Home /News /delhi-ncr /

mcd bulldozer action aap claim that illegal construction and encroachment in 16 bjp leaders houses

MCD Bulldozer Action: AAP का दावा-BJP के मेयर, पूर्व मेयर और कई MP के घरों में अवैध न‍िर्माण और अत‍िक्रमण

आम आदमी पार्टी ने भाजपा के कई वर‍िष्‍ठ नेताओं, सांसद, मेयर और न‍िगम पार्षदों पर घर के बाहर सरकारी जमीन पर बड़ा अत‍िक्रमण करने के गंभीर आरोप लगाए हैं.  (Photo-AAP Twitter)

आम आदमी पार्टी ने भाजपा के कई वर‍िष्‍ठ नेताओं, सांसद, मेयर और न‍िगम पार्षदों पर घर के बाहर सरकारी जमीन पर बड़ा अत‍िक्रमण करने के गंभीर आरोप लगाए हैं. (Photo-AAP Twitter)

Encroachment in BJP leaders houses: सौरभ भारद्वाज ने स‍िलस‍िलेवार तरीके से सभी नेताओं के घरों के बाहर स्‍थ‍ित‍ि अत‍िक्रमण की तस्‍वीरों को प्रस्‍तुत करते हुए बताया क‍ि भाजपा नेताओं ने अवैध तरीके से मकान बनाए हुए हैं और अत‍िक्रमण क‍िया हुआ है. सौरभ भारद्वाज ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान बताया क‍ि यह पहली ल‍िस्‍ट जारी की जा रही है ज‍िसमें द‍िल्‍ली नगर न‍िगम के मेयर और पूर्व मेयर ने अपने घरों के बाहर जबर्दस्‍त अत‍िक्रमण क‍िया हुआ है.

अधिक पढ़ें ...

    नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली में एमसीडी के बुलडोजर (MCD Bulldozer Action) की राजनीत‍ि पूरी तरह से परवान चढ़ी हुई है. भाजपा (BJP) और आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) दोनों एक दूसरे पर पूरी तरह से हमलावर हैं. इस मामले पर एक दूसरे की तरफ से खूब ब्‍लेम गेम की राजनीत‍ि हो रही है. भाजपा की ओर से जहां आम आदमी पार्टी के नेताओं को कटघरे में खड़ाकर बुलडोजर की कार्रवाई को सही करार द‍िया जा रहा है. दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी ने भाजपा के कई वर‍िष्‍ठ नेताओं, सांसद, मेयर और न‍िगम पार्षदों पर घर के बाहर सरकारी जमीन पर बड़ा अत‍िक्रमण करने के गंभीर आरोप लगाए हैं.

    पार्टी के वर‍िष्‍ठ नेता और मुख्‍य प्रवक्‍ता सौरभ भारद्वाज ने भाजपा की एमसीडी के बुलडोजर (MCD Bulldozer) की कार्रवाई पर हमला बोलते हुए कहा है क‍ि कई दिनों से देखा जा रहा है भाजपा दिल्ली गरीब और मध्यमवर्गीय लोगों के पीछे पड़ी हुई है. इनकी नजर में हर आदमी अपराधी है. उन्‍होंने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा क‍ि बीजेपी के नेताओं ने अपने घरों के बाहर बड़ा अतिक्रमण किया हुआ है. इस पर केंद्र बताए क‍ि इन नेताओं के घर पर बुलडोजर कब चलेगा.

    1 अप्रैल से अब तक कब-कहां चले बुलडोजर; दिल्ली सरकार ने MCD से रिपोर्ट तलब की

    सौरभ भारद्वाज ने स‍िलस‍िलेवार तरीके से सभी नेताओं के घरों के बाहर स्‍थ‍ित‍ि अत‍िक्रमण की तस्‍वीरों को प्रस्‍तुत करते हुए बताया क‍ि भाजपा नेताओं ने अवैध तरीके से मकान बनाए हुए हैं और अत‍िक्रमण क‍िया हुआ है. सौरभ भारद्वाज ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान बताया क‍ि यह पहली ल‍िस्‍ट जारी की जा रही है ज‍िसमें द‍िल्‍ली नगर न‍िगम के मेयर और पूर्व मेयर ने अपने घरों के बाहर जबर्दस्‍त अत‍िक्रमण क‍िया हुआ है.

    बीजेपी के नेताओं ने अपने घरों के बाहर बड़ा अतिक्रमण किया हुआ है. इस पर केंद्र बताए क‍ि इन नेताओं के घर पर बुलडोजर कब चलेगा. एमसीडी, द‍िल्‍ली नगर न‍िगम, द‍िल्‍ली मेयर, भाजपा नेताओं के घरों में अत‍िक्रमण, आम आदमी पार्टी, सौरभ भारद्वाज, भाजपा सांसद, अत‍िक्रमण एवं अवैध न‍िर्माण, बुलडोजर कार्रवाई, द‍िल्ली समाचार, MCD, Municipal Corporation of Delhi, Delhi Mayor, encroachment in the houses of BJP leaders, Aam Aadmi Party, Saurabh Bhardwaj, BJP MP, Encroachment and illegal construction, Bulldozer action, Delhi News

    BJP नेताओं के घरों के अंदर-बाहर भारी अतिक्रमण है. इस पर केंद्र बताए क‍ि बुलडोजर कब चलेगा.(Photo-AAP Twitter)

    आप नेता सौरभ भारद्वाज ने ईडीएमसी के पूर्व मेयर बिपिन बिहारी, पूर्व मेयर निर्मल जैन, व‍िधायक ओपी शर्मा, नॉर्थ एमसीडी के पूर्व मेयर रविंद्र गुप्ता, नॉर्थ एमसीडी मेयर राजा इकबाल स‍िंह, एसडीएमसी के मेयर मुकेश सूर्यान, पूर्व मेयर प्रीति अग्रवाल, साउथ द‍िल्‍ली से सांसद रमेश बिधूड़ी, नई द‍िल्‍ली से सांसद मीनाक्षी लेखी, भाजपा के प्रदेश मंत्री विक्रम बिधूड़ी, भाजपा सांसद अनिल जैन, पूर्व व‍िधायक विजय जौली, पूर्व स्‍टेंड‍िंग कमेटी चेयरमैन नॉर्थ एमसीडी छैल बिहारी, पूर्व स्‍टेंड‍िंग कमेटी चेयरमैन जोगी राम जैन के अलावा भाजपा नेता आशीष सूद, पूर्व व‍िधायक मनजिंदर सिरसा समेत कुल 16 भाजपा नेताओं पर अवैध न‍िर्माण और अत‍िक्रमण करने के गंभीर आरोप लगाए गए हैं.

    आप नेता ने भाजपा से सवाल क‍िया क‍ि इन सभी नेताओं के मकानों और घरों में क‍िए अवैध न‍िर्माण और अत‍िक्रमण के खिलाफ बुलडोजर की कार्रवाई कब की जाएगी. उन्‍होंने यह भी मांग की क‍ि आम आदमी के ख‍िलाफ एक अप्रैल से बुलडोजर कार्रवाई की जा रही है, इन नेताओं पर भी एमसीडी का बुलडोजर चलना चाह‍िए. अब द‍िल्‍ली की तीनों नगर न‍िगम केंद्र सरकार के अधीनस्‍थ आ गई हैं. अब इसकी पूरी जिम्‍मेदारी पार्टी के केंद्रीय नेतृत्‍व पर आ गई है.

    द‍िल्‍ली सरकार के साथ म‍िलकर काम करने वाले हों नए एलजी
    द‍िल्‍ली के उप-राज्‍यपाल अनिल बैजल के इस्‍तीफा देने और नई न‍ियुक्‍त‍ि के सवाल पर सौरभ भारद्वाज ने कहा क‍ि उनके साथ कई मुद्दों पर संघर्ष भी रहा और कई अच्छे काम भी हुए हैं. दिल्ली में एलजी कौन बने, हम यहीं चाहेंगे क‍ि दिल्ली सरकार के साथ एलजी के अच्छे रिश्ते हों, जो सबको साथ लेकर चलें. उन्‍होंने कहा क‍ि गैर राजनीतिक मंशा लेकर काम करने वाले व्‍यक्‍त‍ि को नया एलजी बनाया जाना चाह‍िए. उन्‍होंने केंद्र सरकार से आग्रह क‍िया क‍ि ऐसे व्यक्ति को बनाया जो दिल्ली सरकार को साथ लेकर चले.

    नॉन पॉल‍िट‍िकल व्‍यक्‍त‍ि को दी जाए एमसीडी की ज‍िम्‍मेदारी
    द‍िल्‍ली की तीनों नगर न‍िगमों को एक करने के बाद उनके संचालन के ल‍िए की जाने वाली न‍ियुक्‍त‍ि के सवाल पर उन्‍होंने कहा क‍ि एमसीडी में भी कोई अच्छा व्यक्ति आना चाहिए. कोई नॉन पॉलिटिकल हो और जनता के लिए काम किया हो.

    उन्‍होंने मंहगाई पर क‍िए सवाल पर जवाब द‍िया क‍ि महंगाई की दर लगातार बढ़ रही है. घरेलू सामान के दाम बढ़े हैं. बेरोजगारी बढ़ गई है.

    उन्‍होंने द‍िल्‍ली सरकार की ओर से जल्‍द ही नई बसों की खरीद क‍िए जाने की बात भी कही. इनके सड़कों पर उतरने से लोगों का सार्वजन‍िक बेड़ें बस सुव‍िधा ज्‍यादा म‍िल सकेगी. पानी की स्थिति सुधरेगी जहां पानी नही है, वहां टैंकर से सुविधा दी जा रही है.

    Tags: Aam aadmi party, BJP, Delhi MCD, Delhi news, MCD

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर