Assembly Banner 2021

MCD चुनाव नतीजे: क्या मुस्लिम वोट बैंक आपकी तरफ वापस आ रहा है? जानें कांग्रेस नेता क्‍या बोले


अन‍िल चौधरी ने कहा क‍ि 70 विधानसभाओं में कांग्रेस किसी भी वार्ड पर कांग्रेस नहीं जीती थी. आप की सीट अगर कांग्रेस ने जीती है तो केजरीवाल के लिए यह संदेश है.

अन‍िल चौधरी ने कहा क‍ि 70 विधानसभाओं में कांग्रेस किसी भी वार्ड पर कांग्रेस नहीं जीती थी. आप की सीट अगर कांग्रेस ने जीती है तो केजरीवाल के लिए यह संदेश है.

MCD election results: कांग्रेस नेता अन‍िल चौधरी ने कहा क‍ि 70 विधानसभाओं में कांग्रेस किसी भी वार्ड पर कांग्रेस नहीं जीती थी. आप की सीट अगर कांग्रेस ने जीती है तो केजरीवाल के लिए यह संदेश है. जब वक़्त आता है घर में छुपकर बैठते हो. चाहे दिल्ली दंगे हो या लॉकडाउन का समय है.

  • Share this:
दिल्ली नगर निगम की महज पांच सीटों पर हुए उपचुनाव में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (AAP) का जलवा बरकरार है और पांच में से चार सीटों पर जीत हासिल की है. वहीं इन चुनाव नतीजों ने कांग्रेस को राहत दी है क्‍योंक‍ि अभी तक द‍िल्‍ली की राजनीत‍ि में कांग्रेस हाशिए पर थी. इस जीत के बाद सवाल उठने लगा है कि क्‍या मुस्‍लिम वोट बैंक कांग्रेस के साथ वापस आ रहा है तो इस पर कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष अन‍िल चौधरी ने क्‍या कहा यह जानते हैं.

अन‍िल चौधरी ने कहा क‍ि 70 विधानसभाओं में कांग्रेस किसी भी वार्ड पर कांग्रेस नहीं जीती थी. आप की सीट अगर कांग्रेस ने जीती है तो केजरीवाल के लिए यह संदेश है. जब वक़्त आता है घर में छुपकर बैठते हो. चाहे दिल्ली दंगे हो या लॉकडाउन का समय है. कांग्रेस पार्टी सदैव सद्भाव की बात करती है. वोट प्रतिशत बाक़ी चारों सीट में भी कांग्रेस का बढ़ा है.

चौधरी ने कहा क‍ि जनता ने आम आदमी पार्टी को सबक सिखाया है, अभी हमने दिल जाता है 2022 में कांग्रेस नगर निगम को जीतेगी. कांग्रेस पार्टी 2002 की तरह 2022 में नगर निगम चुनाव जीत कर आएगी. उन्‍होंने कहा क‍ि 2020 विधानसभा चुनाव को आधार माने तो हमें इन 5 वार्डो को 6 फीसदी वोट मिला था. अब लगभग 22 फीसदी वोट हमें इन सीटों पर मिले हैं. 2020 में पूर्वी दिल्ली निगम की इन सीटों पर 7.5 फीसदी था जो अब लगभग बढ़कर 30 फीसदी हो गया है. 2020 विधानसभा के चुनाव में उत्तरी दिल्ली निगम में 4.9 फीसदी से बढ़कर करीब 10 फीसदी हुआ है.



दिल्ली के पांच न‍िगमों में से एक पर जीत हास‍िल करने के बाद कांग्रेस नेता अनिल चौधरी ने कहा क‍ि हम दिल्ली के आवाम का शुक्रिया अदा करते है ,जिन्होंने हम पर भरोसा किया. इसके अलावा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का भी धन्यवाद करते है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं का भी आभार व्यक्त करते है. उन्‍होंने कहा क‍ि कांग्रेस के नेता सड़क पर उतर कर के काम करते हैं. अगर दिल्ली की सड़को पर गंदगी पाई जाती है तो मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जिम्मेदार होंगे.
चौहान बांगर सीट से जीतने वाले कांग्रेस उम्मीदवार चौधरी जुबैर अहमद कहते हैं कि दिल्ली दंगों और मरकज मामले में केजरीवाल सरकार की भूमिका से लोग नाराज थे. इसी कारण इलाके के लोगों ने उन्हें वोट दिया. दिल्ली आम आदमी पार्टी के नेता गोपाल राय उनसे सहमत नहीं हैं. हालांकि इस सीट पर दस हजार से ज्यादा मतों के अंतर से मिली हार आम आदमी पार्टी के लिए बड़ा संदेश जरूर देती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज