Delhi Weather Update: दिल्‍ली में बदला मौसम का मिजाज, कई इलाकों में तेज बारिश के साथ गिरे ओले

दिल्ली में बारिश होने से तापमान में गिरावट आने की संभावना है. (File pic)

दिल्ली में बारिश होने से तापमान में गिरावट आने की संभावना है. (File pic)

Delhi Weather Update: देश की राजधानी दिल्‍ली (Delhi) में अचानक से मौसम (Weather) का मिजाज बदला गया है. दिल्‍ली के साथ ही आसपास के इलाकों में तेज बारिश (Rain) के साथ ओले गिरे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 23, 2021, 10:31 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश की राजधानी दिल्‍ली (Delhi) में अचानक से मौसम (Weather) का मिजाज बदला गया है. दिल्‍ली के साथ ही आसपास के इलाकों में तेज बारिश (Rain) के साथ ओले गिरे हैं. बारिश के कारण तापमान में गिरावट आने की संभावना है. इससे लोगों को कुछ वक्‍त के लिए गर्मी से रहत मिल सकती है. हरियाणा, राजस्‍थान और हिमाचल में पिछले कुछ दिनों से मौसम बदला हुआ है. इसका असर दिल्‍ली-NCR के इलाकों पर भी पड़ा है.

बता दें कि मौसम विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को दिन भर आंशिक रूप से बादल छाए रहने के अनुमान पहले ही लगाए थे. साथ ही हल्की बारिश भी होने की संभावना भी जताई थी. इससे तापमान में कुछ कमी आने और गर्मी से राहत रहने की उम्मीद है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में 23 अप्रैल को न्यूनतम तापमान (Minimum Temperature) 20 डिग्री सेल्सियस, जबकि अधिकतम तापमान (Maximum Temperature) 35 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान लगाया गया था.

यहां भी बारिश होने की संभावना

बता दें कि मौसम विभाग के अनुसार पंजाब-हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में शुक्रवार को हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों में रोहतक, झज्जर, सोनीपत, गुरुग्राम, शामली, खतौली, मुजफ्फरनगर, देवबंद, बागपत, सहारनपुर, बहादुरगढ़ समेत कई जगहों पर हल्की बारिश होने की संभावना जताई है. इसके अलावा बिहार के अधिकतर हिस्सों में मौसम का मिजाज बदला है. पटना समेत राज्य के अधिकतर इलाकों में आंधी-बारिश से अधिकतम तापमान (Maximum Temperature) में तेजी से गिरावट आई है. बता दें कि हिमाचल प्रदेश में अप्रैल के महीने में कई बार बर्फबारी हो चुकी है. प्रदेश में ताजा बर्फबारी और बारिश से तापमान में गिरावट आई है. पश्चिमी विक्षोभ यानी वेस्टर्न डिस्टर्बेंस (western disturbance) के एक्टिव होने से हिमाचल में फिर से शीत लहर लौट आई है. हिमाचल के केलांग, कल्पा, कोठी में ताजा बर्फबारी हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज