Assembly Banner 2021

MCD Bypolls: शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए 5 वार्डों के उप-चुनाव, East के मुकाबले North के वार्डों में काफी कम हुई वोटि‍ंग!

दिल्ली नगर निगम की 5 सीटों पर उप-चुनाव मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए हैं.

दिल्ली नगर निगम की 5 सीटों पर उप-चुनाव मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए हैं.

MCD Bypolls: दिल्ली राज्य चुनाव आयोग (Delhi State Election Commission) की ओर से प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक ईस्ट एमसीडी (East MCD) के कल्याणपुरी वार्ड में शाम 5 बजे तक 58 फीसदी, त्रिलोकपुरी वार्ड में 55 फीसदी और चौहान बांगर में 54 फीसदी मतदान हुआ है. वहीं, नॉर्थ एमसीडी (North MCD) की 2 सीटों जिनमें शालीमार बाग पर 44 फीसदी और रोहिणी वार्ड में 45 फीसदी मतदान हुआ है. नॉर्थ एमसीडी के दोनों वार्डों में ईस्ट दिल्ली के तीनों वार्डों के मुकाबले मतदान काफी कम हुआ है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 28, 2021, 8:56 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली नगर निगम की 5 सीटों पर हुए उप-चुनाव की मतदान प्रक्रिया समाप्त हो गई है. शाम 5 बजे तक आई वोटिंग परसेंटेज 5 वार्डों में 44 से 58 फीसदी रिकॉर्ड की गई है. हालांकि दिल्ली राज्य चुनाव आयोग की ओर से कुल मतदान ‍फीसदी कितना ‍रहा है, इसकी जानकारी नहीं दी जा सकी है. चुनाव संपन्न होने के बाद दिल्ली की तीनों मुख्य पार्टियों भाजपा (Congress), आम आदमी पार्टी (Aadami Party) और कांग्रेस (Congress) ने अपनी-अपनी जीत का दावा किया है.


दिल्ली राज्य चुनाव आयोग  (Delhi State Election Commission) की ओर से प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक ईस्ट एमसीडी (East MCD) के कल्याणपुरी वार्ड में शाम 5 बजे तक 58 फीसदी, त्रिलोकपुरी वार्ड में 55 फीसदी और चौहान बांगर में 54 फीसदी मतदान हुआ है.


वहीं, नॉर्थ एमसीडी (North MCD) की 2 सीटों जिनमें शालीमार बाग पर 44 फीसदी और रोहिणी वार्ड में 45 फीसदी मतदान हुआ है. नॉर्थ एमसीडी के दोनों वार्डों में ईस्ट दिल्ली के तीनों वार्डों के मुकाबले मतदान काफी कम हुआ है. जबकि ईस्ट एमसीडी के तीनों वार्डों में मतदान 54 फीसदी से लेकर 58 फीसदी तक हुआ है.


चौहान बांगर मुस्लिम बहुल सीट है जिस पर कल्याणपुरी, त्रिलोकपुरी के मुकाबले कुछ कम मतदान हुआ है. हालांकि चुनाव आयोग की ओर से अभी मतदान की फाइनल पर्सेंटेज आना बाकी है.




दिल्ली नगर निगम के 5 वार्डों के उप-चुनाव को राजनीतिक दल 2022 में होने वाले निगम चुनाव के सेमीफाइनल के रूप में देख रहे हैं. तीनों ही पार्टियों के नेता पांचों सीटों पर अपनी जीत के अलग-अलग दावे कर रहे हैं. मतदान के दौरान पांचों सीटों पर किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है. 5 सीटों पर मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज