लाइव टीवी

मंत्री राजेंद्रपाल का प्रवासी श्रमिकों से आग्रह- दिल्ली नहीं छोड़ें, अपने स्थानों पर लौट जाएं
Delhi-Ncr News in Hindi

भाषा
Updated: March 28, 2020, 6:31 PM IST
मंत्री राजेंद्रपाल का प्रवासी श्रमिकों से आग्रह- दिल्ली नहीं छोड़ें, अपने स्थानों पर लौट जाएं
उन्होंने कहा, ‘‘आपको पास के स्कूलों में मुफ्त भोजन दिया जाएगा. जिनके पास रहने की जगह नहीं है, वे रैन बसेरों में रह सकते हैं.’’ (फाइल फोटो)

राजेंद्रपाल गौतम ने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने मुझे यहां भेजा है. मैं आपसे अपील करता हूं कि कृपया दिल्ली न छोड़ें. कृपया अपने स्थानों पर लौट जाएं.’’

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली के मंत्री राजेंद्रपाल गौतम (Rajendrapal Gautam) ने शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी में लॉकडाउन (Lockdown) से प्रभावित प्रवासी मजदूरों से शहर नहीं छोड़ने का आग्रह किया. सामाजिक न्याय मंत्री दोपहर करीब साढ़े बारह बजे आनंद विहार (Anand Vihar) इलाके में पहुंचे और अपनी कार में लगे माइक की मदद से प्रवासी मजदूरों व दिहाड़ी श्रमिकों को संबोधित किया, जो आमतौर पर आजीविका की तलाश में दिल्ली आते हैं.

उन्होंने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मुझे यहां भेजा है. मैं आपसे अपील करता हूं कि कृपया दिल्ली न छोड़ें. कृपया अपने स्थानों पर लौट जाएं.’’ मंत्री ने कहा कि दिल्ली सरकार ने उनके लिए आश्रय और मुफ्त भोजन देने की व्यवस्था की है.

 स्कूलों में मुफ्त भोजन दिया जाएगा
उन्होंने कहा, ‘‘आपको पास के स्कूलों में मुफ्त भोजन दिया जाएगा. जिनके पास रहने की जगह नहीं है, वे रैन बसेरों में रह सकते हैं.’’ कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लागू 21 दिनों के लॉकडाउन के चलते मजदूरों को काम नहीं मिल पा रहा है, जिससे उन्हें अपना गुजारा करने में मुश्किल हो रही है. इस वजह से विभिन्न राज्यों के हजारों प्रवासी मजदूर घर वापस जाने लगे हैं. सार्वजनिक परिवहन बंद होने से वे लोग पैदल ही अपने गांव की ओर निकलने लगे हैं. आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में लगभग 15 लाख प्रवासी दिहाड़ी मजदूर हैं.



ये भी पढ़ें- 



कोरोना से मिलकर लड़ेगा राजभवन और सीएम सचिवालय, शिवराज करेंगे Facebook Live

कोरोना महामारी के बीच बिक रही शराब पर उठे सवाल, सीएम शिवराज ने लिया बड़ा फैसला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 28, 2020, 6:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading