Home /News /delhi-ncr /

MCD Elections-2022: कांग्रेस में मची भगदड़, मुकेश गोयल के बाद अब इस पार्षद ने छोड़ी पार्टी, कतार में इतने पार्षद

MCD Elections-2022: कांग्रेस में मची भगदड़, मुकेश गोयल के बाद अब इस पार्षद ने छोड़ी पार्टी, कतार में इतने पार्षद

आगामी द‍िल्‍ली नगर निगम चुनावों को लेकर राजनीत‍िक दलों में एक को छोड़कर दूसरे दल को ज्‍वाइन करने का स‍िलस‍िला बदस्‍तूर जारी है. (फाइल फोटो)

आगामी द‍िल्‍ली नगर निगम चुनावों को लेकर राजनीत‍िक दलों में एक को छोड़कर दूसरे दल को ज्‍वाइन करने का स‍िलस‍िला बदस्‍तूर जारी है. (फाइल फोटो)

MCD Elections-2022: द‍िल्‍ली नगर निगम चुनावों को लेकर राजनीत‍िक दलों में एक को छोड़कर दूसरे दल को ज्‍वाइन करने का स‍िलस‍िला बदस्‍तूर जारी है. लेक‍िन द‍िल्‍ली में कांग्रेस की हालत इतनी खराब हो चुकी है क‍ि अब उसके ज्‍यादातर पार्षद आम आदमी पार्टी और भाजपा का दामन थामने लग गए हैं. उसके सीन‍ियर पार्षद तक पार्टी छोड़कर आप पार्टी और भाजपा ज्‍वाइन कर रहे हैं. कांग्रेस के सीन‍ियर पार्षद मुकेश गोयल के बाद अब सीन‍ियर पार्षद अमर लता सांगवान ने भी पार्टी छोड़ दी है.

अधिक पढ़ें ...

    नई द‍िल्‍ली. आगामी द‍िल्‍ली नगर निगम चुनावों (MCD Elections) को लेकर राजनीत‍िक दलों में एक को छोड़कर दूसरे दल को ज्‍वाइन करने का स‍िलस‍िला बदस्‍तूर जारी है. लेक‍िन द‍िल्‍ली में कांग्रेस की हालत इतनी खराब हो चुकी है क‍ि अब उसके ज्‍यादातर पार्षद आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) और भाजपा (BJP) का दामन थामने लग गए हैं. कांग्रेस (Congress) की द‍िल्‍ली में कम होती पकड़ का एक बड़ा नतीजा यह है क‍ि उसके सीन‍ियर पार्षद तक पार्टी छोड़कर आप पार्टी और भाजपा ज्‍वाइन कर रहे हैं. कांग्रेस के सीन‍ियर पार्षद मुकेश गोयल के बाद अब सीन‍ियर पार्षद अमर लता सांगवान ने भी पार्टी छोड़ दी है.

    बताते चलें क‍ि अमरलता सांगवान वर्ष 2017 में कांग्रेस के टिकट पर तिमारपुर से नॉर्थ द‍िल्‍ली नगर निगम (North MCD) का चुनाव जीती थीं. वर्तमान में वह करावल नगर की महिला कांग्रेस अध्यक्ष और 2020 में विधायक बनने के लिए कांग्रेस के टिकट पर चुनाव भी लड़ी थीं. लेक‍िन अब उन्‍होंने द‍िल्‍ली कांग्रेस (Delhi Congress) के ग‍िरते जनाधार के चलते भाजपा का दामन थाम ल‍िया है. वहीं उनके पत‍ि कप्‍तान स‍िंह भी कांग्रेस के वर‍िष्‍ठ नेता रहे हैं. इस साल कोरोना काल के दौरान उनका देहांत भी हो गया था.

    ये भी पढ़ें: दिल्‍ली: MCD चुनाव से पहले कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, मुकेश गोयल ने थामा AAP का हाथ

    अमरलता सांगवान का कहना है क‍ि आज देश में जिस तरह की विकास की लहर है वह सिर्फ मोदी सरकार के कारण संभव हो पाया है. कोरोना काल में पूरा विश्व परेशान था लेकिन नरेन्द्र मोदी की सूझबूझ नीतियों से भारत इस कोरोना की लड़ाई को पूरी क्षमता के साथ लड़ा और कोरोना को मात देने में कामयाब हुआ.

    उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आज भाजपा परिवार में शामिल होकर मैं गौरवान्वित महसूस कर रही हूं और पार्टी को भरोसा देती हूं कि मुझे दिए गए दायित्वों को सफलतापूर्वक मेहनत के साथ निर्वहन करुंगी. सांगवान के अलावा भाजपा में शेर सिंह, सुमन भाटिया, सुरेंद्र चौधरी, प्रोफेसर बी एस वर्मा, दीपक विद्यार्थी सहित अन्य सदस्य मुख्य रुप से शामिल हुए हैं.

    अमरलता सांगवान वर्ष 2017 में कांग्रेस के टिकट पर तिमारपुर से नॉर्थ द‍िल्‍ली नगर निगम का चुनाव जीती थीं.द‍िल्‍ली नगर न‍िगम, एमसीडी चुनाव-2022, एमसीडी, कांग्रेस, भाजपा, आम आदमी पार्टी, मुकेश गोयल, अमरलता सांगवान, न‍िगम पार्षद, राजनीत‍िक समाचार, द‍िल्‍ली समाचार, Delhi Municipal Corporation, MCD Elections-2022, MCD, Congress, BJP, Aam Aadmi Party, Mukesh Goyal, Amarlata Sangwan, Corporation Councillor, Political News, Delhi News

    अमरलता सांगवान वर्ष 2017 में कांग्रेस के टिकट पर तिमारपुर से नॉर्थ द‍िल्‍ली नगर निगम का चुनाव जीती थीं.

    इसके अलावा बात करें कांग्रेस की कमजोर पड़ती जमीन की तो पार्टी के वर‍िष्ठ नेता और लगातार 25 साल से कांग्रेस पार्टी की ट‍िकट पर चुनाव जीतते आ रहे मुकेश गोयल भी आम आदमी पार्टी का दामन थाम चुके हैं. उनको दिल्‍ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की अध्यक्षता में आम आदमी पार्टी  ज्‍वाइन करवाई गई. मुकेश गोयल नॉर्थ एमसीडी में कांग्रेस दल के नेता भी थे. लेक‍िन अब उनके पार्टी छोड़ने के बाद इस पद कांग्रेस की पार्षद प्रेरणा स‍िंह को न‍िगम में कांग्रेस दल का नया नेता चुना गया है.

    दिल्‍ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मुकेश गोयल को आप पार्टी  ज्‍वाइन करवाई थी.द‍िल्‍ली नगर न‍िगम, एमसीडी चुनाव-2022, एमसीडी, कांग्रेस, भाजपा, आम आदमी पार्टी, मुकेश गोयल, अमरलता सांगवान, न‍िगम पार्षद, राजनीत‍िक समाचार, द‍िल्‍ली समाचार, Delhi Municipal Corporation, MCD Elections-2022, MCD, Congress, BJP, Aam Aadmi Party, Mukesh Goyal, Amarlata Sangwan, Corporation Councillor, Political News, Delhi News

    दिल्‍ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मुकेश गोयल को आप पार्टी ज्‍वाइन करवाई थी. (फाइल फोटो)

    मुकेश गोयल को कांग्रेस के एक बड़े चेहरे के रूप में जाना जाता रहा है. कांग्रेस दल के नेता के अलावा 25 साल से कांग्रेस के लगातार निगम पार्षद, निगम की स्थायी समिति के अध्यक्ष और निगम के विभिन्न पदों पर रह चुके हैं. इस समय वह सराय पिपलथला से निगम पार्षद हैं. हालांकि आप पार्टी ज्‍वाइन करने से पहले कुछ समय पहले कांग्रेस से इस्तीफा भी दे दिया था.

    प्रदेश आलाकमान की संगठन पर पकड़ कमजोर
    इस बीच देखा जाए तो कांग्रेस पार्टी आलाकमान की पकड़ कमजोर पड़ रही है. इसके चलते जहां सीन‍ियर नेता प्रदेश संगठन के साथ गंभीरता से नहीं जुड़ पा रहे हैं. वहीं न‍िगम पार्षद अपनी जमीन तलाशते हुए कांग्रेस छोड़कर दूसरी पार्टियों को ज्‍वाइन कर अपनी राजनी‍त‍िक जमीन को मजबूत बनाने की कोश‍िश में जुटे हैं. माना जा रहा है क‍ि आने वाले समय में कई कांग्रेसी पार्षदों के आम आदमी पार्टी में जाने की प्रबल संभावना है.

    प्रेरणा सिंह बनी नॉर्थ एमसीडी में कांग्रेस दल की नेता
    मुकेश गोयल के पार्टी छोड़ने के बाद दिल्ली में कांग्रेस पार्टी ने उत्तरी दिल्ली नगर निगम में वरिष्ठ पार्षद प्रेरणा सिंह पर भरोसा जताते हुए उन्हें अहम जिम्मेदारी सौंपी है जिसमें प्रेरणा सिंह को नगर निगम में कांग्रेस दल का नेता नियुक्त किया गया है. दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी ने प्रेरणा स‍िंह की नियुक्ति संबंधी आदेश भी जारी किए हैं.

    कांग्रेस पार्टी ने नॉर्थ एमसीडी में वरिष्ठ पार्षद प्रेरणा सिंह  कांग्रेस दल का नेता नियुक्त किया है. द‍िल्‍ली नगर न‍िगम, एमसीडी चुनाव-2022, एमसीडी, कांग्रेस, भाजपा, आम आदमी पार्टी, मुकेश गोयल, अमरलता सांगवान, न‍िगम पार्षद, राजनीत‍िक समाचार, द‍िल्‍ली समाचार, Delhi Municipal Corporation, MCD Elections-2022, MCD, Congress, BJP, Aam Aadmi Party, Mukesh Goyal, Amarlata Sangwan, Corporation Councillor, Political News, Delhi News

    कांग्रेस पार्टी ने नॉर्थ एमसीडी में वरिष्ठ पार्षद प्रेरणा सिंह कांग्रेस दल का नेता नियुक्त किया है.

    प्रेरणा सिंह वर्ष 2012 से नगर निगम में पार्षद हैं. वह वर्ष 2017 में निगम में सबसे महत्वपूर्ण स्थाई समिति की सदस्य भी रही हैं. वर्तमान में वह कांग्रेस पार्टी की प्रवक्ता हैं. वह एमसीडी और कांग्रेस पार्टी में रहते हुए समय-समय पर दिल्ली व जनता से जुड़े मुद्दों व समस्याओं को उठाती रही हैं. बता दें वर्ष 2012 से पहले वार्ड 82 से प्रेरणा के पति तरुण कुमार पार्षद रहे हैं.

    Tags: AAP, BJP, Congress, Delhi MCD, Delhi MCD Elections, Delhi news, MCD, Political news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर