MCD ने अपने इस अस्पताल को बनाया कोविड डेडिकेटिड, आने वाले समय में बेड की संख्या होगी डबल!

नॉर्थ निगम ने अपने सबसे बड़े अस्पताल हिंदू राव को कोविड अस्पताल‍ घोषित कर दिया है.

COVID-19 in Delhi: नॉर्थ दिल्ली नगर निगम (North MCD) ने अपने सबसे बड़े अस्पताल हिंदू राव अस्पताल को कोविड-19 अस्पताल‍ (COVID-19 Hospital) घोषित कर दिया है. इसमें फिलहाल कोविड मरीजों के लिये 200 बेड ‌की व्यवस्था की गई है. आने वाले समय में इसकी संख्या को डबल करने की भी योजना है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दिल्ली में लगातार बढ़ते कोरोना (Corona) संक्रमण के मामले रिकॉर्ड तोड़ते जा रहे हैं. मौजूदा समय में अब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 74,941 को पार कर गई है. मरने वालों की संख्या भी 12,121 हो चुकी है.

    कोरोना संक्रमण से होने वाली मौतों को रोकने और मरीजों को सुविधा देने के लिए अब दिल्ली नगर निगम (MCD) ने बड़ा फैसला किया है. नॉर्थ दिल्ली नगर निगम (North MCD) ने अपने सबसे बड़े अस्पताल हिंदू राव अस्पताल को कोविड-19 अस्पताल‍ (COVID-19 Hospital) घोषित कर दिया है.

    इसमें फिलहाल कोविड मरीजों के लिये 200 बेड ‌की व्यवस्था की गई है. आने वाले समय में इसकी संख्या डबल करने की भी तैयारी है. नॉर्थ दिल्ली के मेयर जय प्रकाश ने हिंदूराव अस्पताल (Hindu Rao Hospital) जाकर करोना मरीजों के लिए उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लिया.

    मेयर जय प्रकाश ने बताया कि अभी प्रारंभिक तौर पर कोरोना मरीजों के लिए 200 बेड की सुविधा उपलब्ध है जिसे जरूरत के अनुसार बढ़ाकर 400 बेड तक किया जा सकता है.

    उन्होंने कहा कि नॉर्थ दिल्ली नगर निगम (NDMC) कोरोना संक्रमण के इस दौर में नागरिकों को हर संभव सुविधा उपलब्ध कराने का प्रयास कर रही है ताकि नागरिकों को किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो.

    जय प्रकाश ने अस्पताल के डॉक्टरों, नर्सों व पैरामेडिकल स्टाफ से बात की और कहा कि हम सबको एक साथ मिल कर काम करना होगा तभी हम कोरोना को हरा सकते है.

    मेयर जय प्रकाश ने नागरिकों से मास्क पहने, सामाजिक दूरी का पालन करने व बार बार हाथ धोने और सरकार द्वारा समय-समय पर जारी दिशा निर्देशों का पालन करने की अपील की. उन्होंने कहा कि हम कुछ सावधानियों से कोरोना संक्रमण को बढ़ने से रोक सकते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.