Meghalaya, Nagaland, Tripura Election Result 2018: कहीं मेघालय में भी न हो जाए गोवा जैसा हाल, राहुल ने शिलॉंग भेजे तीन 'दूत'
Delhi-Ncr News in Hindi

Meghalaya, Nagaland, Tripura Election Result 2018: कहीं मेघालय में भी न हो जाए गोवा जैसा हाल, राहुल ने शिलॉंग भेजे तीन 'दूत'
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

राहुल गांधी ने अहमद पटेल के अलावा कमलनाथ और मुकुल वासनिक को शिलॉंग भेजा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 3, 2018, 10:43 AM IST
  • Share this:
गोवा और मणिपुर में बीजेपी से धोखा खाई कांग्रेस अब पूर्वोत्तर के परिणामों के बाद सियासी उलटफेर को लेकर सतर्क हो गई है. इसीलिए कांग्रेस अध्यक्ष अध्यक्ष राहुल गांधी ने रणनीतिकार अहमद पटेल के नेतृत्व में तीन नेताओं को मेघालय की राजधानी शिलॉंग भेज दिया है.

इसमें पटेल के अलावा कमलनाथ और मुकुल वासनिक शामिल हैं. राहुल गांधी ने इन नेताओं को तीनों राज्यों में पार्टी की रणनीति बनाने के लिए भेजा है. पार्टी गोवा और मणिपुर में हुए वाकये के बाद पहले से ही तैयारी कर रही है. ये तीनों नेता चुनाव परिणामों के बाद पार्टी के अगले कदम को लेकर राहुल गांधी के साथ संपर्क में रहेंगे और फैसला लेंगे.

गोवा में 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 17 जबकि बीजेपी ने सिर्फ 13 सीटें जीतीं थीं. सबसे बड़ी पार्टी होने के बावजूद कांग्रेस यहां सरकार नहीं बना पाई और बीजेपी अन्य दलों का सहयोग लेकर सत्ता में आ गई.



मणिपुर में भी कुछ ऐसा ही हुआ था. यहां कांग्रेस ने 28 और बीजेपी ने सिर्फ 21 सीटें जीती थीं. इसके बावजूद वहां बीजेपी की सरकार बनी. अब त्रिपुरा, मेघालय और नगालैंड में कांग्रेस ऐसे हालात से बचना चाहती है इसलिए उसने अपने तीन बड़े नेताओं को स्थिति संभालने के लिए वहां भेज दिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading