Delhi Assembly Election 2020: प्रत्याशियों के चयन के लिए आज दिल्ली में मायावती करेंगी बैठक
Delhi-Ncr News in Hindi

Delhi Assembly Election 2020: प्रत्याशियों के चयन के लिए आज दिल्ली में मायावती करेंगी बैठक
बसपा सुप्रीमो मायावती

बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) दिल्ली विधानसभा की सभी 70 सीटों पर उम्मीदवार उतारने की घोषणा पहले ही कर चुकी है.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election 2020) को लेकर बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) की सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने बुधवार को बैठक बुलाई है. पार्टी के उम्मीदवारों के चयन के लिए नई दिल्ली में यह बैठक बुलाई गई है.

बसपा दिल्ली विधानसभा की सभी 70 सीटों पर उम्मीदवार उतारने की घोषणा पहले ही कर चुकी है. सूत्रों के अनुसार, मायावती की अध्यक्षता में बुधवार शाम को होने वाली बैठक में पार्टी के दिल्ली के प्रभारी सांसदों के अलावा दिल्ली प्रदेश इकाई के नेताओं को भी बुलाया गया है.

दिल्ली विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र पार्टी नेतृत्व ने बसपा के राज्यसभा सांसदों अशोक सिद्धार्थ, राजाराम और वीर सिंह को उम्मीदवारों के चयन की प्राथमिक प्रक्रिया पूरी करने का प्रभार सौंपा है.



पार्टी के एक नेता ने बताया कि सभी 70 सीटों पर उम्मीदवारों के चयन को बसपा अध्यक्ष की मंज़ूरी मिलने के बाद अगले एक दो दिनों में प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी जाएगी.



नामांकन प्रक्रिया शुरू 

उल्लेखनीय है कि आगामी आठ फ़रवरी को होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के बाद राजनीतिक दलों ने उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया तेज़ कर दी है.

8 फरवरी को चुनाव, 11 को नतीजों की घोषणा

गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने 6 जनवरी को निर्वाचन भवन में दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान किया था. दिल्ली की सभी 70 विधानसभा सीटों पर 8 फरवरी को चुनाव होंगे और वोटों की गिनती 11 फरवरी को होगी. चुनाव की तारीख घोषित होते ही दिल्ली में तत्काल प्रभाव से आचार संहिता लागू हो गई है.

ये भी पढ़ें-

AAP ने सभी 70 सीटों पर घोषित किए कैंडिडेट, नई दिल्ली से चुनाव लड़ेंगे केजरीवाल

'आप' ने काटा पूर्व PM लाल बहादुर शास्त्री के पोते का टिकट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading