• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • MCD Election 2022: चुनावों से पहले सफाईकर्मियों को नियमित करने की तैयारी, North Delhi मेयर ने अफसरों को दिये निर्देश

MCD Election 2022: चुनावों से पहले सफाईकर्मियों को नियमित करने की तैयारी, North Delhi मेयर ने अफसरों को दिये निर्देश

नॉर्थ दिल्ली नगर निगम अपने अधीनस्थ अनियमित सफाई कर्मचारियों को रेगुलर करने पर विचार कर रही है. (File Photo)

नॉर्थ दिल्ली नगर निगम अपने अधीनस्थ अनियमित सफाई कर्मचारियों को रेगुलर करने पर विचार कर रही है. (File Photo)

MCD Election 2022: आगामी 2022 के चुनावों के मद्देनजर अब भाजपा (BJP) शासित निगम कर्मचारियों के हित में आए दिन कोई ना कोई नए फैसले ले रही हैं. नॉर्थ दिल्ली नगर निगम (North MCD) अपने अधीनस्थ सफाई कर्मचारियों को रेगुलर करने पर विचार कर रही है. साथ ही निगम की आय को किस तरीके से बढ़ाया जाए, इस पर भी गंभीरता से विचार विमर्श कर रही है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. आगामी 2022 के दिल्ली नगर निगम (MCD) चुनावों के मद्देनजर अब भाजपा (BJP) शासित निगम कर्मचारियों के हित में आए दिन कोई ना कोई नए फैसले ले रही हैं. नॉर्थ दिल्ली नगर निगम (North MCD) अपने अधीनस्थ अनियमित सफाई कर्मचारियों को रेगुलर करने पर विचार कर रही है. साथ ही निगम की आय को किस तरीके से बढ़ाया जाए, इस पर भी गंभीरता से विचार विमर्श कर रही है.

    नॉर्थ दिल्ली के मेयर राजा इकबाल सिंह की अध्यक्षता में निगम की एक अहम बैठक आयोजित की गई. बैठक में सफाई कर्मचारियों को नियमित करने की दिशा में तेजी से काम करने के निर्देश भी दिए गए है. साथ ही कोरोना की तीसरी लहर (Third Wave of Corona) को लेकर नगर निगम कितनी तैयार है, इस दिशा में क्या कार्य किए जा रहे हैं? इस पर भी एक वर्किंग रिपोर्ट तैयार करने के सख्त निर्देश अधिकारियों को दिये गये हैं.

    वहीं, मॉनसून (Monsoon) के दौरान डेंगू, मलेरिया और चिकनगुनिया जैसी बीमारियों की रोकथाम की दिशा में निगम को अपने प्रयासों को और तेज करने की जरूरत पर बल देने को कहा गया है.

    बैठक में डिप्टी मेयर अर्चना, स्टैंडिंग कमेटी चेयरमैन जोगीराम जैन, वाइस चेयरमैन विजय भगत, कमिश्नर संजय गोयल, एडिशनल कमिश्नर (राजस्व) संदीप जैक्स, अतिरिक्त आयुक्त (स्वास्थ्य) सुनील भादू व अन्य अधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित थे.

    ये भी पढ़ें: Delhi Government: पेंशन के लंबित मामलों के निपटारे के लिए आवेदक के घर-घर जाएंगे अधिकारी, मंत्री ने दिया आदेश

    मेयर इकबाल सिंह ने बताया कि अधिकारियों को निगम की सभी राजस्व परियोजनाओं को समयबद्ध तरीके से पूरा करने के निर्देश दिए गए है ताकि निगम के राजस्व में वृद्धि हो. उन्होंने कहा कि हमें अपनी सेवाओं को मजबूत करने के लिए और अधिक राजस्व के संसाधनों की आवश्यकता है जिसके लिए हमें अतिरिक्त प्रयास करने होंगे.

    मेयर सिंह ने बताया कि डेंगू मलेरिया वह चिकनगुनिया की रोकथाम हेतु निगम के कर्मचारी घर-घर जाकर डेंगू, मलेरिया और चिकनगुनिया के लार्वा की जाँच करने के साथ-साथ नागरिकों को जागरूक करने का कार्य भी कर रहे हैं.

    ये भी पढ़ें: Delhi News : एलजी ने पुलिस चीफ को दी विशेष शक्ति, तीन महीने NSA का कर सकेंगे इस्तेमाल

    उन्होंने बताया कि मॉनसून का मौसम डेंगू, मलेरिया व चिकनगुनिया के लिए उत्तरदायी मच्छरों की उत्पत्ति के लिए अनुकूल होता है जिसे देखते हुए निगम अधिकारियों को क्षेत्रों में फ़ॉगिंग और बड़े नालों में मच्छर रोधी दवा रखने के निर्देश दिए गए हैं. निगम की आय को किस तरीके से बढ़ाया जाए, इस पर भी गंभीरता से विचार विमर्श कर रही है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज