Home /News /delhi-ncr /

निजामुद्दीन मामलाः साद के वकील का दावा- हो चुका है मौलाना का Corona Test, पूरा किया है क्वारेंटाइन पीरियड

निजामुद्दीन मामलाः साद के वकील का दावा- हो चुका है मौलाना का Corona Test, पूरा किया है क्वारेंटाइन पीरियड

तबलीगी जमात का कार्यक्रम करने के कारण मौलाना पर एफआईआर है. उन्हें गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने कई जगहों पर छापेमारी भी की थी. (फाइल फोटो)

तबलीगी जमात का कार्यक्रम करने के कारण मौलाना पर एफआईआर है. उन्हें गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने कई जगहों पर छापेमारी भी की थी. (फाइल फोटो)

साद के वकील फुजैल अय्यूबी ने कहा कि मौलाना ने अपना 14 दिनों का क्वारेंटाइन का समय पूरा कर लिया है और उन्होंने अपना कोरोना का टेस्ट भी करवा लिया है. जिसकी रिपोर्ट अभी अना बाकि है.

    नई दिल्ली. निजामुद्दीन मरकज (Nizamuddin Markaz) में आयोजन करवा तबलीगी जमात के लोगों को इकट्ठा करने के बाद चर्चा में आए मौलाना साद को लेकर उसके वकील ने अब बड़ा दावा किया है. साद के वकील फुजैल अय्यूबी ने कहा कि मौलाना ने अपना 14 दिनों का क्वारेंटाइन का समय पूरा कर लिया है और उन्होंने अपना कोरोना का टेस्ट भी करवा लिया है. जिसकी रिपोर्ट अभी अना बाकि है. मौलाना साद के पुलिस के सामाने पेश होने की बात पर वकील ने कहा कि सीआरपीसी के तहत ये जरूरी नहीं है कि वे खुद पेश हों. मैं यहां पर हूं और जो भी सवाल होंगे उसका जवाब दूंगा.

    पुलिस ने किया है अपना काम
    हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार अय्यूबी ने कहा कि पुलिस को जो भी कार्रवाई करनी थी वो वे कर चुके हैं. मौलाना के घर की तलाशी उनके बेटे के सामने ली जा चुकी है. पुलिस की तरफ से दो नोटिस आए हैं जिसका उन्होंने जवाब दे दिया है. उनसे कोरोना टेस्ट करवाने को बोला था वह भी उन्होंने करवा लिया है. इसके साथ ही वकील ने कहा कि मौलाना साद लगातार अधिकारियों से बात भी कर रहे हैं.

    पुलिस को सहयोग का किया था दावा
    इससे पहले मौलाना के वकील ने कहा था कि साद पुलिस का सहयोग करना चाहते हैं और निजामुद्दीन मरकज में कोई भी गैरकानूनी काम नहीं हुआ है. उल्लेखनीय है कि मरकज अब दिल्ली ही नहीं देश के बड़े हॉटस्पॉट्स में से एक है.
    मौलाना के वकील ने कहा कि बंग्ले वाली मस्जिद में हर दिन ही कोई न कोई आयोजन होता रहता है ऐसे में ये मुझे ऐसा नहीं लगता कि किसी भी आयोजन के लिए उन्हें किसी की अनुमति लेने की जरूरत थी. इसके साथ ही मौलाना ने अपने वकील के जरिए कहा कि ये काफी दुखद है कि तबलीगी जमात के कुछ लोग कोरोना संक्रमित पाए गए लेकिन बड़ी संख्या में लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव भी आई है. संक्रमण फैलने के लिए मरकज कैसे जिम्मेदार हो सकता है.

    मौलाना के फार्म पर छापा
    वहीं गुरुवार को निजामुद्दीन मरकज के मौलाना साद के शामली डिस्ट्रिक्ट के पास कांधला के फार्म हाउस पर दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम रेड के लिए पहुंची. टीम अपनी सुरक्षा के एहतियातन पीपीई किट में मौजूद है. हाल ही में दिल्ली पुलिस ने मौलाना साद को चेताते हुए कहा था कि उन्होंने अगर कोरोना टेस्ट (नहीं कराया तो महामारी फैलाने के आरोप में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाएगी.

    जमात से जुड़े मामले की जांच कर रही दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच का कहना है कि मौलाना साद ने अभी तक कोरोना का टेस्ट नहीं कराया है. उन्हें यह टेस्ट सरकारी अस्पताल में कराना है. इसके लिए उन्हें एम्स और आरएमएल में टेस्ट कराने का सुझाव दिया गया है.

    ये भी पढ़ेंः निजामुद्दीन मरकज के मौलाना साद के फार्म हाउस पर दिल्‍ली पुलिस का छापा

    Tags: Corona epidemic, Delhi, Delhi police, Hazrat Nizamuddin Dargah, Lockdown violation, Lockdown. Covid 19

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर