Home /News /delhi-ncr /

दिल्ली: MCD चुनाव के ऐलान के साथ ही शुरू हुआ नेताओं का पाला बदलने का खेल, जानें कौन किधर गया

दिल्ली: MCD चुनाव के ऐलान के साथ ही शुरू हुआ नेताओं का पाला बदलने का खेल, जानें कौन किधर गया

MCD Elections 2022: आप का दावा है कि केजरीवाल सरकार के ऐतिहासिक कार्यों से प्रभावित होकर दूसरे दलों के लोग पार्टी में शामिल हो रहे हैं.

MCD Elections 2022: आप का दावा है कि केजरीवाल सरकार के ऐतिहासिक कार्यों से प्रभावित होकर दूसरे दलों के लोग पार्टी में शामिल हो रहे हैं.

Delhi News: दिल्‍ली नगर न‍िगम चुनाव- 2022 (MCD Elections- 2022 ) का ऐलान हो चुका है. एमसीडी (MCD) की 272 सीटों पर अप्रैल महीने में वोट डाले जाएंगे. एमसीडी चुनाव के साथ नेताओं का पाला बदलने का खेल भी शुरू हो गया है. बुधवार को ही आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) में कांग्रेस के कई पूर्व पार्षद और पार्षदपति शामिल हुए.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. दिल्‍ली नगर न‍िगम चुनाव- 2022 (MCD Elections- 2022 ) का ऐलान हो चुका है. एमसीडी (MCD) की 272 सीटों पर अप्रैल महीने में वोट डाले जाएंगे. एमसीडी चुनाव के साथ नेताओं का पाला बदलने का खेल भी शुरू हो गया है. बुधवार को ही आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) में कांग्रेस के कई पूर्व पार्षद और पार्षदपति शामिल हुए. बता दें कि बुधवार को ही पार्टी ने 24 फरवरी से 10 मार्च तक दिल्ली के 13,000 बूथों पर बूथ संवाद करने का ऐलान कि‍या है. साथ ही 12 और 13 मार्च को दिल्ली की सभी 70 विधानसभाओं में एमसीडी बदलाव यात्रा न‍ि‍कालने की भी घोषणा की है.

पार्टी नेताओं का दावा है कि केजरीवाल सरकार द्वारा स्कूल, अस्पताल, बिजली, पानी, सड़क और वाईफाई समेत तमाम क्षेत्रों में किए जा रहे ऐतिहासिक कार्यों से प्रभावित होकर अब दूसरे दलों के नेता पार्टी में शामिल हो रहे हैं. इसी क्रम में बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल जैन, बसपा नेता रोहतास कुमार, कांग्रेस नेता राम कृष्ण राणा और सपा नेता कुलवीर सिंह के साथ अन्य ने आम आदमी पार्टी का दामन थामा है.

MCD Elections 2022, mcd election, BJP, Delhi Government, MCD, MCD Elections, Aam Aadmi Party, Gopal Rai, Arvind Kejriwal, Delhi State Election Commission, एमसीडी, एमसीडी चुनाव, द‍िल्‍ली सरकार, आम आदमी पार्टी, गोपाल राय, अरविंद केजरीवाल, आम आदमी पार्टी, बीजेपी, कांग्रेस, नेताओं का पाला बदलने का खेल शुरू

आम आदमी पार्टी का दावा है कि इस बार दिल्ली नगर निगम में बदलाव होंगे.  (File Photo)

एमसीडी चुनाव में नेता क्यों बदल रहे हैं पाला?
एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा कि केजरीवाल मॉडल और आम आदमी पार्टी की काम की राजनीति से प्रभावित होकर न सिर्फ दिल्ली बल्कि पूरे देश के विभिन्न क्षेत्रों से लगातार लोग आम आदमी पार्टी में शामिल हो रहे हैं. आम आदमी पार्टी के प्रदेश संयोजक एवं कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने कहा कि बूथ संवाद में सभी नए और पुराने सदस्यों को बुलाकर एमसीडी में भारतीय जनता पार्टी के भ्रष्ट शासन से निजात पाने और एमसीडी में बदलाव को लेकर चर्चा की जाएगी.

क्या है पार्टियों की तैयारियां
राय ने कहा कि बूथ पर सभी सक्रिय लोगों की 20-20 की कमिटी बनाई जाएगी, जिसके माध्यम से बूथ विजय अभियान को पूरा किया जाएगा. 5 दिसंबर से सदस्यता अभियान शुरू किया था, जिसमें पुराने सदस्यों को रिन्यू करने के अलावा लगभग 20 लाख नए सदस्य शामिल किए गए. वहीं एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा कि दिल्ली में किसी भी ओर से आएं, हर सड़क हर गली में कूड़े के अंबार दिखते हैं, जिसके लिए सिर्फ बीजेपी और एमसीडी ज़िम्मेदार है. लगभग 99% दिल्ली वाले एमसीडी में बदलाव चाहते है.

ये भी पढ़ें: Online Classes से बच्चों की आंखों पर पड़ा है असर? जानिए क्या कहते हैं पैरेंट्स और डॉक्टर्स

आम आदमी पार्टी का दावा है कि इस बार दिल्ली नगर निगम में बदलाव होंगे. हालांकि, पिछली बार भी आम आदमी पार्टी ने बढ़-चढ़ कर चुनाव में भाग लिया था, लेकिन पार्टी को निराशा हाथ लगी थी. बीजेपी के एक मास्टर स्ट्रोक से आम आदमी पार्टी और कांग्रेस की हवा निकल गई थी. बीजेपी ने अपने पुराने सभी पार्षदों का टिकट काट कर नए लोगों को टिकट दिया और एमसीडी में बीजेपी का परचम लहराया.

Tags: AAP, BJP, Congress, Delhi MCD Elections, Mcd elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर