केजरीवाल सरकार पर MCD ने साधा निशाना, कहा-तीनों कोविड अस्पतालों में नहीं ऑक्सीजन की कोई कमी

दिल्ली सरकार जिम्मेदारी से भागते हुए ऑक्सीजन की कमी का बहाना बनाती रही है.

दिल्ली सरकार जिम्मेदारी से भागते हुए ऑक्सीजन की कमी का बहाना बनाती रही है.

नॉर्थ दिल्ली नगर निगम ने केजरीवाल सरकार पर हमला बोलते हुए कहा है कि निगम के अस्पतालों में ऑक्सीजन की किसी दिन भी कोई कमी नहीं हुई है. लेकिन दिल्ली सरकार जिम्मेदारी से भागते हुए ऑक्सीजन की कमी का बहाना बनाती रही है.

  • Share this:

नई दिल्ली. दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी (Shortage of Oxygen) को लेकर केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) लगातार केंद्र पर आरोप लगाती रही है. वहीं इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से लेकर हाईकोर्ट (High Court) में सुनवाई भी हो रही है.

ऐसे में अब नॉर्थ दिल्ली नगर निगम ने केजरीवाल सरकार पर हमला बोलते हुए कहा है कि निगम के अस्पतालों में ऑक्सीजन की किसी दिन भी कोई कमी नहीं हुई है. लेकिन दिल्ली सरकार जिम्मेदारी से भागते हुए ऑक्सीजन की कमी का बहाना बनाती रही है.

नॉर्थ दिल्ली के मेयर जय प्रकाश ने बताया कि नॉर्थ दिल्ली नगर निगम (NDMC) के अस्पतालों में एक दिन भी ऑक्सीजन की कमी नहीं हुई है. उन्होंने कहा है कि नॉर्थ निगम के तीन अस्पताल हिंदू राव अस्पताल, आरबीआईपीएमटी अस्पताल और बालक राम अस्पताल में कोरोना मरीजों का उपचार किया जा रहा है.

Youtube Video

मेयर जयप्रकाश ने कहा कि हिंदू राव अस्पताल में 10,000 क्यूबिक मीटर क्षमता का ऑक्सीजन टैंक लगा हुआ और अस्पताल में ऑक्सीजन की प्रतिदिन खपत 2000 क्यूबिक मीटर है. वहीं आरबीआईपीएमटी अस्पताल में 6000 क्यूबिक मीटर क्षमता का ऑक्सीजन टैंक लगा हुआ है और इस अस्पताल में प्रतिदिन 1000 क्यूबिक मीटर ऑक्सिजन की खपत है. वहीं बालकराम अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडर के माध्यम से ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा रही है.

उन्होंने बताया कि भारत सरकार (Government of India) की वजह से नॉर्थ निगम के अस्पतालों में एक दिन भी ऑक्सीजन की कमी नहीं हुई. निगम के अस्पतालों को भी ऑक्सीजन की पूरी सप्लाई हो रही है.

मेयर जय प्रकाश ने बताया कि हर दो दिन में हरियाणा से लिंडा कंपनी के ऑक्सीजन टैंकर आते है और निगम को ऑक्सिजन की आपूर्ति करते हैं. उन्होंने बताया कि निगम के अस्पतालों में आज तक एक दिन भी ऑक्सीजन की कमी नहीं हुई है और सभी अस्पतालों में सुविधाएँ सुचारु रूप से कार्य कर रही है.



मेयर जयप्रकाश ने कहा कि दिल्ली सरकार (Delhi Government) लगातार ऑक्सिजन की कमी का बहाना बताकर अपनी जिम्मेदारियों से भाग रही है जिसका खामियाजा दिल्ली के नागरिक भुगत रहे हैं. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार की अव्यवस्था के कारण दिल्ली में स्वास्थ्य सेवाएँ पटरी से उतर गई है. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार को स्वास्थ्य सेवाओं को मज़बूत करने पर जोर देना चाहिए ना कि बहाने बनाने पर.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज