Home /News /delhi-ncr /

जैकलीन फर्नांडीज से मिलने के लिए सुकेश ने हवाई यात्रा में उड़ाए 8 करोड़, नोरा फतेही को गिफ्ट की 1 करोड़ की BMW कार

जैकलीन फर्नांडीज से मिलने के लिए सुकेश ने हवाई यात्रा में उड़ाए 8 करोड़, नोरा फतेही को गिफ्ट की 1 करोड़ की BMW कार

तिहाड़ जेल में 200 करोड़ रुपये की वसूली के मामले में आज ED ने पटियाला हाउस कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी.

तिहाड़ जेल में 200 करोड़ रुपये की वसूली के मामले में आज ED ने पटियाला हाउस कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी.

200 Crores Extortion in Tihar Jail: तिहाड़ जेल से 200 करोड़ रुपये की वसूली के मामले में ED ने पटियाला हाउस कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की. ईडी की इस चार्जशीट में कई सनसनीखेज खुलासे होने का दावा किया जा रहा है. ईडी ने दिल्ली पुलिस द्वारा दर्ज की गई दो प्राथमिकी का संज्ञान लिया था. जांच एजेंसी ने सबसे पहले दीपक रामदानी और उनके भाई प्रदीप रामदानी को गिरफ्तार किया था, जिन्होंने मुख्य आरोपी सुकेश चंद्रशेखर की मदद की थी. बाद में सुकेश चंद्रशेखर और उनकी पत्नी लीना मारिया पॉल को कस्टडी में लिया गया था. ईडी ने कहा था कि सुकेश ने ब्लैक मनी को सफेद करने के लिए एक विस्तृत नेटवर्क का इस्तेमाल किया था.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. तिहाड़ जेल (Tihar Jail) से 200 करोड़ रुपये वसलूने के मामले में आज यानी शनिवार को मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) के तहत दाखिल की गई ED की चार्जशीट में कई सनसनीखेज खुलासे हुए हैं. इस चार्जशीट में बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज (Jacqueline Fernandez) और नोरा फतेही (Nora Fatehi) का भी जिक्र है, उनके महत्वपूर्ण बयान इसमें शामिल किए गए है. जानकारी के मुताबिक, सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrasekhar) और जैकलीन फर्नांडीज ने जनवरी 2021 से एक-दूसरे से बात करना शुरू की थी.

सुकेश ने जैकलीन को 10 करोड़ रुपये से ज्यादा के महंगे तोहफे खरीदे हैं. इसमें महंगे गिफ्ट्स में आभूषण, हीरे जड़ित आभूषण सेट, क्रॉकरी, 4 फारसी बिल्लियां (एक बिल्ली की कीमत लगभग 9 लाख रुपये) और 52 लाख रुपये थी. इसके अलावा लाखों रुपये कीमत का एक घोड़ा भी शामिल था.

नोरा फतेही को BMW कार और एक आईफोन गिफ्ट किया
सुकेश चंद्रशेखर जब जेल में था तो वह जैकलीन से मोबाइल फोन पर बात करता था. जब सुकेश जमानत पर बाहर आया तो उसने चेन्नई के लिए चार्टर्ड फ्लाइट बुक की. जबकि उसने मुंबई से दिल्ली के लिए जैकलीन फर्नांडीज के लिए एक चार्टर्ड फ्लाइट भी बुक की थी. सुकेश और जैकलीन दोनों चेन्नई के एक होटल में रुके थे.

जमानत पर रहते हुए सुकेश ने निजी जेट में हवाई यात्रा के लिए लगभग 8 करोड़ रुपये खर्च किए. सुकेश ने जैकलीन फर्नांडीज के भाई-बहनों को भी मोटी रकम भेजी थी. ईडी ने जैकलीन के करीबी सहयोगियों और स्टाफ से भी की पूछताछ की थी. वहींं, नोरा फतेही को सुकेश ने एक BMW कार और एक आईफोन गिफ्ट किया था, जिसकी कुल कीमत मिलाकर 1 करोड़ रुपये से अधिक थी.

पटियाला हाउस कोर्ट में दाखिल की गई चार्जसीट

तिहाड़ जेल के अंदर से सुकेश चंद्रशेखर द्वारा 200 करोड़ की उगाही मामले में ED ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में चार्जशीट दाखिल कर दी. यह चार्जशीट दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में दाखिल की गई है. कोर्ट ने चार्जशीट पर संज्ञान लिया है. चार्जशीट में कुल 8 आरोपी सुकेश चंदशेखर, लीन मारिया पॉल, दीपक रमदानी, प्रदीप रामदानी, वकील मोहन राज, अरुण मुत्थु,हवाला कारोबारी अवतार सिंह कोचर, कमलेश कोठरी शामिल है. ईडी ने दिल्ली पुलिस द्वारा दर्ज की गई दो प्राथमिकी का संज्ञान लिया था.

सुकेश चंद्रशेखर मनी लॉन्ड्रिंग केस में अब तक क्या-क्या हुआ…

जांच एजेंसी ने सबसे पहले दीपक रमनानी और उनके भाई प्रदीप रामदानी को गिरफ्तार किया था, जिन्होंने मुख्य आरोपी सुकेश चंद्रशेखर की मदद की थी. बाद में इसे सुकेश चंद्रशेखर और उनकी पत्नी लीना मारिया पॉल की कस्टडी मिली. ईडी ने कहा था कि सुकेश ने धन को सफेद करने के लिए एक विस्तृत नेटवर्क का इस्तेमाल किया था और अपराध की आय का इस्तेमाल चल और अचल संपत्ति खरीदने के लिए किया गया था. जांच के दौरान बॉलीवुड के दो कलाकारों को भी बुलाया गया और उनके बयान दर्ज किए गए थे, जिसमें जैकलीन फर्नांडिस और नोरा फ़तेही शामिल हैं.

ईडी ने एक निजी बैंक के गिरफ्तार अधिकारियों से भी पूछताछ की है जो सुकेश रैकेट का हिस्सा थे। साथ ही एक हवाला ऑपरेटर जिसे पहले भी दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था। दिल्ली पुलिस की ईओडब्ल्यू ने मकोका के तहत मामला दर्ज कर 15 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। जिसके बाद 4 और आरोपी गिरफ्तार हुए थे।

सुनवाई के दौरान 8 आरोपी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़े

कोर्ट की सुनवाई के दौरान तिहाड़ जेल से सभी 8 आरोपी वीडियो कान्फ्रेंसिंग से जुड़े थे. इस दौरान लीना मारिया पॉल ने कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये तिहाड़ जेल प्रशासन पर आरोप लगाया कि जेल प्रशासन लीना को उसके परिवार से बात नहीं करने दे रहा है, उसके साथ भेदभाव हो रहा है. क्योंकि वो सुकेश की पत्नी जिस पर कोर्ट ने तिहाड़ प्रशासन से जवाब मांगा है. 7 हजार पेज की चार्जशीट दाखिल की गई है. तिहाड़ प्रशासन लीना पॉल को जेल मैन्युल से हटकर फोन पर अपने परिवार से बात नही करने दे रहा है. जिस पर जेल प्रशासन से कोर्ट ने जवाब मांगा है. अगली सुनवाई केस की 13 दिसंबर को होगी.

Tags: Delhi news, Delhi police, Enforcement directorate, Jacqueline fernandez, Nora Fatehi, Sukesh Chandrasekhar, Tihar jail

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर