• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • कृषि कानून को लेकर अकाली दल का हल्ला बोल, सुखबीर सिंह बादल बोले- पूरा देश केंद्र के खिलाफ

कृषि कानून को लेकर अकाली दल का हल्ला बोल, सुखबीर सिंह बादल बोले- पूरा देश केंद्र के खिलाफ

अकाली दल के मार्च में काफी संख्‍या में लोग शामिल हैं.

अकाली दल के मार्च में काफी संख्‍या में लोग शामिल हैं.

Kisan Andolan: दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) ने केंद्र सरकार के तीन नये कृषि कानूनों के विरोध में शिरोमणि अकाली दल (Shiromani Akali Dal) को संसद तक मार्च निकालने की अनुमति नहीं देने के साथ नई दिल्ली में धारा 144 लागू कर दी है. इसके बाद भी दिल्‍ली की सड़कों पर सैकड़ों लोग नजर आ रहे हैं. सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि पूरा पंजाब नहीं बल्कि पूरा देश केंद्र सरकार के खिलाफ है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्‍ली. केंद्र सरकार के तीन नये कृषि कानूनों के एक साल पूरे होने पर शिरोमणि अकाली दल (Shiromani Akali Dal) द्वारा आज प्रोटेस्ट मार्च किया जा रहा है. हालांकि दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) ने शिरोमणि अकाली दल के गुरुद्वारा रकाब गंज से संसद तक होने वाले मार्च को कोरोना वायरस की गाइडलाइंस के मद्देनजर अनुमति नहीं देने के साथ नई दिल्ली में धारा 144 लागू कर रखी है. इसके बाद भी दिल्‍ली की सड़कों पर शिरोमणि अकाली दल के सैकड़ों कार्यकर्ता जमा होकर प्रदर्शन कर रहे हैं. इस वजह से कई रूट्स पर ट्रैफिक धीमा चल रहा है, तो कहीं भीषण जाम (Traffic Jam) लग गया है. यही नहीं, इस आंदोलन को देखते हुए हरियाणा से दिल्‍ली आने वाले सभी रास्‍ते भी बंद कर दिए गए हैं. जबकि बॉर्डर सील होने की वजह से आम जनता को काफी पेरशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, शिरोमणि अकाली दल के नेताओं को हिरासत में लिया गया और उन्हें संसद मार्ग पुलिस स्टेशन ले जाया जा रहा है.

    बता दें कि इस विरोध प्रदर्शन कार्यक्रम में अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल समेत पंजाब से आए कई बड़े नेता और सैकड़ों की संख्‍या में कार्यकर्ता शामिल हैं. वैसे दिल्‍ली पुलिस द्वारा कई रोड बंद करने के बाद शिरोमणि अकाली दल के नेता सुखबीर बादल ने कहा था कि हमारे लोगों को रास्ते में रोका जा रहा है. सरकार हमारे पीसफुल प्रोटेस्ट को रोकना चाह रही है. इसके अलावा उन्‍होंने चेतावानी भरे अंदाज में कहा कि यह प्रोटेस्ट होकर रहेगा. हालांकि दिल्‍ली पुलिस की तमाम कवायद के बाद भी अकाली दल ने गुरुद्वारा रकाब गंज साहिब से संसद भवन के लिए मार्च निकालने में सफलता हासिल की है. दिल्ली पुलिस के मुताबिक, शिरोमणि अकाली दल के नेताओं को हिरासत में लिया गया और उन्हें संसद मार्ग पुलिस स्टेशन ले जाया जा रहा है. इस दौरान शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि हम यहां पीएम मोदी को संदेश देने आए हैं कि पूरा पंजाब नहीं बल्कि पूरा देश उनकी सरकार के खिलाफ है.

    Shiromani Akali Dal,Traffic Jam, Farmers' Movement, Agricultural Laws, Delhi Police, Sukhbir Singh Badal, ट्रैफिक जाम, किसान आंदोलन, दिल्‍ली पुलिस, सुखबीर सिंह बादल

    अकाली दल के प्रदर्शन के कारण झंडेवालान-पंचकुइयां रोड पर ट्रैफिक जाम हो गया है.

    जानकारी के मुताबिक, अकाली दल के मार्च को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने बहादुरगढ़ के झाड़ोदा कलां बॉर्डर पर बैरिकेडिंग की है. इसके अलावा निजामपुर बॉर्डर, सिद्दीपुर गांव समेत अन्य सभी बॉर्डर बंद कर दिए हैं. वहीं, इससे पहले ट्रैफिक पुलिस ने गुरुद्वरा रकाबगंज रोड, आरएमएल हॉस्पिटल, जीपीओ, अशोका रोड और बाबा खड़क सिंह मार्ग से भी लोगों को बचने की सलाह दी थी. यही नहीं, दिल्‍ली पुलिस ने शंकर रोड पर पुख्‍ता सुरक्षा व्यवस्था की है.

    Shiromani Akali Dal,Traffic Jam, Farmers' Movement, Agricultural Laws, Delhi Police, Sukhbir Singh Badal,

    कृषि कानूनों को लेकर दिल्‍ली में अकाली दल का प्रदर्शन चल रहा है.

    पुलिस और सीआरपीएफ ने लोगों को रोक, मेट्रो के दो स्‍टेशन बदं
    शिरोमणि अकाली दल के मार्च में शामिल होने के लिए पंजाब से दिल्‍ली आए वाहनों को सीआरपीएफ और दिल्ली पुलिस के जवानों ने गुरुवार रात को बॉर्डर से वापस कर दिया था. वहीं, दिल्‍ली ट्रैफिक पुलिस ने कई रूट्स से लोगों को बचने की सलाह दी थी. इसके अलावा केंद्र सरकार के तीन नये कृषि कानूनों के खिलाफ शिरोमणि अकाली दल के आंदोलन को देखते दिल्‍ली मेट्रो ने भी बड़ा कदम उठाया है. डीएमआरसी ने पंडित श्रीराम शर्मा और बहादुरगढ़ सिटी मेट्रो स्‍टेशन बंद कर दिए हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज