Home /News /delhi-ncr /

mcd elections election commission will announce the dates for the delhi municipal corporation elections today hrrm

MCD Elections: दिल्ली नगर निगम चुनाव की तारीख़ों का ऐलान आज, शाम 5 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगा चुनाव आयोग

दिल्ली में नगर निगम चुनावों की तारीखों का ऐलान आज
 (File Photo)

दिल्ली में नगर निगम चुनावों की तारीखों का ऐलान आज (File Photo)

MCD Election: बुधवार यानि आज MCD चुनाव का ऐलान कर दिया जाएगा. ऐलान के साथ ही दिल्ली में चुनाव आचार संहिता भी लागू हो जाएगी. बता दें कि चुनाव अप्रैल में होने प्रस्तावित हैं.

नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में नगर निगमों के चुनाव (Delhi MCD Elections) का बिगुल बजने वाला है. आज शाम 5 बजे चुनाव की तारीखों की घोषणा होगी. राज्य चुनाव आयोग (State Election Commission) आज शाम 5 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाला है. इसके साथ ही दिल्ली में नगर निगम चुनाव की सरगर्मी तेज हो जाएगी. चुनाव की घोषणा के बाद मतदान से लेकर मतगणना तक की सभी प्रक्रिया 30 दिन में पूरी करने की तैयारी है. इसलिए अगले माह अप्रैल के दूसरे सप्ताह में चुनाव हो सकते हैं.

बता दें कि आयोग की ओर से चुनाव से संबंधित सभी जरूरी कार्यों जैसे टेंट, शामियाना, कनात, कैटरिंग की व्‍यवस्‍था करने के अलावा दूसरी जरूरी सभी चीजों के लिए टेंडर जारी किए जा चुके हैं. तीनों एमसीडी की 272 सीटों पर चुनाव कराने के लिए अधिकारियों की नियुक्ति संबंधी आदेश भी जारी कर दिए गए हैं. हर विधानसभा के लिए एक-एक रिटर्निंग ऑफिसर यानी 70 एसडीएम को आरओ के रूप में नियुक्त किया जा चुका है.

बताते चलें कि राज्‍य चुनाव आयोग की ओर से प्रत्याशियों के चुनावी खर्चें की अधिकतम सीमा को भी बढ़ा दिया है. हर प्रत्‍याशी को चुनाव में अधिकतम 8 लाख रुपए खर्च करने की अनुमति है. आयोग ने गत चुनाव के मुकाबले इस बार 75 हजार रुपए की बढ़ोत्‍तरी कर दी है. अब कुल राशि चुनाव पर 8 लाख तक खर्च की जा सकती है.

Tags: Delhi MCD election, Delhi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर