corona vaccine News- स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी ने मंत्री से कहा, काम ज्‍यादा है तो जवाब से नाराज मंत्री को रात में ही लेना पड़ा ये एक्‍शन

वैक्‍सीनेशन न होने की लगातार शिकायतें आ रही थीं,

वैक्‍सीनेशन न होने की लगातार शिकायतें आ रही थीं,

गाजियाबाद में कोरोना वैक्‍सीनेशन को लेकर हो रही लापरवाही पर स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने अधिकारी पर तत्‍काल कार्रवाई की और उससे वैक्‍सीनेशन का प्रभार हटा दिया.

  • Share this:

गाजियाबाद. जिले में वैक्‍सीनेशन (Vaccination) के लिए रोजाना 66 केन्‍द्रों की सूची जारी की जाती है, लेकिन 50 से अधिक केन्‍द्रों पर वैक्‍सीन (vaccine) की कमी का हवाला देते हुए वैक्‍सीन नहीं लगाई जाती है. इस तरह मिल रही शिकायतों के आधार पर प्रदेश के स्‍वास्‍थ्‍य राज्‍य मंत्री (Minister of State for Health) अतुल गर्ग ने संबंधित अधिकारी से सवाल किया तो अधिकारी ने जवाब दिया कि काम का बोझ अधिक होने की वजह से ठीक से व्‍यवस्‍था नहीं कर पा रहा हूं. अधिकारी का जवाब मंत्री को नागवार गुजरा और वो रात में ही जिला स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी (CMO) को फोन लगाकर निर्देश दिया कि संबंधित अधिकारी से तत्‍काल प्रभाव से वैक्‍सीनेशन का प्रभार हटा दिया जाए. स्‍वास्‍थ्‍य राज्‍य मंत्री का कहना है कि जिले में अधिक से अधिक वैक्‍सीनेशन कराने की तैयारी है.

जिले में जगह-जगह से वैक्‍सीनेशन न होने की लगातार शिकायतें आ रही हैं. इस पर राज्‍यमंत्री अतुल गर्ग ने जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. विश्राम सिंह से पूछताछ की, तो उनका जवाब था कि काम का बोझ अधिक होने की वजह से व्‍यवस्‍था ठीक नहीं कर पा रहा हूं. इस पर राज्यमंत्री ने रात 11 बजे सीएमओ डा. एन. के. गुप्ता को फोन कर निर्देश दिए कि डा.विश्राम सिंह से जिला प्रतिरक्षण अधिकारी का प्रभार तत्‍काल हटा दिया जाए. सीएमओ ने तुरंत आदेश जारी कर दिया. बताया जा रहा है कि राज्यमंत्री के पास पहुंची शिकायतों की जांच के बाद डा. विश्राम सिंह से नेशनल हेल्थ मिशन का कार्य भी हटाने की तैयारी की जा रही है.

गौरतलब है कि डा. विश्राम सिंह की देखरेख में 16 जनवरी से वैक्‍सीनेशन चल रहा है. रोजाना 66 केंद्रों पर वैक्‍सीनेशन की सूची जारी की जाती है, लेकिन कुछ ही केन्‍द्रों पर वैक्‍सीन लगाई जाती है. अब तक जिले में केवल 4.25 लाख लोगों को ही वैक्‍सीन लगी है. सीएमओ डा.एनके गुप्‍ता ने बताया कि वैक्‍सीनेशन के सफल संचालन के लिए डा. विश्राम सिंह से जिला प्रतिरक्षण अधिकारी का चार्ज हटाते हुए डा. नीरज अग्रवाल को सौंपा गया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज