Home /News /delhi-ncr /

लखीमपुर खीरी हिंसा: नोएडा डीएनडी पर लगा भीषण जाम, नेशनल हाईवे 24 बंद तो 9 को खोला गया

लखीमपुर खीरी हिंसा: नोएडा डीएनडी पर लगा भीषण जाम, नेशनल हाईवे 24 बंद तो 9 को खोला गया

नोएडा डीएनडी पर लगा पांच किलोमीटर का जाम. (सांकेतिक फोटो)

नोएडा डीएनडी पर लगा पांच किलोमीटर का जाम. (सांकेतिक फोटो)

Lakhimpur Kheri Violence: यूपी के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा का असर दिल्‍ली-एनसीआर में भी दिखाई दे रहा है. इस बीच नोएडा डीएनडी भीषण जाम लग गया है. वहीं, गाजियाबाद पुलिस ने नेशनल हाईवे 24 को बंद कर रखा है. वहीं, नेशनल हाईवे 9 को अभी-अभी खोल दिया गया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. यूपी के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा (Lakhimpur Kheri Violence) का असर दिल्‍ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में भी दिखाई दे रहा है. इस बीच नोएडा पुलिस द्वारा डीएनडी पर बैरिकेड्स लगाकर चेकिंग करने से करीब पांच किलोमीटर लंबा जाम (Traffic Jam) लग गया है. गाजियाबाद पुलिस ने नेशनल हाईवे 24 को बंद कर दिया है. वहीं, ट्रैफिक सामान्‍य करने के लिए सुबह से बंद चल रहे नेशनल हाईवे 9 को अभी-अभी खोल दिया गया है. इस बीच दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने सराय काले खां से गाजियाबाद जाने वाले यात्रियों को वैकल्पिक मार्ग लेने की सलाह दी है.

    नोएडा पुलिस किसी अनहोनी की आशंका के कारण बैरिकेड्स लगाकर वाहनों की चेकिंग कर रही है , ताकि नोएडा में कोई बवाल ना हो सके. इसी वजह से डीएनडी से गुजरने वाले लोगों को भीषण जाम का सामना करना पड़ रहा है. यही नहीं, नोएडा डीएनडी पर पर वीवीआईपी मूवमेंट्स को देखते हुए गौतम बुद्ध नगर प्रशासन द्वारा भारी पुलिस बल तैनात किया गया है.

    गौतम बुद्ध नगर डीसीपी ट्रैफिक ने कही ये बात
    गौतम बुद्ध नगर के डीसीपी ट्रैफिक गणेश प्रसाद साहा ने कहा कि दिल्ली की तरफ का ट्रैफिक सामान्य है और नोएडा की तरफ जाने वाले ट्रैफिक को सामान्य कर रहे हैं. हम किसी न किसी उद्देश्य और पुलिस के दृष्टिकोण से चेकिंग करते हैं, इसलिए एहतियातन चेकिंग की जा रही है. ट्रैफिक बाधित न हो यह भी ध्यान रख रहे हैं.

    Delhi Traffic Police, Ghaziabad Police, Noida Police, Traffic Jam, Delhi NCR, ट्रैफिक पुलिस

    दिल्‍ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है.

    नेशनल हाईवे 24 बंद, 9 को खोला गया
    यूपी के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के गाजियाबाद पुलिस ने रविवार की शाम ही यूपी-गाजीपुर बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ा दी थी, लेकिन किसानों में उबाल देखते हुए नेशनल हाईवे 24 बंद बंद रखा गया है, तो वहीं नेशनल हाईवे 9 को अब खोल दिया गया है. वहीं, दिल्‍ली-यूपी-गाजीपुर बॉर्डर गाजियाबाद के डीएम और एसएसपी समेत तमाम प्रशासनिक अधिकारियों ने डेरा डाला हुआ है. बता दें कि केंद्र सरकार के तीन नये कृषि कानूनों के विरोध में यूपी-गाजीपुर बॉर्डर पर किसान नेता राकेश टिकैत समेत काफी संख्‍या में लोग पिछले कई महीनों से जमे हुए हैं. वहीं, इस दौरान कई बार गाजीपुर बॉर्डर पर हंगामा भी हुआ है.

    UPSC Success Story: मां ने दिया टार्गेट, पापा कहते थे- हो जाएगा, पढ़ें IAS अफसर डॉ. अपाला मिश्रा की कहानी

    जानें क्‍या था पूरा मामला
    यूपी के लखीमपुर खीरी में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी रविवार को अपने गांव के दौरे पर आने वाले थे. यह खबर मिलने के बाद हजारों किसानों ने महाराजा अग्रसेन खेल मैदान में बने हेलिपैड पर कब्जा कर लिया.वहीं, केंद्रीय मंत्री के दौरे को लेकर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी लखीमपुर खीरी आ रहे थे. जबकि उन्हें रिसीव करने के लिए भाजपा नेता के बेटे आशीष मिश्रा जा रहे थे, इसी दौरान उन्हें किसानों के विरोध का सामना करना पड़ा. उग्र लोगों ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्रा की गाड़ी पर पथराव किया और तोड़फोड़ की कोशिश की. जानकारी के मुताबिक, उग्र किसानों से बचने के लिए आशीष मिश्रा के ड्राइवर ने जान बचाने के लिए गाड़ी की रफ्तार तेज कर दी, जिसकी चपेट आकर कई लोगों की मौत हो गयी.

    Tags: Delhi Traffic Advisory, Delhi-NCR News, Ghaziabad Police, Lakhimpur Kheri Farmer Protest, Lakhimpur Kheri Kisan Protest, Lakhimpur Kheri News, Lakhimpur kheri violence, Traffic Police

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर