होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /MCD Election Result 2022: मुस्‍ल‍िम बहुल इलाकों की इन सीटों पर कांग्रेस की जीत, इन पर चल रही आगे

MCD Election Result 2022: मुस्‍ल‍िम बहुल इलाकों की इन सीटों पर कांग्रेस की जीत, इन पर चल रही आगे

कांग्रेस पार्टी ने ज‍िन सीटों पर फ‍िलहाल जीत दर्ज की है उनमें सभी सीटे मुस्‍ल‍िम बहुल इलाकों की देखी गई हैं. वहीं मुस्‍लिम बहुल सीटों पर कांग्रेस काफी बढ़त भी बनाए हुए है. (सांकेतिक फोटो)

कांग्रेस पार्टी ने ज‍िन सीटों पर फ‍िलहाल जीत दर्ज की है उनमें सभी सीटे मुस्‍ल‍िम बहुल इलाकों की देखी गई हैं. वहीं मुस्‍लिम बहुल सीटों पर कांग्रेस काफी बढ़त भी बनाए हुए है. (सांकेतिक फोटो)

MCD Elections Result 2022: द‍िल्‍ली नगर न‍िगम की 250 सीटों के चुनावी रुझान सामने आ गए हैं. कुछ सीटों पर फाइनल नतीजों की ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

अबुल फजल एन्‍क्‍लेव से कांग्रेस की अरीबा खान जीतीं
जाकिर नगर से कांग्रेस की नाज‍िया दानिश ने जीत दर्ज की
सीलमपुर से निर्दलीय उम्मीदवार हज्जन शकीला की जीत

नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली नगर न‍िगम (MCD Elections Result 2022) की 250 सीटों के चुनावी रुझान सामने आ गए हैं. कुछ सीटों पर फाइनल नतीजों की घोषणा भी हो गई है. इनमें भाजपा, आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के अलावा अन्‍य के भी बाजी मारने की घोषणा हो चुकी है. कांग्रेस पार्टी ने ज‍िन सीटों पर फ‍िलहाल जीत दर्ज की है उनमें सभी सीटें मुस्‍ल‍िम बहुल इलाकों की हैं. मुस्‍लिम बहुल सीटों पर कांग्रेस काफी बढ़त बनाए हुए है.

MCD Elections Result 2022: एमसीडी चुनावों में हार कर भी ‘क‍िंग मेकर’ ना बन जाए कांग्रेस! जानिए इसकी बड़ी वजह

आम आदमी पार्टी के अमानतुल्‍लाह खान की ओखला व‍िधानसभा के दो वार्डों अबुल फजल एन्‍क्‍लेव और जाकिर नगर सीट से कांग्रेस जीत चुकी है. अबुल फजल सीट से कांग्रेस की अरीबा खान ने जीत दर्ज की है. अरीबा खान कांग्रेस के पूर्व व‍िधायक मोहम्‍मद आस‍िफ खान की बेटी हैं. वहीं जाक‍िर नगर से कांग्रेस की नाज‍िया दान‍िश ने जीत दर्ज की है.

इसके अलावा मुस्‍ल‍िम बहुल सीलमपुर व‍िधानसभा के वार्डों में आम आदमी पार्टी को अच्‍छा रेस्‍पांस नहीं म‍िला है. सीलमपुर व‍िधानसभा के सीलमपुर वार्ड से आम आदमी पार्टी के प्रत्‍याशी ने न‍िर्दलीय उम्‍मीदवार हज्‍जन शकीला को समर्थन दे द‍िया था. इसके बाद यह सीट भी उसके हाथ से न‍िकलकर न‍िर्दलीय के खाते में चली गई है.

वहीं एक अन्‍य वार्ड चौहान बांगर से भी कांग्रेस ने जीत दर्ज की है. यहां से कांग्रेस की शगुफ्ता चौधरी जुबेर ने जीत का परचम लहरा द‍िया है. शगुफ्ता चौधरी जुबेर पूर्व व‍िधायक चौधरी मतीन अहमद की बहू और बेटे सीट‍िंग काउंसलर जुबेर अहमद की पत्‍नी हैं. वहीं कांग्रेस मुस्‍तफाबाद और ब्रजपुरी वार्ड में पूरी मजबूती के साथ बढ़त बनाए हुए है. इसके अलावा निहाल विहार से मनदीप सिंह ने भी इंडियन नेशनल कांग्रेस के ट‍िकट पर जीत दर्ज की है.

Tags: Delhi MCD, Delhi MCD Election, Delhi MCD Elections, MCD

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें