लाइव टीवी

CAA Violence: दिल्‍ली के हालात पर CM केजरीवाल संग बैठक करेंगे गृहमंत्री अमित शाह, ये भी रहेंगे मौजूद
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 25, 2020, 3:13 PM IST
CAA Violence: दिल्‍ली के हालात पर CM केजरीवाल संग बैठक करेंगे गृहमंत्री अमित शाह, ये भी रहेंगे मौजूद
इस बैठक में उपराज्‍यपाल अनिल बैजल समेत अन्‍य राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि भी मौजूद रहेंगे. (फाइल फोटो)

गृहमंत्री अमित शाह दिल्‍ली के हालात को लेकर मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ बैठक करेंगे. जानकारी के मुताबिक, इस बैठक में उपराज्‍यपाल अनिल बैजल समेत अन्‍य राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि भी मौजूद रहेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 25, 2020, 3:13 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश की राजधानी दिल्‍ली के कुछ हिस्‍सों में CAA-NRC के समर्थकों और विरोधी गुटों के बीच मंगलवार को भी झड़प हुई. रविवार को भड़की हिंसा में अब तक दिल्‍ली पुलिस के एक कांस्‍टेबल समेत सात लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच, गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) दिल्‍ली के हालात को लेकर मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के साथ बैठक करेंगे. जानकारी के मुताबिक, इस बैठक में उपराज्‍यपाल अनिल बैजल समेत अन्‍य राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि भी मौजूद रहेंगे. दोपहर तकरीबन 12 बजे बैठक होने की संभावना है. बता दें, यह बैठक गृह मंत्रालय में होने वाली है.

सीएम केजरीवाल ने भी बुलाई है आपातकालीन बैठक
इसके अलावा दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी इस मुद्दे पर एक आपातकालीन बैठक बुलाई है. यह बैठक हिंसा ग्रस्त इलाकों के विधायकों को बुलाया गया है. इस बैठक में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी मौजूद रहेंगे. दिल्ली पुलिस ने बताया कि इस हिंसा में मरने वाले लोगों की संख्या 7 हो गई है.



हिंसा से दूर रहने की अपील की
सीएम अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि वह दिल्ली के कुछ हिस्सों में मौजूदा स्थिति को लेकर बहुत चिंतित हैं. उन्होंने हिंसा प्रभावित क्षेत्रों के सभी पार्टी विधायकों की तत्काल बैठक बुलाई है. एक ट्वीट में सीएम ने हिंसा से दूर रहने की अपील की है.

मौजूदा स्थिति को लेकर हैं चिंतित
उन्होंने कहा, 'मैं दिल्ली के कुछ हिस्सों में मौजूदा स्थिति से चिंतित हूं. हम सभी मिलकर अपने शहर में शांति बहाल करने के लिए सभी प्रयास कर रहे हैं. मैं फिर से सभी से हिंसा से दूर रहने का आग्रह करता हूं.' उपद्रवियों ने इस घटना में घरों, दुकानों, वाहनों के अलावा एक पेट्रोल पंप को भी जला दिया है.

स्थिति को बताया नियंत्रण में
इस मामले में दिल्ली पुलिस के सीपी अमूल्य का कहना है कि स्थिति अभी नियंत्रण में है. उन्होंने बताया कि तनाव वाले इलाकों में पर्याप्त संख्या में पुलिस बल मौजूद है. इसके अलावा कानून और व्यवस्था पर नजर बनाए रखने के लिए सभी वरिष्ठ अधिकारी काम कर रहे हैं.

इन इलाकों में हुई है हिंसा
उत्तर-पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद और मौजपुर इलाकों में काफी हिंसा हुई है. इस दौरान उपद्रवियों ने आगजनी की है. झड़प के दौरान प्रदर्शनकारियों ने एक-दूसरे पर पथराव किया. इस दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस के गोले छोड़े.

ये भी पढ़ें: 

Delhi Violence: हिंसा में घायल DCP के सिर की हुई सर्जरी, अभी तक हैं बेहोश

Delhi Traffic Alert: इन इलाकों में लग सकता है भयंकर जाम, जरूर पढ़ें ये खबर

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 25, 2020, 10:17 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर