मेवाती ऑटो लिफ्टर गैंग का भंडाफोड़, वाहन चोरी में शतक लगा चुके हैं सगे भाई, गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने दो सगे भाइयों को गिरफ्तार किया है. यह दोनों मेवाती ऑटो लिफ्टर गैंग के मास्टरमाइंड रहे हैं.

Delhi Crime News: दिल्ली पुलिस ने दो सगे भाइयों को गिरफ्तार किया है. यह दोनों मेवाती ऑटो लिफ्टर गैंग के मास्टरमाइंड रहे हैं. पुलिस ने उनके पास से 9 चोरी के दोपहिया वाहन बरामद किये है. पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने ग्लैमरस और हाई प्रोफाइल लाइफ जीने के लिए दिल्ली के विभिन्न हिस्सों से वाहन चोरी करना शुरू किया था.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के सेंट्रल जिला पुलिस ने मेवाती ऑटो लिफ्टर्स गैंग (Mewati Auto Lifters Gang) का भंडाफोड़ कर दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उनके पास से 9 दोपहिया चोरी के वाहन बरामद किये है. दोनों आरोपी भाई है और 100 से अधिक वारदातों में शामिल रहे है.

    जिला पुलिस उपायुक्त के मुताबिक दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR) में ऑटोलिफ्टिंग की बढ़ती हुई घटनाओं को देखते हुए मेवाती गैंग (Mewati Gang) के बारे में जानकारी विकसित करने के लिए एसीपी ऑपेरशन योगेश मल्होत्रा की देखरेख में टीम बनाई गई थी.

    ये भी पढ़ें : सेक्सस्टाॅर्शन के जाल में फंसाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 200 लोगों से कर चुका वसूली, मास्टरमाइंड गिरफ्तार

    इसी बीच इस टीम को जानकारी मिली कि मेवाती गैंग के दो सदस्य बाइक पर वारदात के इरादे से दिल्ली आ रहे हैं. इस सूचना के मिलते ही टीम ने अपना जाल बिछाकर दोनों आरोपी साजिद (28) और मुस्तफा (24) को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन (New Delhi Railway Station) के पास से पकड़ लिया.

    पुलिस की पूछताछ में दोनों आरोपियो ने कबूल किया कि वे सगे भाई हैं और ऑटोलिफ्टिंग के कई मामलों में शामिल हैं. उन्होंने बताया कि वे मेवात क्षेत्र से ताल्लुक रखते हैं और केवल वाहन चोरी करने के  उद्देश्य दिल्ली आते थे.

    ये भी पढ़ें : क्रेडिट कार्ड सर्विस प्रोवाइडर के नाम पर चला रहे थे फर्जी कॉल सेंटर, ठगी के गोरखधंधे का भंडाफोड़

    उन्होंने बताया कि हरियाणा, यूपी और राजस्थान के मेवात क्षेत्र में लिंक के कारण वे चोरी के वाहन आसानी से बेच देते थे. उन्होंने कबूल किया कि उन्होंने मेवात क्षेत्र में कई चोरी के दोपहिया वाहन बेचे थे. वे पुलिस से बचने के लिए वारदात करने के बाद कुछ दिन मेवात में छुप जाते थे और फिर दिल्ली आकर वारदात करते थे. वे दिल्ली में छह सात व्यक्तियों के साथ आते थे और एक व्यक्ति एक बाइक चुराकर 6-7 चोरी के वाहनों को एक साथ मेवात ले जाते थे.

    ये भी पढ़ें : Delhi Crime: नकली पुलिस अधिकारी बनकर लोगों को ठगता था सुरक्षा गार्ड, अब चढ़ा पुलिस के हत्थे

    पुलिस ने उनके पास से 9 चोरी के दोपहिया वाहन  बरामद किये है. पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने ग्लैमरस और हाई प्रोफाइल लाइफ जीने के लिए  दिल्ली के विभिन्न हिस्सों से वाहन चोरी करना शुरू किया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.