Noida Corona News: प्रकाश अस्पताल में 3 घंटे का ऑक्सीजन स्टॉक बाकी, मरीजों को शिफ्ट करने की तैयारी

नोएडा के प्रकाश हॉस्पिटल में भी ऑक्सीजन का संकट.

नोएडा के प्रकाश हॉस्पिटल में भी ऑक्सीजन का संकट.

Noida Oxygen Crisis News: नोएडा के कैलाश अस्पताल के बाद अब प्रकाश हॉस्पिटल में भी ऑक्सीजन संकट. अस्पताल में सिर्फ 3 घंटे का स्टॉक बचा, प्रबंधन ने मरीजों को अन्य अस्पतालों में शिफ्ट करने का परिजनों से किया अनुरोध.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 22, 2021, 5:53 PM IST
  • Share this:
नोएडा. दिल्ली के अस्पतालों के साथ-साथ नोएडा के अस्पतालों में भी कोरोना मरीजों के इलाज के लिए ऑक्सीजन खत्म होने लगा है. कुछ देर पहले जहां कैलाश हॉस्पिटल में कुछ ही घंटों का ऑक्सीजन स्टॉक में होने की खबर आई थी, वहीं अब प्रकाश अस्पताल में भी जीवन-रक्षक गैस खत्म हो रहा है. प्रकाश अस्पताल के प्रबंधन के अनुसार अब सिर्फ 3 घंटे का ही ऑक्सीजन स्टॉक बचा है.

प्रकाश अस्पताल के डायरेक्टर आयुष चौहान ने कहा कि अभी हॉस्पिटल में 150 से ज्यादा मरीजों का इलाज चल रहा है. ऐसे में ऑक्सीजन की कमी के कारण मरीजों को शिफ्ट करने की नौबत आ गई है. चौहान ने बताया कि हॉस्पिटल में भर्ती मरीजों के परिजनों से कह दिया गया है कि वे अपने करीबियों को किसी दूसरे हॉस्पिटल में ले जाएं. उन्होंने कहा कि अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म होने के बाद गंभीर मरीजों के इलाज में परेशानी होगी, इसलिए उनके परिजनों को पहले ही सूचना दे दी गई है.

इससे पहले नोएडा के कैलाश अस्पताल की ओर से भी बताया गया कि उसके पास अब कुछ ही घंटों के लिए ऑक्सीजन बचा है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक कैलाश अस्पताल और हृदय संस्थान ग्रुप की मेडिकल डायरेक्टर डॉ. रितु बोहरा ने बताया कि नोएडा में उनके चार अस्पताल हैं, सभी जगहों पर ऑक्सीजन का संकट है. डॉ. बोहरा ने कहा कि कैलाश अस्पताल में 36 घंटे बाद ही ऑक्सीजन की सप्लाई हो पाएगी, इसलिए नए मरीजों को भर्ती करना बंद कर दिया गया है.

Noida Corona News, COVID-19 Hospital, Oxygen shortage, Prakash Hospital प्रकाश हॉस्पिटल में ऑक्सीजन खत्म,
प्रकाश हॉस्पिटल के डायरेक्टर आयुष चौहान ने ट्वीट कर ऑक्सीजन संकट की जानकारी दी.

गौरतलब है कि दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन संकट को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मिनी-लॉकडाउन के दौरान सरकार राजधानी में स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर करने के प्रयास में जुटी है. केजरीवाल ने आरोप लगाया कि ऑक्सीजन लेकर दिल्ली आ रहे ट्रकों को रोका जा रहा है, इसलिए अब सरकार हवाई मार्ग से ऑक्सीजन मंगाने के विकल्प पर विचार कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज