लाइव टीवी

CAA पर मचे बवाल से नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में तनाव, आज सभी स्कूल बंद, परीक्षाएं टली
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 25, 2020, 5:47 AM IST
CAA पर मचे बवाल से नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में तनाव, आज सभी स्कूल बंद, परीक्षाएं टली
नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में आज सभी स्कूल बंद रहेंगे (प्रतीकात्मक तस्वीर)

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodiya) ने कहा, ‘‘दिल्ली में हिंसा प्रभावित नार्थ ईस्ट जि्ले में मंगलवार को स्कूलों में गृह परीक्षाएं नहीं होंगी और सभी सरकारी एवं प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 25, 2020, 5:47 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में सोमवार को उत्तर-पूर्वी दिल्ली के कई इलाकों में हुई हिंसा के बाद दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodiya) ने स्कूलों के बंद रहने की घोषणा की है. सिसोदिया ने कहा कि हिंसा प्रभावित उत्तर-पूर्वी दिल्ली में मंगलवार को स्कूलों में गृह परीक्षाएं नहीं होंगी और सभी सरकारी एवं प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे.

सिसोदिया ने मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' से भी बात की और उनसे जिले में बोर्ड परीक्षा स्थगित करने का अनुरोध किया. डिप्टी सीएम ने ट्वीट कर कहा, 'दिल्ली में हिंसा प्रभावित नार्थ ईस्ट ज़िले में मंगलवार को स्कूलों में गृह परीक्षाएं नहीं होंगी और सभी सरकारी एवं प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे. बोर्ड परीक्षाओं के सम्बंध में मैंने मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' से बात की है कि इस ज़िले में कल की बोर्ड परीक्षा भी स्थगित कर दी जाए.'



18 केंद्रों पर सिर्फ 12वीं की होंगी परीक्षाएं
सीबीएसई प्रवक्ता रमा शर्मा ने कहा कि मंगलवार की परीक्षा के लिए उत्तर पूर्वी दिल्ली में कोई परीक्षा केंद्र नहीं है. उन्होंने बताया कि कल निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, दिल्ली के पश्चिमी भाग में 18 केंद्रों पर केवल बारहवीं कक्षा के छात्रों के चार विषयों की परीक्षाएं हैं. आज की परीक्षा के लिए दिल्ली के उत्तर पूर्व हिस्से में कोई केंद्र नहीं हैं.

पुलिस कांस्टेबल समेत चार की मौत
बता दें कि उत्तर पूर्वी दिल्ली (North East Delhi) में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) को लेकर सोमवार शाम भड़की हिंसा में एक हेड कांस्टेबल समेत चार लोगों की मौत हो गई और अर्द्धसैन्य एवं दिल्ली पुलिस बल के कई कर्मियों समेत कम से कम 50 लोग घायल हो गए.

(PTI इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें-

दिल्ली हिंसा पर बोलीं सोनिया- महात्मा गांधी की धरती पर हिंसा की कोई जगह नहीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 25, 2020, 5:43 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर