Home /News /delhi-ncr /

mcd will submit report today on mundka fire case in west delhi nodnc

कौन है मुंडका अग्निकांड का दोषी? आज आ सकती है MCD की रिपोर्ट

सोमवार को सरकारी छुट्टी थी, ऐसे में निगम का मुख्यालय न खुले की वजह से निगमायुक्त तक रिपोर्ट नहीं पहुंच पाई थी.

सोमवार को सरकारी छुट्टी थी, ऐसे में निगम का मुख्यालय न खुले की वजह से निगमायुक्त तक रिपोर्ट नहीं पहुंच पाई थी.

MCD Report on Mundka Fire Case: मामला सामने आने के बाद नॉर्थ एमसीडी कम‍िश्‍नर संजय गोयल ने इस पूरे अग्‍न‍िकांड की ड‍िटेल जांच का ज‍िम्‍मा नरेला जोन के एड‍िशनल कम‍िश्‍नर को सौंप था. उन्होंने इसकी रिपोर्ट 48 घंटे में देने के लिए कहा था. ऐसे में आज एडिशनल कम‍िश्‍नर जांच र‍िपोर्ट सौंपेंगे.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

निगमायुक्त के हस्ताक्षर के साथ कार्रवाई का निर्णय लिया जाएगा.

​नई दिल्ली. पश्चिमी दिल्ली में मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास इमारत में लगी आग को लेकर एमसीडी की ओर से की जा रही जांच की रिपोर्ट आज यानी मंगलवार को सामने आ सकती है. उत्तरी दिल्ली नगर निगम की जांच रिपोर्ट के आधार पर पता चल जाएगा ​कि आखिर अग्निकांड में मुख्य दोषी कौन है? इसके बाद जिम्मेदार अधिकारियों और कर्मचारियों पर निगम की ओर से कार्रवाई  की जाएगी.

दरअसल, वेस्‍ट द‍िल्‍ली के मुंडका इलाके में शुक्रवार शाम को भीषण आग लगी थी. आग लगने के बाद सामने आया था कि यह इमारत सुरक्षा मानकों को पूरा नहीं कर रही थी. इस कारण 27 लोगों की भीषण आग की चपेट में आने से जान चली गई थी. मामला सामने आने के बाद नॉर्थ एमसीडी कम‍िश्‍नर संजय गोयल ने इस पूरे अग्‍न‍िकांड की ड‍िटेल जांच का ज‍िम्‍मा नरेला जोन के एड‍िशनल कम‍िश्‍नर को सौंपा था. उन्होंने इसकी रिपोर्ट 48 घंटे में देने के लिए कहा था. ऐसे में आज एडिशनल कम‍िश्‍नर जांच र‍िपोर्ट सौंपेंगे.

बता दें कि सोमवार को सरकारी छुट्टी थी, ऐसे में निगम का मुख्यालय न खुले की वजह से निगमायुक्त तक रिपोर्ट नहीं पहुंच पाई थी. मंगलवार को निगमायुक्त के हस्ताक्षर के के साथ निर्णय होगा कि किस पर एक्शन लिया जाएगा. माना जा रहा है कि रिपोर्ट के बाद इलाके के लाइसेसिंग इंस्पेक्टर और जोनल प्रशासनिक अधिकारी पर गाज गिर सकती है. उधर, जानकारी सामने आई है कि जिस लाइसेंसिंग इंस्पेक्टर पर जिम्मेदारी तय की जानी है, उसका तबादला 4 मई को ही हो गया था. 10 दिन तक वार्ड में लाइसेंसिंग इंस्पेक्टर का पद खाली रहने पर अतिरिक्त उपायुक्त भी जांच के घेरे में आ गए हैं.

इसके अलावा इस रिपोर्ट में ब‍िल्‍ड‍िंग की अनुमान‍ित ऊंचाई क‍ितनी है? क‍िस उद्देश्‍य के ल‍िए भवन का प्रयोग क‍िया जा रहा था? इसकी अनुमत‍ि थी या नहीं? कन्‍वर्जन चार्ज, प्रॉपर्टी टैक्‍स या अन्‍य कोई निगम का बकाया तो इस प्रॉपर्टी पर नहीं है? आदि सवालों को जवाब भी शामिल होंगे.

Tags: Delhi Fire, Delhi MCD, Delhi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर