होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /MCD चुनाव: सभा को लेकर सवाल करने पर पुलिसकर्मी की पिटाई करने वाला कांग्रेस नेता अरेस्ट, 2 अन्य हिरासत में

MCD चुनाव: सभा को लेकर सवाल करने पर पुलिसकर्मी की पिटाई करने वाला कांग्रेस नेता अरेस्ट, 2 अन्य हिरासत में


 
एमसीडी चुनाव : कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ खान के खिलाफ पुलिसकर्मी के साथ ‘मारपीट’ का मामला दर्ज (फोटो- एएनआई)

एमसीडी चुनाव : कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ खान के खिलाफ पुलिसकर्मी के साथ ‘मारपीट’ का मामला दर्ज (फोटो- एएनआई)

MCD Election 2022: एमसीडी चुनाव की सरगर्मी के बीच कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ खान पर एक पुलिसकर्मी को पिटने का आरोप ल ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली: दिल्ली नगर निगम चुनाव को लेकर राजधानी में चुनावी सरगर्मियां जोरों पर हैं. राज्य निर्वाचन आयोग की अनुमति के बगैर शाहीन बाग इलाके में चुनावी सभा करने को लेकर सवाल करने पर कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ खान ने एक पुलिसकर्मी की कथित रूप से ‘पिटाई’ कर दी. इतना ही नहीं, आसिफ खान पर आरोप है कि उन्होंने पुलिसकर्मी के साथ अभद्र व्यवहार भी किया. हालांकि, इस मामले में पुलिस ने एक्शन लिया है और पूर्व विधायक आसिफ खान के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने बताया कि मुख्य आरोपी कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ मोहम्मद खान को गिरफ्तार कर लिया गया है. शाहीन बाग थाने में आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज है. आरोपी को गिरफ्तार करने के दौरान दो अन्य मिन्हाज और साबिर को भी हिरासत में लिया गया है. उपरोक्त प्राथमिकी में उनकी भूमिका की जांच की जा रही है. पुलिस अधिकारियों के साथ मारपीट और बदसलूकी करने वाले बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है.

Delhi: AAP नेता संदीप भारद्वाज ने की आत्महत्या, पुलिस वजह तलाशने में जुटी

पुलिस ने बताया कि घटना के सिलसिले में शाहीन बाग थाने में भारतीय दंड संहिता की धाराओं 186 और 353 (मारपीट और सरकारी कर्मचारी को जबरन काम करने को रोकना) में मामला दर्ज किया गया है. पुलिस के अनुसार, निगम चुनाव में शाहीन बाग से कांग्रेस प्रत्याशी अरीबा खान के पिता आरिफ खान तैयब मस्जिद के सामने 20-30 लोगों को संबोधित कर रहे थे. बता दें कि पूर्व कांग्रेस विधायक आसिफ खान की बेटी दिल्ली नगर निगम का चुनाव लड़ रही है.

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण-पूर्व) ईशा पांडेय ने दावा किया कि जब उप निरीक्षक अक्षय ने खान से पूछा कि क्या उनके पास इस बैठक की अनुमति है तो खान ‘नाराज’ और आक्रामक हो गए और अक्षय के साथ ‘दुर्व्यवहार’ करना शुरू कर दिया. पुलिस ने बताया कि जब उप निरीक्षक अक्षय ने सभा के संबंध में चुनाव आयोग की अनुमति मांगी, तो आसिफ खान ने अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया और उनके साथ मारपीट की. खान का दावा है कि उन्हें पता चला था कि आप प्रत्याशी मतदाताओं को नकदी बांट रहा है, जिसके बाद वे तैयब मस्जिद गए थे.

Tags: Delhi MCD, Delhi MCD Election 2022, Delhi police, Mcd elections

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें