लाइव टीवी

मौजपुर हिंसाः कपिल मिश्रा ने स्थिति को बताया भयानक, की शांति बनाए रखने की अपील
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 24, 2020, 5:07 PM IST
मौजपुर हिंसाः कपिल मिश्रा ने स्थिति को बताया भयानक, की शांति बनाए रखने की अपील
उत्तर-पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद और मौजपुर इलाकों में प्रदर्शनकारियों ने कम से कम दो घरों में आग लगा दी, जिससे तनाव और बढ़ गया है.

दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान मॉडल टाउन से बीजेपी प्रत्याशी रहे कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) ने ट्वीट कर लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 24, 2020, 5:07 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) के खिलाफ दिल्ली के कई इलाके में में चल रहे विरोध प्रदर्शन के बीच बीजेपी (BJP) नेता कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) ने कहा है कि सीएए विरोधी भजनपुरा, चांद बाग, करावल नगर, मौजपुर, बाबरपुर और जाफराबाद में पेट्रोल पंप, घरों, मंदिरों, गाड़ियों में पथराव और आगजनी कर रहे हैं. स्थिति बहुत भयानक है. उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की.

दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान मॉडल टाउन से बीजेपी प्रत्याशी रहे कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर कहा, ''मेरी सभी से अपील हैं कि हिंसा से कोई समाधान नहीं निकलता. हिंसा किसी विवाद का हल नहीं है. दिल्ली का भाईचारा बना रहे, इसी में सबकी भलाई है. हिंसा तुरंत बंद होनी चाहिए. मेरी पुनः अपील, हिंसा बंद कीजिए.''



एक दूसरे ट्वीट में कपिल मिश्रा ने कहा, ''CAA विरोधी भजनपुरा, चांद बाग, करावल नगर, मौजपुर, बाबरपुर और जाफराबाद में दंगा कर रहे हैं. पेट्रोल पंप, घरों, मंदिरों, गाड़ियों में पथराव और आगजनी कर रहे हैं. स्थिति बहुत भयानक है. पुलिस को तुरंत इनको चांद बाग और जाफराबाद की सड़कों से बलपूर्वक हटाना चाहिए. सब लोगों से अपील शांति बनाए रखिए.''

मौजपुर हिंसा में हेड कॉन्स्टेबल की मौत, DCP घायल
दिल्ली के गोकुलपुरी थाना क्षेत्र के मौजपुर इलाके में चल रहे विरोध प्रदर्शन के दौरान पत्थरबाजी में घायल हुए एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई. मृतक पुलिसकर्मी की पहचान हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल के रूप में हुई है. वहीं, शाहदरा के डीसीपी अमित शर्मा के भी घायल होने की खबर है.

जाफराबाद और मौजपुर इलाकों में प्रदर्शनकारियों ने दो घरों को आग लगाई
इससे पहले, उत्तर-पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद और मौजपुर इलाकों में प्रदर्शनकारियों ने कम से कम दो घरों में आग लगा दी, जिससे तनाव और बढ़ गया है. इन इलाकों में सोमवार को लगातार दूसरे दिन सीएए समर्थक और विरोधी समूहों के बीच झड़पें हुईं. प्रदर्शनकारियों ने एक-दूसरे पर पथराव किया. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े. पुलिस ने समूहों को शांत कराने के भी प्रयास किए. अधिकारियों के अनुसार प्रदर्शनकारियों ने इलाके में लगी आग बुझाते समय दमकल की एक गाड़ी को भी नुकसान पहुंचाया. दिल्ली मेट्रो ने इलाके में तनाव के बीच जाफराबाद और मौजपुर-बाबरपुर स्टेशनों पर प्रवेश और निकास द्वार बंद कर दिए.

सीएए के खिलाफ बड़ी संख्या में प्रदर्शन कर रहे लोगों ने रविवार को सड़क अवरुद्ध कर दी थी जिसके बाद जाफराबाद में सीएए के समर्थकों और विरोधियों के बीच झड़प शुरू हो गई थी. दिल्ली के कई अन्य इलाकों में भी ऐसे ही धरने शुरू हो गए हैं.

(भाषा इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें-

मौजपुर: शख्स ने पुलिस के सामने चलाई गोली, CM केजरीवाल ने LG से लगाई यह गुहार

दिल्ली: AAP विधायक ने हनुमानजी के नाम पर ली शपथ, BJP पर साधा निशाना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 24, 2020, 4:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर