MCD ने कहा-अगर दिल्ली सरकार मदद करे तो कोरोना पेशेंट के लिये तैयार कर देंगे 600 बेड

दिल्ली नगर निगमों ने भी कोरोना रोकथाम में उठाये जा रहे कदमों में दिल्ली सरकार को सहयोग देने का आश्‍वासन द‍िया है. (File photo)

दिल्ली नगर निगमों ने भी कोरोना रोकथाम में उठाये जा रहे कदमों में दिल्ली सरकार को सहयोग देने का आश्‍वासन द‍िया है. (File photo)

Covid-19 in Delhi: कोरोना मरीजों के लिए पूर्वी निगम के स्वामी दयानंद अस्पताल में 20 बेड, उत्तरी निगम के हिन्दुराव अस्पताल व बालक राम अस्पताल में 200 से 400 बेड और दक्षिणी निगम के तिलक नगर अस्पताल व कालका जी अस्पताल में 200 बेड की व्यवस्था की जा सकती है. NDMC के हिन्दुराव अस्पताल को पूरी तरह कोविड अस्पताल (Covid Hospital) बनाने के लिए भी दिल्ली सरकार से अनुरोध भी किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 16, 2021, 11:25 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली में हर रोज तेजी से बढ़ रहे कोरोना (Corona) संक्रमण के मामलों को लेकर जहां दिल्ली सरकार (Delhi Government) चिंतित है. वहीं अब दिल्ली की नगर निगमों ने भी इसकी रोकथाम में उठाये जा रहे कदमों में दिल्ली सरकार को पूरा सहयोग देने का आश्‍वासन दि‍या है.

तीनों निगमों की ओर से दिल्ली सरकार को इस दिशा में हरसंभव मदद का भरोसा देते हुए कहा है कि वह अपने निगम स्कूलों और समुदाय सेवा केंद्रों में आइसोलेशन सेंटर बनाने के लिए तैयार है.

इस संबंध में तीनों निगम मेयरो की ओर से संयुक्त रुप से दिल्ली सरकार को पत्र भी लिखा है. साथ ही भरोसा दिलाया है कि कोरोना संक्रमण महामारी के खिलाफ लड़ी जा रही लड़ाई में नगर निगम पूरी तरीके से सरकार के साथ खड़ी हैं.

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि कोरोना मरीजों के लिए पूर्वी दिल्ली नगर निगम (East MCD) के स्वामी दयानंद अस्पताल में 20 बेड, उत्तरी दिल्ली नगर निगम (North MCD) के हिन्दुराव अस्पताल व बालक राम अस्पताल में 200 से 400 बेड और दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (South MCD) के तिलक नगर अस्पताल व कालका जी अस्पताल में 200 बेड की व्यवस्था की जा सकती है.
उन्होंने बताया कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम (NDMC) के हिन्दुराव अस्पताल को पूरी तरह कोविड अस्पताल (Covid Hospital) बनाने के लिए भी दिल्ली सरकार से अनुरोध किया गया है.

उन्होंने कहा कि दिल्ली की तीनों नगर निगम हर परिस्थिति के लिए पूरी तरह से तैयार है और नागरिकों के साथ खडी है. उन्होंने कहा कि नागरिकों के हितों के लिए दिल्ली सरकार दिल्ली नगर निगम से जो भी सहयोग लेना चाहती है, ले सकती है. दिल्ली नगर निगम दिल्ली सरकार का पूर्ण सहयोग करेगी.

नॉर्थ निगम के मेयर जय प्रकाश ने बताया कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली नगर निगम (MCD) की तैयारियों के मद्देनजर हाई लवल मीटिंग की गई. इसमें तीनों नगर निगमों ने अपनी तैयारियों के संबंध में विस्तृत जानकारी दी. उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता के लिए हम पूरी तरह से तैयार है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज