Assembly Banner 2021

रविवार को 5 वार्डों में होंगे उप-चुनाव, पुलिस कमिश्नर ने सभी बॉर्डरों पर सुरक्षा बढ़ाने के दिये आदेश, कहा-किसान आंदोलन चल रहा है

दिल्ली के बॉर्डर पर कृषि कानूनों के खिलाफ किसान भी आंदोलन कर रहे हैं.  (फाइल फोटो ANI)

दिल्ली के बॉर्डर पर कृषि कानूनों के खिलाफ किसान भी आंदोलन कर रहे हैं. (फाइल फोटो ANI)

MCD By-Election: पुलिस कमिश्नर ने आला अफसरों को निर्देश दिए हैं कि कल दिल्ली में 5 वार्डों पर निगम उप-चुनाव होने वाले हैं. साथ ही दिल्ली के बॉर्डर पर कृषि कानूनों के खिलाफ किसान भी आंदोलन कर रहे हैं. ऐसे में दिल्ली सीमाओं (Delhi Borders) पर सुरक्षा के और कड़े इंतजाम करने की जरूरत है. पुलिस कमिश्नर ने किसी भी प्रकार की गड़बड़ी ना हो इसको लेकर सख्ती बरतने के आदेश भी दिए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 27, 2021, 5:44 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली.  दिल्ली नगर निगम (Municipal Corporation of Delhi) के 5 वार्डों में कल रविवार 28 फरवरी को उप-चुनाव (By-Election) होने हैं. उप चुनावों से पहले दिल्ली पुलिस (Delhi Police) कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव (SN Shrivastava) ने लॉ एंड ऑर्डर को लेकर एक अहम रिव्यू मीटिंग बुलाई.


मीटिंग में सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद करने और बॉर्डर पर किसान आंदोलन (Kisan Andolan) के चलते सुरक्षा इंतजाम और कड़े करने के आदेश दिए हैं. मीटिंग में दिल्ली में अपराधों को किस तरीके से कम किया जाए इसको लेकर भी चर्चा की गई है.


रिव्यू मीटिंग में दिल्ली पुलिस के स्पेशल सीपी ट्रैफिक, स्पेशल सीपी लॉ एंड ऑर्डर (दक्षिण, पश्चिम और मध्य रेंज), स्पेशल सीपी इंटेलिजेंस के अलावा सभी रेंज के ज्वाइंट सीपी और जिला पुलिस उपायुक्त प्रमुख रूप से उपस्थित रहे.


पुलिस कमिश्नर ने आला अफसरों को निर्देश दिए हैं कि कल दिल्ली में 5 वार्डों पर निगम  उप-चुनाव होने वाले हैं. साथ ही दिल्ली के बॉर्डर पर कृषि कानूनों के खिलाफ किसान भी आंदोलन कर रहे हैं. ऐसे में दिल्ली सीमाओं (Delhi Borders) पर सुरक्षा के और कड़े इंतजाम करने की जरूरत है. पुलिस कमिश्नर ने किसी भी प्रकार की गड़बड़ी ना हो इसको लेकर सख्ती बरतने के आदेश भी दिए हैं.




बताते चलें कि दिल्ली के जिन 5 वार्डों पर कल उप-चुनाव होने हैं उनमें नॉर्थ दिल्ली नगर निगम (North MCD) के रोहिणी और शालीमार बाग और ईस्ट एमसीडी (East MCD) के त्रिलोकपुरी,  कल्याणपुरी और चौहान बांगर शामिल हैं. इन सभी पर कल शाम चुनाव प्रचार समाप्त हो चुका है.


पुलिस कमिश्नर ने दिल्ली के बॉर्डर पर पुलिस अफसरों को खास निगरानी देने के निर्देश दिए हैं. साथ ही उन्होंने दिल्ली में अपराधियों के खिलाफ अपराध की स्थिति का गहन विश्लेषण भी किया. इस अपराध में चोर, ड्रग पेडलर, बुटलेगर और जुआरी आदि शामिल हैं. वहीं महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराध, पॉक्सो, अपहरण और वाहन चोरी (इनका पता लगाने) के अलावा चोरी के अन्य मामलों पर विशेष बल देने के आदेश भी दिए हैं.


साथ ही सूचीबद्ध अपराधियों (जिनमें बीसी आदि शामिल हैं), जेल में बंद या जमानत पर रिहा अपराधियों पर भी विशेष निगरानी, उनकी गतिविधियों पर खास निगरानी रखने के निर्देश भी दिए हैं. यह क्राइम को कम करने के बड़े कारक बन सकते हैं. वही पुलिस कमिश्नर ने बाकी बचे हुए अपराधियों (अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है) के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई करने और पुलिस पिकेट जांच को तेज करने के निर्देश भी दिए हैं.


पुलिस कमिश्नर ने आला अफसरों को यह भी निर्देश दिए हैं कि आवश्यकतानुसार सीआरपीसी, दिल्ली पुलिस अधिनियम, मकोका (शराब, ड्रग्स, वेश्यावृति, जुआ/सट्टा) आदि के तहत कार्रवाई शुरू की जानी चाहिए. पुलिस कमिश्नर ने दिल्ली में आगजनी की घटनाओं को रोकने के लिए भी सख्त कदम उठाने के निर्देश दिए हैं. वहीं, सभी जिलों एवं इकाइयों में चल रहे कोरोना वैक्सीन की स्थिति का भी जायजा लिया. साथ ही पुलिसकर्मियों के टीकाकरण को और तेजी से बढ़ाने के निर्देश भी दिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज