MCD तैयार कर रही 100 बेड का कोविड डेडीकेटेड अस्पताल, जल्द मिलेगी कोरोना मरीजों को बेड की सुविधा!

नॉर्थ निगम की ओर से अब तीसरे अस्पताल को कोविड अस्पताल‍ बनाया जा रहा है.

नॉर्थ निगम की ओर से अब तीसरे अस्पताल को कोविड अस्पताल‍ बनाया जा रहा है.

दिल्ली में लगातार कोरोना (Corona) के बढ़ते मामलों के चलते नि‍गम की ओर से तिमारपुर स्थित बालक राम अस्पताल में 100 बैडो की सुविधा शुरू की जा रही है. एनडीएमसी (NDMC) की ओर से मात्र 15 दिनों के अंदर निगम का तीसरा अस्पताल कोरोना मरीजों के उपचार के लिए तैयार किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 29, 2021, 10:04 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. ऐसे में अस्पतालों में बेड्स की भी भारी किल्लत हो गई है. ‍दिल्ली नगर निगम  भी अपने अधीनस्थ आने वाले अस्पतालों को एक के बाद एक कोविड अस्पताल में तब्दील कर रही है.

नॉर्थ दिल्ली नगर निगम (North Delhi Municipal Corporation) की ओर से अब तीसरे अस्पताल को कोविड अस्पताल‍ (COVID Hospital) बनाया जा रहा है. जल्द ही इसकी शुरुआत कर दी जाएगी.

नॉर्थ दिल्ली के मेयर जय प्रकाश (Jai Prakash) ने बताया कि दिल्ली में लगातार कोरोना (Corona) के बढ़ते मामलों के चलते तिमारपुर स्थित बालक राम अस्पताल में 100 बैडों की सुविधा शुरू करने जा रही है. एनडीएमसी (NDMC) की ओर से मात्र 15 दिनों के अंदर निगम का तीसरा अस्पताल कोरोना मरीजों के उपचार के लिए तैयार किया गया है.

मेयर ने आज निगम अधिकारियों के साथ कोरोना की स्थिति, मरीजों के लिए व्यवस्थाओं, क्षेत्रों में सैनिटाइजेशन और शमशान घाट पर व्यवस्थाओं के संबंध में उच्चस्तरीय बैठक भी की.
बैठक के दौरान स्थायी समिति के अध्यक्ष छैल बिहारी गोस्वामी, आयुक्त संजय गोयल व निगम के अन्य वरिष्ठ अधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे.

कोरोना मरीजों के परिजनों के लिए बनाएं वेटिंग रूम

मेयर जय प्रकाश ने बताया कि अधिकारियों को अस्पताल में कोरोना मरीजों के साथ आए परिजनों के लिए अलग से वेटिंग रूम, हेल्प डेस्क, वाटर कूलर व काढ़े की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं ताकि किसी को कोई परेशानी ना हो.



मेयर जय प्रकाश से बताया कि कोरोना संक्रमण के इस दौर में उत्तरी निगम नागरिकों को हर संभव सुविधा उपलब्ध कराने का प्रयास कर रही है.

अफसरों को श्मशान घाटों पर और प्लेटफार्म बढ़ाने के निर्देश  

मेयर जय प्रकाश ने बताया कि निगम अधिकारियों के साथ कोरोना संक्रमण के रोकथाम के संबंध में, बायोमेडिकल वेस्ट, क्षेत्रों में सैनिटाइजेशन व अन्य सभी मुद्दों पर विस्तार से चर्चा हुई.

उन्होंने बताया कि अधिकारियों को श्मशान घाटों पर और प्लेटफार्म बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि निगम हर स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

मेयर ने कहा कि हम सीमित संसाधनों के साथ कार्य कर रहे हैं. लेकिन दिल्ली सरकार (Delhi Government) आवश्यकता के अनुसार मदद नहीं कर रही है. वहीं सार्वजनिक, निजी और सामाजिक सभी क्षेत्रों से मदद मिल रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज