Noida News: सप्‍ताह में दो दिन नहीं चलेगी मेट्रो ट्रेन, टाइमटेबल में भी बदलाव

कोरोना के चलते नोएडा मेट्रो सेवा दो  दिन शनिवार और रविवार को बंद रहेगी. 
(सांकेतिक तस्‍वीर)

कोरोना के चलते नोएडा मेट्रो सेवा दो दिन शनिवार और रविवार को बंद रहेगी. (सांकेतिक तस्‍वीर)

NMRC Big Decision: कुछ दिन पहले ही नोएडा मेट्रो की डीजीएम की कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) होने के बाद उनकी मौत हो गई थी. आम दिनों के लिए नोएडा मेट्रो के फेरों के वक्त में भी बदलाव किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 27, 2021, 6:54 PM IST
  • Share this:
नोएडा. मेट्रो ट्रेन के परिचालन को लेकर बड़ी खबर है. नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) की सीईओ रितु माहेश्वरी ने नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (Noida Metro Rail Corporation) को हफ्ते में दो दिन (शनिवार-रविवार) को पूरी तरह से बंद रखने का फैसला लिया है. सीईओ का कहना है कि कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए ऐसा करना जरूरी है. नोएडा में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. कुछ दिन पहले ही नोएडा मेट्रो की डीजीएम की कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) होने के बाद मौत हो गई थी. आम दिनों के लिए नोएडा मेट्रो के फेरों के वक्त में भी बदलाव किया गया है.

गौरतलब रहे कि यूपी में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सीएम योगी ने वीकेंड लॉकडाउन लगाया हुआ है. शनिवार और रविवार को आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सबकुछ बंद रहता है. इसी के चलते अब नोएडा मेट्रो रेल की तरफ से भी यह बड़ा फैसला लिया गया है.

Youtube Video


यात्रियों की संख्या कम होने के चलते कर्फ्यू वाले दिनों में मेट्रो नहीं चलेगी और वीकेंड पर पूरी तरह बंद रहेगी. नोएडा मेट्रो रेल की प्रबंध निदेशक रितु माहेश्वरी का कहना है कि अब वीकेंड में कर्फ्यू के दौरान दो दिनों तक मेट्रो की सेवा बंद रखी जाएगी.
अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन हुआ एम्स में भर्ती, कोरोना की पॉजिटिव आई रिपोर्ट

इस तरह से बदला गया है नोएडा मेट्रो का टाइम टेबल

नोएडा-ग्रेटर नोएडा के बीच एक्वा लाइन मेट्रो रेल के वक्त में मामूली सा बदलाव किया गया है. यह कदम कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए उठाया गया है. अब मेट्रो ट्रेनों का संचालन पहले के मुकाबले कम वक्त तक किया जाएगा. दो मेट्रो के बीच के वक्त को भी बढ़ा दिया गया है.





नए टाइम टेबल के मुताबिक, मेट्रो ट्रेन सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 7 बजे से शाम 8 बजे तक चलेगी. पीक टाइम में सुबह 8 बजे से 11 बजे और शाम 5 बजे से 8 बजे तक मेट्रो ट्रेनों के बीच में 15 मिनट का गैप रखा गया है. बाकी समय में हर 30 मिनट पर एक ट्रेन चलेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज