MIM ने केजरीवाल सरकार पर लगाया उर्दू को बर्बाद करने का आरोप, कही ये बड़ी बात

एमआईएम ने केजरीवाल सरकार पर लगाया उर्दू को बर्बाद करने का आरोप.

एमआईएम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दिल्ली यूनिट के अध्यक्ष कलीमुल हफीज ने दिल्ली उर्दू अकादमी को लेकर दिल्ली सरकार पर गंभीर आरोप लगाए. कलीमुल हफीज ने कहा आप की सरकार ने दिल्ली उर्दू अकादमी का वाइस चेयरमैन एक ऐसे व्यक्ति को बना दिया है जो न तो उर्दू बोलना जानता है न लिखना जानता है.

  • Share this:
नई दिल्ली. मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन (MIM) ने दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर उर्दू को बर्बाद करने का बड़ा आरोप लगाया है. एमआईएम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दिल्ली यूनिट के अध्यक्ष कलीमुल हफीज ने दिल्ली उर्दू अकादमी को लेकर दिल्ली सरकार पर गंभीर आरोप लगाए. कलीमुल हफीज ने कहा आप की सरकार ने दिल्ली उर्दू अकादमी का वाइस चेयरमैन एक ऐसे व्यक्ति को बना दिया है जो न तो उर्दू बोलना जानता है न लिखना जानता है.

कलीमुल हफीज ने कहा  दिल्ली उर्दू अकादमी में 27 पोस्ट सालों से खाली पड़ी हैं, लेकिन उनको नहीं भरा गया है इसी तरह 2 सालों से अकादमी का 10 करोड़ का बजट सिर्फ कागजों में है. ये कभी दिया नहीं जाता. उर्दू अकादमी न कोई प्रोग्राम कर पा रही है और न अकादमी के टीचरों को सैलरी मिल रही. शायरों के लिए मुशायरे नहीं हो रहे हैं.  इसके अलावा 163 किताबों के मसौदे भी प्रकाशन के इंतजार में है, क्योंकि दिल्ली उर्दू अकादमी के पास बजट नहीं है. हालात इतने खराब हैं कि दिल्ली सरकार ऑटो रिक्शा और गरीबों की फिक्र करती है. उन्हें मदद देती है, लेकिन उर्दू का जब नंबर आता है तो नजरअंदाज कर देती है. शायरों को कोई भी मदद नहीं दी गई.

उर्दू अकादमी के वाइस चेयरमैन ने किया आरोपों का खंडन

दिल्ली उर्दू अकादमी के वाइस चेयरमैन हाजी ताज मोहम्मद ने तमाम आरोपों को खारिज करते हुए कहा है विपक्ष का काम है कुछ भी बातें करना. हाजी ताज मोहम्मद ने न्यूज 18 से बात करते हुए कहा कि करोना महामारी के बीच लोगों की जान बचाना ज्यादा जरूरी था. अब हालात सुधर रहे हैं सब कुछ ठीक हो जाएगा. बजट की कोई कमी नहीं रहेगी. हाजी ताज मोहम्मद ने कहा उर्दू को बढ़ावा देने का जज्बा होना चाहिए. मैंने स्कूलों में उर्दू को लागू करवाया है. और भी कई जगहों पर उर्दू के लिए काम किया है. हाजी ताज मोहम्मद ने कहा उर्दू अकादमी में 27 वैकेंसी भी जल्द ही भरी जाएगी. साथ ही साथ उर्दू अकादमी बहुत से प्रोग्राम करेगी और शायरों की समस्याएं भी हल की जाएंगीं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.