• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Water Logging: केजरीवाल सरकार ने Monsoon में वाटर लॉग‍िंग से न‍िपटने का बनाया ये प्‍लान, मंत्री ने अफसरों को द‍िये आदेश

Water Logging: केजरीवाल सरकार ने Monsoon में वाटर लॉग‍िंग से न‍िपटने का बनाया ये प्‍लान, मंत्री ने अफसरों को द‍िये आदेश

द‍िल्‍ली में होने वाले जलभराव की समस्‍या को दूर करने के ल‍िये अब केजरीवाल सरकार ने कार्रवाई और तेज कर दी है. (File Photo)

द‍िल्‍ली में होने वाले जलभराव की समस्‍या को दूर करने के ल‍िये अब केजरीवाल सरकार ने कार्रवाई और तेज कर दी है. (File Photo)

Water Logging: पीडब्ल्यूडी मंत्री सत्येंद्र जैन ने अधिकारियों को मॉनसून के दौरान जलजमाव (Water Logging) की किसी भी तरह की शिकायत के तत्काल समाधान के लिए हमेशा तैयार रहने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि नालों के रख-रखाव और नालों से गाद निकालने के अलावा जरूरत पड़ने पर नए नालों का निर्माण भी किया जाए, ताकि दिल्ली के लोगों को जलभराव की समस्या का सामना न करना पड़े.

  • Share this:

    नई दिल्ली. मॉनसून (Monsoon) के दौरान द‍िल्‍ली में होने वाले जलभराव (Water Logging) की समस्‍या को दूर करने के ल‍िये अब केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) ने कार्रवाई और तेज कर दी है. द‍िल्‍ली के लोक न‍िर्माण मंत्री सत्‍येंद्र जैन ने संबंध‍ित व‍िभागों के अध‍िकार‍ियों को न‍िर्देश द‍िये हैं क‍ि अगर कहीं जलभराव की स्‍थित‍ि पैदा होती है तो अफसर सभी जरूरी कदम उठाते हुये उसका समाधान करें. इसके ल‍िये चाहे कहीं पर नये नाले का ही न‍िर्माण करने की जरूरत क्‍यूं ना हो.

    मंत्री जैन की अध्‍यक्षता में गुरुवार को पीडब्ल्यूडी और सिंचाई एवं बाढ़ नियंत्रण व‍िभाग के अधिकारियों के साथ मॉनसून (Monsoon) के दौरान राजधानी में जलभराव की स्थिति से निपटने को लेकर बैठक आयोजित की. बैठक में नरेला औद्योगिक एस्टेट क्षेत्र में मौजूदा नाले की क्षमता कम होने के कारण हो रहे जलभराव की समस्या पर भी चर्चा हुई.

    ये भी पढ़ें: MPD-2041: केजरीवाल सरकार ने व्‍यापार‍ियों से मांगे मास्‍टर प्‍लान पर सुझाव, कहा-सप्‍ताहभर में भेंजे सभी आपत्‍त‍ियां व सुझाव  

    पीडब्ल्यूडी मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि एक जिम्मेदार सरकार की सबसे बड़ी जिम्मेदारी लोगों की किसी भी समस्या को हल्के में नहीं लेना होता है. सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के नेतृत्व में दिल्ली सरकार (Delhi Government) जैसी लोकोन्मुखी सरकार के लिए एक दृढ़ प्रशासन सर्वोपरि है.

    उन्होंने अधिकारियों को दिल्ली में मॉनसून के दौरान जलजमाव (Water Logging) की किसी भी तरह की शिकायत के तत्काल समाधान के लिए हमेशा तैयार रहने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि नालों के रख-रखाव और नालों से गाद निकालने के अलावा जरूरत पड़ने पर नए नालों का निर्माण भी किया जाए, ताकि दिल्ली के लोगों को जलभराव की समस्या का सामना न करना पड़े.

    ये भी पढ़ें: मानसून सत्र : विपक्ष के हंगामे के बीच अहम बिल पास, फिर लोकसभा और राज्यसभा स्थगित

    पीडब्ल्यूडी मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा, “चाहे वह नालों का रखरखाव हो, उनकी सफाई करना हो, उनसे गाद निकालना हो या आवश्यक पड़ने पर नए नालों का निर्माण करना हो, न केवल नरेला में बल्कि शहर में कहीं भी हो, जल्द से जल्द किया जाना चाहिए, ताकि दिल्ली के लोगों को जलभराव के कारण किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े.”

    ये भी पढ़ें: राज्यसभा के सभापति नायडू की गुजारिश- संसद में गतिरोध दूर करें केंद्र और विपक्ष

    मंत्री जैन ने अधिकारियों को दिल्ली के किसी भी हिस्से से आने वाली जलजमाव की शिकायत के लिए सतर्क और सक्रिय रहने का निर्देश दिया है. मंत्रालय पूरे मॉनसून के मौसम में संबंधित विभागों के अधिकारियों की बैठकें आयोजित करने में सक्रिय रहा है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि दिल्ली में जलभराव के कारण लोगों को किसी भी तरह की समस्या न हो.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज