• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Delhi Earthquake: भूकंप आने से बाधित हुई मेट्रो सेवा, DMRC ने कहा- अब नॉर्मल तरीके से चल रहीं ट्रेनें

Delhi Earthquake: भूकंप आने से बाधित हुई मेट्रो सेवा, DMRC ने कहा- अब नॉर्मल तरीके से चल रहीं ट्रेनें

अनलॉक 8 के तहत आज से दिल्ली मेट्रो 100 फीसदी क्षमता के साथ संचालित हो रही है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

DMRC News: दिल्‍ली में आज सुबह करीब 6.42 मिनट पर भूकंप के हल्‍के झटके आने की वजह से मेट्रो सेवा थोड़ी देर के लिए बाधित हो गई. हालांकि दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (Delhi Metro Rail Corporation) ने अब मेट्रो सेवा सही रूप से चलने की बात कही है.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. देश की राजधानी दिल्‍ली में सोमवार सुबह भूकंप (Earthquake) के हल्‍के झटके महसूस किए गए. दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (Delhi Metro Rail Corporation) के मुताबिक, सोमवार सुबह करीब 6.42 बजे भूकंप के हल्के झटके की पुष्टि हुई है. इसके बाद न सिर्फ ट्रेनों की गति को कम किया गया, बल्कि उन्‍हें अगले प्लेटफॉर्म पर रोका भी गया. हालांकि, अब सेवाएं सामान्य रूप से चल रही हैं. इससे पहले सुबह 5 बजे दक्षिण हैदराबाद में 4.0 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. हालांकि, इस वजह से कोई नुकसान होने की खबर सामने नहीं आई है.

    बता दें कि आज सुबह से दिल्‍ली अनलॉक 8 के तहत मेट्रो अपनी 100 फीसदी क्षमता यानी फुल-सीटिंग कैपेसिटी के साथ शुरू हुई है. इससे पहले मेट्रो 50 फीसदी क्षमता के साथ चल रही थी. वैसे इस समय एक बोगी में एक साथ 50 यात्री ही सफर कर सकेंगे. किसी भी यात्री को दिल्ली मेट्रो में खड़े होकर सफर की अनुमति नहीं दी जाएगी. डीएमआरसी (DMRC) के मुताबिक, कोरोना की रोकथाम को लेकर जारी की गई गाइडलाइंस का पालन पूरी तरह से करना होगा. साथ ही अगले कुछ दिनों में डीएमआरसी के अधिकारी परिस्थितियों का अवलोकन करेंगे. इसके बाद जो भी फैसला होगा, उसकी जानकारी दी जाएगी.

    DMRC Earthquake
    दिल्‍ली मेट्रो ने ट्वीट कर भूकंप आने और ट्रेनों का परिचालन बाधित होने की जानकारी दी. (DMRC के ट्वीट का स्‍क्रीनशॉट)


    मेट्रो स्टेशनों पर लगी लंबी लाइन
    राजधानी दिल्ली में आज से 100 फीसदी बैठने की क्षमता के साथ मेट्रो चलनी शुरू हो गई है. इस दौरान मट्रो के अधिकांश स्टेशलों के बाहर लोगों की लंबी लाइन दिख रही हैं. जबकि आज सुबह से ही अक्षरधाम मेट्रो स्टेशन, निर्माण विहार मेट्रो स्टेशन, बदरपुर बॉर्डर मेट्रो स्टेशन और बॉटेनिकल मेट्रो स्‍टेशन समेत दिल्‍ली के अधिकांश स्‍टेशनों पर लंबी लंबी लाइनों में लगकर यात्री अपनी बारी का इंतजार कर रही हैं. इस बीच बदरपुर बॉर्डर मेट्रो स्टेशन पर एक यात्री ने कहा कि लोगों को अब काफी राहत मिलेगी. इससे पहले काफी दिक्कत हो रही थी लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा है, लोग लापरवाह हो गए हैं.

    Delhi Metro, Delhi Unlock, दिल्‍ली न्‍यूज़, दिल्‍ली मेट्रो, दिल्‍ली अनलॉक, DMRC
    यह नजारा अक्षरधाम मेट्रो स्टेशन का है, लेकिन ऐसे हालात पूरी दिल्‍ली में हैं.


    बहरहाल, आज से दिल्ली मेट्रो के अलावा डीटीसी बसें (DTC Buses) 100 फीसदी क्षमता के साथ संचालित हो गई हैं. वहीं,  सिनेमा हॉल, थिएटर और मल्टीप्लेक्स भी 50 फीसदी क्षमता के साथ खुल जाएंगे. जबकि स्‍पा सेंटर्स को भी सख्‍त गाइडलाइन के साथ खोलने की अनुमति दी गई है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज