Weekend Curfew पर MCD का बिग प्लान, पूरी दिल्ली होगी सेनिटाइज, 272 वार्ड में चलेगा महा अभियान

दिल्ली नगर निगम (MCD) वीकेंड कर्फ्यू के दौरान सभी क्षेत्रों में सैनिटाइजेशन के लिए महाअभियान चलाएंगी. (File Photo)

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए दिल्ली नगर निगम (MCD) वीकेंड कर्फ्यू के दौरान सभी क्षेत्रों में सैनिटाइजेशन के लिए महाअभियान चलाएंगी. अभियान के दौरान सभी मार्केट, गलियों व सभी 272 वार्डों में सैनिटाइजेशन का कार्य किया जाएगा. दिल्ली सरकार (Delhi Government) और दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) को भी इस संबंध में पत्र भेजा गया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दिल्ली में बढ़ते कोरोना (Corona) संक्रमण के मामलों की रोकथाम के लिए अब दिल्ली की तीनों नगर निगमों (Corporations) ने भी रणनीति तैयार किए हैं. नगर निगमों ने संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए दिल्ली सरकार (Delhi Government) को भी हरसंभव मदद देने का आश्वासन दिया है.

    साथ ही दिल्ली सरकार की ओर से किए गए वीकेंड कर्फ्यू की घोषणा के बाद यह फैसला किया है कि नगर निगम अपने अधीनस्थ क्षेत्रों में सैनिटाइजेशन का महा अभियान चलाएगी. वीकेंड कर्फ्यू के दौरान यह सैनिटाइजेशन अभियान तीनों निगमों के 272 वार्डों में चलाया जाएगा.

    दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने बताया कि दिल्ली में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे है और इस संकट की स्थिति में दिल्ली की तीनों नगर निगम जनता के साथ खडी हैं.

    उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के नेतृत्व में विश्व का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है जिसमें दिल्ली की तीनों निगम अहम भूमिका निभा रही है. उन्होंने निगम के सभी डॉक्टर, नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ व अन्य निगम कर्मचारियों का नि:स्वार्थ सेवा देने के लिए धन्यवाद किया.

    मार्केट, गलियों व सभी 272 वार्डों में होगा सैनिटाइजेशन का कार्य
    आदेश गुप्ता ने बताया कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए दिल्ली नगर निगम (MCD) वीकेंड कर्फ्यू के दौरान सभी क्षेत्रों में सैनिटाइजेशन के लिए महाअभियान चलाएंगी. उन्होंने कहा कि इस अभियान के दौरान सभी मार्केट, गलियों व सभी 272 वार्डों में सैनिटाइजेशन का कार्य किया जाएगा.

    बायो मेडिकल वेस्ट उठाने के निगम ने किये विशेष प्रबंध
    उन्होंने बताया कि जो नागरिक होम आइसोलेशन (Home Isolation) में है उनके यहां से बायो मेडिकल वेस्ट उठाने के लिए निगम द्वारा विशेष प्रबंध किए गए है ताकि नागरिकों को होम आइसोलेशन के दौरान किसी भी तरह की परेशानी ना हो.

    निगमों में 130 कोरोना टीकाकरण केंद्रों की संख्या बढ़ेगी
    उन्होंने बताया कि तीनों नगर निगमों में अभी 130 कोरोना टीकाकरण केंद्र है जिन्हें आगामी दिनों में बढ़ाया जाएगा ताकि टीकाकरण अभियान में और तेजी लाई जा सके. उन्होंने बताया कि नगर निगम के डॉक्टर होम आइसोलेशन के दौरान नागरिकों को परामर्श देने के लिए भी उपलब्ध होंगे.

    मेयर जय प्रकाश ने बताया कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली नगर निगम की तैयारियों के मद्देनजर उच्चस्तरीय बैठक की गई. इसमें तीनों नगर निगमों ने अपनी तैयारियों के संबंध में विस्तृत जानकारी दी.

    उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता के लिए हम पूरी तरह से तैयार है. उन्होंने बताया कि तीन दिनों के वीकेंड कर्फ्यू में निगम सभी क्षेत्रों में सैनिटाइजेशन का कार्य करेगी. उन्होंने बताया कि दिल्ली सरकार (Delhi Government) और दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) को भी इस संबंध में पत्र भेजा गया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.