लाइव टीवी

संसद पहुंचा गार्गी कॉलेज का मामला, छात्राओं का 'हल्ला बोल' प्रोटेस्ट आज

News18Hindi
Updated: February 10, 2020, 10:55 AM IST
संसद पहुंचा गार्गी कॉलेज का मामला, छात्राओं का 'हल्ला बोल' प्रोटेस्ट आज
छेड़छाड़ की घटना के बाद गार्गी कॉलेज की छात्राएं विरोध कर रही हैं. (ANI)

राजधानी दिल्ली (Delhi) के गार्गी कॉलेज (Gargi College) में हुई कथित छेड़खानी (Molestation) का मामला गरमा गया है. AAP नेता संजय सिंह इस मामले को संसद में उठा सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 10, 2020, 10:55 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली.देश की राजधानी दिल्ली के गार्गी कॉलेज (Gargi College) में छात्राओं के साथ हुई कथित छेड़खानी (Molestation) की घटना पर राजनीति गर्माई हुई है. छात्राओं ने सोमवार को इस घटना के विरोध में हल्ला बोल प्रोटेस्ट करने का ऐलान किया है. इस दौरान यहां मेन गेट पर प्रदर्शन होगा. इस मामले में कॉलेज की कार्यवाहक प्रिंसिपल प्रोमिला ने किसी भी तरह की लिखित शिकायत मिलने की बात से इंकार किया था. वहीं, दक्षिणी दिल्‍ली के डीसीपी अतुल ठाकुर ने मामले की जांच चलने की बात कही है. उन्‍होंने बताया कि अभी तक इस मामले को लेकर पुलिस को कोई शिकायत नहीं मिली है. AAP नेता और राज्‍यसभा सदस्‍य संजय सिंह ने इस घटना पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है. उन्‍होंने इस मामले को राज्यसभा में शून्यकाल के दौरान उठाने को लेकर नोटिस दिया है.

शून्यकाल में इस मामले पर हो सकती है चर्चा
गार्गी कॉलेज में छात्राओं के साथ कथित छेड़छाड़ के मामले को राज्यसभा सदस्‍य संजय सिंह शून्यकाल में उठा सकते हैं. उन्‍होंने इस मामले पर ट्वीट कर गृह मंत्री अमित शाह और दिल्ली पुलिस को कठघरे में खड़ा करने का प्रयास किया है. उन्होंने राज्यसभा के सेक्रेट्री जेनरल को एक लेटर लिखी है. उन्होंने अपने लेटर में शून्यकाल में इस मामले को उठाने की अनुमति मांगी है.

गार्गी कॉलेज, दिल्ली यूनिवर्सिटी, छेड़छाड़, फेस्ट, संजय सिंह, Gargi College, Delhi University, Molestation, Fest, Sanjay Singh

दिल्ली पुलिस पर उठाए सवाल
संजय सिंह ने इस घटना पर कड़ा विरोध जताया है. घटना के बाद AAP नेता ने ट्वीट कर गृह मंत्री अमित शाह और दिल्ली पुलिस को कठघरे में खड़ा करने का प्रयास किया है. अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा, 'यह देश की राजधानी दिल्ली का गार्गी कॉलेज है. यहां पढ़ने वाली छात्राओं के साथ छेड़खानी, अभद्रता और अश्लील घटनाएं सुनकर आप हैरान हो जाएंगे. दिल्ली पुलिस वहां मूकदर्शक बनी रही. अमित शाह जी क्या यही है आपका बेटी बचाओ अभियान?'

गार्गी कॉलेज, दिल्ली यूनिवर्सिटी, छेड़छाड़, फेस्ट, संजय सिंह, Gargi College, Delhi University, Molestation, Fest, Sanjay Singh
आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह शून्यकाल में इस मामले को उठा सकते हैं.
महिला आयोग ने लिया संज्ञान
राष्‍ट्रीय महिला आयोग ने गार्गी कॉलेज प्रकरण पर संज्ञान लिया है. महिला आयोग की एक टीम महिला कॉलेज का दौरा कर हालात का जायजा लेगी. वार्षिक फेस्‍ट के दौरान छात्राओं के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगा है.

क्या है मामला?
दिल्ली विश्वविद्यालय के गार्गी कॉलेज में पढ़ने वाली छात्राओं ने वार्षिक फेस्ट कार्यक्रम के दौरान बाहरी लड़कों पर कॉलेज में तोड़-फोड़ और छेड़खानी का आरोप लगाया है. घटना गुरुवार शाम की बताई जा रही है. हालांकि, कॉलेज अधिकारी इस मामले में कोई शिकायत दर्ज होने की बात से साफ इंकार कर रहे हैं. यह कथित घटना कॉलेज में वार्षिक उत्सव 'रेवेरी' के तीसरे दिन हुई थी. कार्यवाहक प्रिंसिपल प्रोमिला कुमार ने बताया है कि इस मामले में कोई शिकायत दर्ज नहीं की गई है. उन्होंने यह भी बताया कि इस कार्यक्रम में डीयू के अन्य कॉलेजों में पढ़ने वाले छात्र भी आ सकते थे.

6 फरवरी की है घटना
इस मामले पर इंडियन एक्सप्रेस में एक खबर छपी थी. इस खबर के अनुसार, कॉलेज छात्र संघ के अध्यक्ष सुंदरम ठाकुर ने बताया कि यह कथित घटना 6 फरवरी को शाम 4 से 5 बजे के बीच हुई. उन्होंने कहा कि पुरुषों के लिए इस कार्यक्रम में प्रवेश प्रतिबंधित था.

ये भी पढ़ें: 

दिल्ली: गार्गी कॉलेज के फेस्ट में छात्राओं से छेड़छाड़ का आरोप

जो भारत तेरे टुकड़े होंगे गैंग के साथ रहेगा वह हनुमान की शरण लेगा: विजय गोयल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 10, 2020, 10:32 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर