होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /2 अक्‍टूबर को दिल्‍ली मेट्रो ब्‍लू लाइन पर बदलनी पड़ेंगी ट्रेनें, यात्रियों को हो सकती है परेशानी

2 अक्‍टूबर को दिल्‍ली मेट्रो ब्‍लू लाइन पर बदलनी पड़ेंगी ट्रेनें, यात्रियों को हो सकती है परेशानी

ब्‍लू लाइन मेट्रो पर 2 अक्‍टूबर को यात्रियों को दिक्‍कतें झेलनी पड़ सकती हैं.

ब्‍लू लाइन मेट्रो पर 2 अक्‍टूबर को यात्रियों को दिक्‍कतें झेलनी पड़ सकती हैं.

डीएमआरसी के मुताबिक दिल्‍ली मेट्रो की ब्‍लू लाइन पर कुछ जरूरी मरम्‍मत कार्य के चलते रविवार यानि 2 अक्‍टूबर को ट्रेन सेव ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

नई दिल्‍ली. दिल्‍ली मेट्रो (Delhi Metro) में सफर करने वाले यात्रियों को 2 अक्‍टूबर को परेशानी झेलनी पड़ सकती है. ब्‍लू लाइन पर द्वारका सेक्‍टर 21 से नोएडा इलेक्‍ट्रोनिक सिटी तक जाने वाले यात्रियों को रविवार को सीधी ट्रेन सेवा नहीं मिलेगी. दिल्‍ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) की ओर से दी गई जानकारी में बताया गया कि यात्रियों को इस दौरान मेट्रो ट्रेन बदलनी पड़ेगी.

डीएमआरसी के मुताबिक दिल्‍ली मेट्रो की ब्‍लू लाइन (Delhi Metro Blue Line) पर कुछ जरूरी मरम्‍मत कार्य के चलते रविवार यानि 2 अक्‍टूबर को ट्रेन सेवाओं में असुविधा होगी. यमुना बैंक और अक्षरधाम मेट्रो स्‍टेशन पर चलने वाले मेंटीनेंस कार्य के चलते इस रूट पर चलने वाली ट्रेनों को लेकर बदलाव किया गया है. योजना के मुताबिक इस रूट पर नोएडा इलेक्‍ट्रोनिक सिटी (Noida Electronic City) से लेकर द्वारका सेक्‍टर 21 (Dwarka Sector 21) तक कोई भी सीधी ट्रेन नहीं चलेगी. ऐसा दोपहर दो बजे तक रहेगा. इसके बाद सेवाएं सुचारू हो सकेंगी.

इस दौरान द्वारका सेक्‍टर 21 से नोएडा इलेक्‍ट्रोनिक सिटी के लिए चलने वाली ट्रेनें दो लूप में चलेंगी. पहले लूप में द्वारका सेक्‍टर 21 से यमुना बैंक (Yamuna Bank) तक ट्रेनें आएंगी. जबकि दूसरे लूप में यमुना बैंक से नोएडा इलेक्‍ट्रोनिक सिटी तक ट्रेनें चलेंगी. ऐसे में अगर किसी यात्री को द्वारका सेक्‍टर 21 या नोएडा इलेक्‍ट्रोनिक सिटी की ओर यमुना बैंक से आगे किसी स्‍टेशन पर जाना है तो उन्‍हें यहां ट्रेन बदलनी होगी.

इसके अलावा वैशाली मेट्रो स्‍टेशन से लेकर द्वारका सेक्‍टर 21 तक के लिए चलने वाली ट्रेनें इस दौरान अन्‍य दिनों की तरह सुचारू रूप से चलेंगी. ब्‍लू लाइन पर द्वारका से वैशाली जाने वाले यात्रियों को कहीं भी ट्रेन नहीं बदलनी होगी. इन्‍हें सीधी ट्रेन मिलेगी.

Tags: Delhi Metro, Delhi Metro News, Delhi Metro operations

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें