होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /Delhi Metro Timing: 4 दिसंबर को मेट्रो रेल सेवाएं इतनी जल्दी शुरू होंगी, जानें बदली हुई टाइमिंग

Delhi Metro Timing: 4 दिसंबर को मेट्रो रेल सेवाएं इतनी जल्दी शुरू होंगी, जानें बदली हुई टाइमिंग

एमसीडी चुनाव के दिन 4 दिसंबर को दिल्ली मेट्रो ट्रेन सेवाएं सुबह 4 बजे से शुरू होंगी. (News18)

एमसीडी चुनाव के दिन 4 दिसंबर को दिल्ली मेट्रो ट्रेन सेवाएं सुबह 4 बजे से शुरू होंगी. (News18)

Delhi Metro Timing: दिल्ली नगर निगम चुनाव के दिन वोटरों की सुविधा के लिए 4 दिसंबर को मेट्रो रेल सेवाएं सुबह 4 बजे से ही ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

एमसीडी चुनाव के दिन वोटरों की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए दिल्ली मेट्रो ने एक बड़ा बदलाव किया.
4 दिसंबर को सभी लाइनों पर दिल्ली मेट्रो ट्रेन सेवाएं सभी टर्मिनल स्टेशनों से सुबह 4 बजे से शुरू होंगी.
ट्रेनें सुबह 6 बजे तक सभी लाइनों पर 30 मिनट के अंतराल पर चलेंगी.

नई दिल्ली. दिल्ली में एमसीडी चुनाव के दिन वोटरों की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए दिल्ली मेट्रो ने एक बड़ा बदलाव किया है. 4 दिसंबर को एमसीडी चुनाव के दिन सभी लाइनों पर दिल्ली मेट्रो ट्रेन सेवाएं सभी टर्मिनल स्टेशनों से सुबह 4 बजे से शुरू होंगी. ट्रेनें सुबह 6 बजे तक सभी लाइनों पर 30 मिनट के अंतराल पर चलेंगी. डीएमआरसी ने कहा कि सुबह 6 बजे के बाद मेट्रो ट्रेनें पूरे दिन रविवार की सामान्य समय सारिणी के हिसाब से चलेंगी.

चार दिसंबर को होने वाले एमसीडी चुनाव के कारण राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शुक्रवार शाम साढ़े पांच बजे से तीन दिनों तक ड्राई डे भी लागू किया गया है. इसके अलावा 7 दिसंबर को मतगणना के दिन भी ड्राई डे रहेगा. दिल्ली MCD चुनाव को महज 2 दिन बचे हैं, ऐसे में तैयारियां जोरों पर हैं. ऐसे में दिल्ली पुलिस का ध्यान निगरानी बढ़ाने, सांप्रदायिक भड़कने की संभावना को रोकना और अवैध तरीकों से मतदाताओं को लुभाने से उम्मीदवारों को रोकने पर होगा.

Delhi MCD Election:दिल्ली में 3 दिनों का Dry Day, शराब की बिक्री पर रहेगा बैन

MCD पर लंबे समय से भाजपा का कब्जा है. दिल्ली राज्य की सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी (आप) भी अपनी छाप छोड़ने को लेकर आश्वस्त है. दिल्ली के सीएम और आप नेता अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उन्हें लगता है कि बीजेपी को एमसीडी से हटाने और AAP को एक मौका देने का समय आ गया है. जबकि 15 साल से MCD की सत्ता पर काबिज बीजेपी भी अपने प्रचार में कोई कसर नहीं छोड़ रही है. केंद्रीय मंत्रियों और पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों सहित भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने मतदाताओं को लुभाने के लिए दिल्ली भर में कई रोड शो और जनसभाएं कीं हैं.

भाजपा ने शहर भर में रोड शो, नुक्कड़ सभाएं और डोर-टू-डोर संपर्क कार्यक्रम किया. वरिष्ठ नेताओं का ‘विजय संकल्प’ रोड शो शहर भर में कई जगहों से निकाला गया. रोड शो में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, भूपेंद्र यादव, जितेंद्र सिंह, मीनाक्षी लेखी, अजय भट्ट और अन्नपूर्णा यादव ने भी हिस्सा लिया.

Tags: Delhi MCD Election, Delhi MCD Election 2022, Delhi MCD Elections, DMRC

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें