• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • सोमवार से 100% क्षमता से चलेगी दिल्ली मेट्रो और बस सर्विस, सिनेमा हॉल-मल्टीप्लेक्स के लिए जारी हुआ यह आदेश..

सोमवार से 100% क्षमता से चलेगी दिल्ली मेट्रो और बस सर्विस, सिनेमा हॉल-मल्टीप्लेक्स के लिए जारी हुआ यह आदेश..

26 जुलाई सुबह 5 बजे से अब दिल्ली मेट्रो और बसों  को 100% क्षमता के साथ संचालित करने की अनुमति दी गई है.  (प्रतीकात्मक तस्वीर)

26 जुलाई सुबह 5 बजे से अब दिल्ली मेट्रो और बसों को 100% क्षमता के साथ संचालित करने की अनुमति दी गई है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Delhi Unlock: डीडीएमए (DDMA) के मुताबिक 26 जुलाई सुबह 5 बजे से अब दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) और बसों (BUS) को 100% क्षमता के साथ संचालित करने की अनुमति दी गई है. वहीं, सिनेमा हॉल, थिएटर और मल्टीप्लेक्स 50% क्षमता के साथ खुलेंगे.

  • Share this:
    नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी (National Capital) में कोरोना वायरस संक्रमण (Covid-19) के घटते मामले को देखते हुए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने बड़ा ऐलान किया है. शनिवार को डीडीएमए ने एक आदेश जारी किया है. इस आदेश में लिखा गया है कि 26 जुलाई सुबह 5 बजे से अब दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) और बसों (BUS) को 100% क्षमता के साथ संचालित करने की अनुमति दी गई है. वहीं, सिनेमा हॉल, थिएटर और मल्टीप्लेक्स 50% क्षमता के साथ खुलेंगे. डीडीएमए के इस फैसले के बाद अब सोमवार से दिल्ली मेट्रो और बसों की सभी सीटों पर यात्री बैठ सकेंगे. इसके साथ ही सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स में भी एक बार फिर से रौनक लौटेगी.

    सोमवार से मेट्रो और बस के सभी सीटों पर सवारियां बैठेंगे
    बता दें कि डीडीएमए के पास इस तरह के प्रस्ताव दिल्ली सरकार ने पहले ही भेजा था. डीडीएमए इस पर पिछले कुछ दिनों से विचार कर रहा था. आखिरकार शनिवार को डीडीएमए ने यह नोटिफिकेशन जारी कर ही दिया. दिल्ली सरकार ने कल ही इस संबंध में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण को प्रस्ताव भेजा था.


    कोरोना गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य होगा
    इस तरह से अब सोमवार से दिल्ली मेट्रो और बसों में सफर करने वालों को राहत मिलना शुरू हो जाएगी. दिल्ली में कोरोना की संक्रमण दर काफी नीचे है और कोरोना के प्रति दिन आने वाले मरीजों की संख्या भी अब कम हो गई है. इसके बावजूद तीसरी लहर को लेकर डीडीएमए ने दिल्ली मेट्रो और बस में सफर करने वालों के लिए कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की हिदायत दी है.

    ये भी पढ़ें: Delhi Metro News: यमुनापार, नोएडा, ग्रेटर नोएडा सहित दिल्ली के इन इलाकों को DMRC देने जा रही है बड़ी सौगात

    शनिवार को डीडीएमए ने कोरोना के घटते मामलों को देखते हुए बड़ा ऐलान जरूर किया है, लेकिन डीडीएमए ने कहा है कि वह मेट्रो और बसों के परिचालन पर खुद भी नजर रखेगा. हालांकि, बस और मेट्रो में खड़े होकर सफर करने वालों के लिए इजाजत नहीं है फिर भी लोग यात्रा कर रहे हैं. दिल्ली में अप्रैल महीने में लगे लॉकडाउन के बाद 31 मई से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हुई थी. बीते 7 जून से दिल्ली मेट्रो को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ शुरू किया गया था. वहीं, बस सेवा पहले से ही 50 प्रतिशत क्षमता के साथ चल रही थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज