Home /News /delhi-ncr /

Corona Alert: दिल्ली में मेट्रो स्टेशन-ट्रेन हो रहे सैनिटाइज, पुलिस नहीं देगी सार्वजनिक कार्यक्रम के लिए NOC

Corona Alert: दिल्ली में मेट्रो स्टेशन-ट्रेन हो रहे सैनिटाइज, पुलिस नहीं देगी सार्वजनिक कार्यक्रम के लिए NOC

दिल्ली मेट्रो में साफ-सफाई शुरू

दिल्ली मेट्रो में साफ-सफाई शुरू

Corona Alert: दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए तैयारियां चल रही है. इसके अलावा सार्वजनिक कार्यक्रमों से दूरी बनाने की भी अपील की गई है.

    नई दिल्ली. दिल्ली में कोरोना वायरस (Corona Virus Alert) के बढ़ते खतरे को देखते हुए तैयारियां चल रही है. दिल्ली मेट्रो के ट्रेन की कोच और स्टेशनों को लगातार सैनिटाइज किया जा रहा है. इसके साथ ही दिल्ली में सार्वजनिक कार्यक्रमों से दूरी बनाने की भी अपील की गई है. इस तरह की अपील दिल्ली पुलिस ने की है. दिल्ली पुलिस ने साफ कर दिया है कि राष्ट्रीय राजधानी (National Capital) में होने वाले किसी भी सभा के लिए एनओसी या अनुमति नहीं देने जा रही है. साथ ही यह भी तय किया गया है कि सार्वजनिक मनोरंजन गतिविधियों के लिए कोई लाइसेंस या अनुमति जारी नहीं की जाएगी.

    दिल्ली पुलिस ने आम लोगों से की अपील
    दिल्ली पुलिस ने कोरोना वायरस के प्रभाव को रोकने के लिए अपील भी की है. पुलिस ने आम लोगों से से अपील की है कि विरोध, धरना, रैली, मनोरंजन या किसी अन्य उद्देश्य के 31 मार्च, 2020 तक किसी भी स्थान पर इकट्ठा नहीं हो.



    ऑफिस आने वालों की हो रही थर्मल स्कैनिंग
    कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए दिल्ली पुलिस के कार्यालय में आने वाले विजिटर और पुलिसकर्मियों की थर्मल स्कैनिंग शुरू कर दी है. मंगलवार से इसकी शुरुआत की गई है. दिल्ली पुलिस यहां आने वाले लोगों को हैंड सैनिटाइजर दे रही है. दिल्ली पुलिस ने अपने सारे अधिकारियों और पुलिसकर्मियों को हैंड सैनेटाइजर और फेस मास्क का प्रयोग करने को कहा है.

    एक साथ इकट्ठा नहीं होने का नियम सब पर लागू
    कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए सीएम केजरीवाल ने साफ कर दिया था कि 50 लोगों से ज्यादा लोगों को एक साथ इकट्ठा होने की इजाजत नहीं मिलेगी, चाहे वो प्रदर्शन हो या कुछ और. जब मीडिया ने सीएम केजरीवाल से शाहीन बाग में प्रदर्शन कर रहे लोगों को लेकर सवाल पूछा तो उस पर उन्होंने कहा कि यह नियम सभी पर लागू होगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इसके लिए जिले के डीएम के पास इससे संबंधित कार्रवाई करने का अधिकार है.

    31 मार्च तक बंद रहेंगे दिल्ली के जिम, क्लब और स्पा
    दिल्ली सरकार ने यहां के सारे जिम, नाइट क्लब और स्पा को 31 मार्च तक बंद रखने का आदेश जारी किया है. इसके साथ ही सीएम केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों से 31 मार्च तक होने वाले शादी समारोहों को टालने की और डेट बढ़ाने की अपील भी की.



    ये भी पढ़ें:

    IB अधिकारी अंकित शर्मा का हत्यारोपी सलमान 27 मार्च तक न्यायिक हिरासत में

    Tags: Corona, Corona Virus, Delhi, Delhi Metro, Delhi news, Delhi police

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर