MCD चलाएगी कोविड स्टिकर लगे ऑटो टिप्पर, कोरोना संक्रमित मरीजों का उठेगा बायोमेडिकल कचरा

कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के घरों से बायोमेडिकल कचरे को उठाने का आदेश दि‍या गया है (सांकेतिक तस्वीर)

कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के घरों से बायोमेडिकल कचरे को उठाने का आदेश दि‍या गया है (सांकेतिक तस्वीर)

ईडीएमसी के शाहदरा उत्तरी एवं शाहदरा दक्षिणी दोनों जोनों में बायोमेडिकल वेस्ट के एकत्रण के लिए 3-3 ऑटो टिप्पर लगाये गये हैं. इन ऑटो टिप्पर पर कोविड स्टिकर लगाया गया है. इससे ऑटो टिप्पर की पहचान करके आवश्यक दूरी बनाई जा सकेगी. संक्रमित व्यक्तियों के घरों से कचरे के उठान के लिए हेल्पलाइन नम्बर - 5029637939 शुरू किया है. सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक काम करेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 17, 2021, 9:58 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली में कोरोना (Corona) के लगातार बढ़ते मामलों के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए अब MCD भी पूरी तरीके से तैयारी में जुट गई है. ईस्ट MCD की ओर से आज कोरोना रोकथाम उपायों की दिशा में कई अहम कदम उठाए गए हैं.

पूर्वी दिल्ली के मेयर निर्मल जैन ने बताया कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों की रोकथाम के लिए पूर्वी दिल्ली नगर निगम द्वारा रणनीति तैयार की गई है.

उन्होंने बताया क्षेत्र में कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए पूर्वी दिल्ली नगर निगम (East MCD) द्वारा कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के घरों से बायोमेडिकल कचरे के उठान के लिए एक हेल्पलाइन नम्बर - 5029637939 शुरू किया है जोकि सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक काम करेगा.

मेयर ने बताया कि बायोमेडिकल कचरे के उठान के लिए इस नम्बर के अलावा पूर्वी दिल्ली नगर निगम के हेल्प लाइन नम्बर 155303 पर भी संपर्क किया जा सकता है.
ऑटो टिप्पर पर लगेगा कोविड स्टिकर, बनानी होगी दूरी

इसके अलावा शाहदरा उत्तरी एवं शाहदरा दक्षिणी दोनों जोनों में बायोमेडिकल वेस्ट के एकत्रण के लिए 3-3 ऑटो टिप्पर लगाये गये हैं. इन ऑटो टिप्पर पर कोविड स्टिकर लगाया गया है जिससे ऑटो टिप्पर की पहचान करके आवश्यक दूरी बनाई जा सके.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज