कोविड नियमों का उल्लंघन करने वालों पर MCD ने कसा शिकंजा, 954 के काटे चालान

MCD की ओर से कोविड-19 रोकथाम के उपायों को लेकर कई बड़े कदम भी उठाए गए हैं.

MCD की ओर से कोविड-19 रोकथाम के उपायों को लेकर कई बड़े कदम भी उठाए गए हैं.

निगमों की ओर से कोविड रोकथाम के उपायों को लेकर कई बड़े कदम भी उठाए गए हैं. कोविड-19 के नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ खूब चालान भी किए जा रहे हैं. साउथ एमसीडी (South MCD) ने पिछले 3 दिनों के भीतर 954 लोगों का चालान किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 19, 2021, 7:31 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) में लगातार बढ़ रहे कोरोना (Corona) संक्रमण की रोकथाम में अब तीनों एमसीडी (MCD) भी पूरी तरीके से अभियान में जुट गई है.

निगमों की ओर से कोविड-19 (Covid-19) रोकथाम के उपायों को लेकर कई बड़े कदम भी उठाए गए हैं. कोविड-19 के नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ खूब चालान भी किए जा रहे हैं. साउथ एमसीडी (South MCD) ने पिछले 3 दिनों के भीतर 954 लोगों का चालान किया गया है.

मेयर अनामिका ने बताया कि दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनज़र दक्षिणी निगम ने कई महत्वपूर्ण क़दम उठाए है. उन्होंने बताया कि कोरोना-संबंधी दिशा निर्देशों का पालन न करने वालों पर सख़्त कार्रवाई की जा रही हैं.

शारीरिक दूरी का पालन न करने और बिना मास्क बाहर घूमने वालों के चालान किए जा रहे है. दक्षिणी निगम ने पिछले तीन दिन में 954 चालान किए है.
मेयर ने कहा कि लोगों की लापरवाही को देखते हुए हमें सख़्त कार्रवाई करनी पड़ रही है. लेकिन हम विभिन्न माध्यमों से नागरिकों को जागरूक करने का भी प्रयास कर रहे हैं.

इसके अतिरिक्त मेयर अनामिका ने बताया कि दक्षिणी निगम द्वारा सप्ताहांत कर्फ्यू के दौरान सेनेटाइज़ेशन अभियान को और तेज़ करते हुए लगभग 2000  सार्वजनिक स्थलों, जिसमें बाज़ार, बस स्टैण्ड, एटीएम, बैंक, अस्पताल,डिस्पैंसरी, पोली क्लिनिक, पोलिस स्टेशन आदि शामिल हैं, को सेनेटाइज़ किया गया. यह कार्य निगम के सफाई सैनिकों व फील्ड वर्करों द्वारा किया जा रहा है.

इसके अतिरिक्त इस कार्य में टैंकरों और जेटिंग मशीनों को भी लगाया गया है ताकि बड़े स्तर पर सोडियम हाइपोक्लोराइड सोल्यूशन का छिड़काव किया जाए.



मेयर ने कहा कि सभी जोन में कोरोना संक्रमित मरीज़ों के घरों से प्रतिदिन आटो टिप्परों द्वारा उठाया जा रहा है. कोरोना संक्रमित मरीज़ों के घरों से बायोमेडिकल वेस्ट उठाने के लिए दक्षिणी निगम ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज