26 जनवरी से पहले दिल्ली में आतंकी हमले का खतरा, अधिकारियों को मिले ये आदेश

नए पुलिस मुख्यालय में बैठक का आयोजन किया गया. (फोटो साभार: ANI)
नए पुलिस मुख्यालय में बैठक का आयोजन किया गया. (फोटो साभार: ANI)

दिल्ली के पुलिस कमिश्नर ने अधिकारियों के साथ शनिवार को एक बैठक की. इस दौरान उन्होंने गणतंत्र दिवस और विधानसभा चुनाव के पहले की तैयारियों के संबंध में बातचीत की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 11, 2020, 9:54 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक (Amulya Patnaik) ने शनिवार को पुलिस अधिकारियों (Police Officers) के साथ एक बैठक की. इस दौरान उन्होंने गणतंत्र दिवस (Republic Day) के पहले संबंधित अधिकारियों के क्षेत्र में आतंकी गतिविधियों के खिलाफ होने वाले प्रयास की जानकारी ली. बता दें, राजधानी दिल्ली में 26 जनवरी से पहले 3 आतंकी पकड़े गये हैं. जिसके बाद से दिल्ली पुलिस अलर्ट पर है.

एसडीपीओ और एसएचओ ने लिया भाग
पुलिस कमिश्नर पटनायक ने दिल्ली के आगामी विधानसभा चुनाव के पहले जरूरी सुरक्षा कदमों के बारे में अधिकारियों से बातचीत की. इस बैठक में राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के कई इलाकों के एसडीपीओ और एसएचओ ने भाग लिया. बैठक का आयोजन नये पुलिस मुख्यालय में किया गया.

 





राजधानी दिल्ली में है आतंकी हमले का खतरा
बता दें, देश की राजधानी दिल्ली में लगातार आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है. दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस के दौरान इस तरह की घटना करने की ताक में बैठे आईएसआईएस के 3 आतंकियों को गिरफ्तार भी किया है. पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी थी कि पकड़े गए आरोपी तमिलनाडु से फरार थे. पुलिस अधिकारियों ने यह भी बताया था कि इनके तीन अन्य साथी नेपाल फरार हो गए. आरोपियों पर दिल्ली और पश्चिमी यूपी में टेरर स्ट्राइक की प्लानिंग करने का आरोप लगा है. इनमें से दो आरोपियों के पास से 9 एमएम की पिस्टल भी बरामद हुई थी.

दिल्ली, दिल्ली पुलिस, अमुल्य पटनायक, गणतंत्र दिवस, सुरक्षा व्यवस्था, Delhi, delhi police, amulya patnaik, republic day, security measures
प्रतीकात्मक फोटो.


टेरर माड्यूल से है संबंध
बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की पकड़ में आए तीन आतंकियों को एक मुठभेड़ के बाद पकड़ा गया. इन तीनों आतंकियों का आईएसआईएस के एक टेरर माड्यूल से संबंध बताया जा रहा है.

फरवरी में होने जा रहे हैं विधानसभा चुनाव
दिल्ली के 70 विधानसभा सीटों पर एक साथ 8 नवंबर को चुनाव होने जा रहे हैं. चुनाव परिणाम 11 फरवरी को घोषित होगा. वैसे दिल्ली में सीएए के खिलाफ अब भी प्रदर्शन जारी है. शाहीन बाग के अलावा जेएनयू हिंसा के बाद भी राजधानी दिल्ली के कई भागों में इन घटनाओं के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं. इन घटनाओं के कारण दिल्ली पुलिस काफी सतर्क नजर आ रही है.

ये भी पढ़ें: 

दिल्ली में पकड़े गए केरल के तीन ISIS आतंकी, 26 जनवरी को थी बड़े हमले की साजिश

JNU में तांडव मचाने वाले निकले पुलिस सुरक्षा में बाहर, हो न्यायिक जांच: गहलोत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज