लाइव टीवी

दिल्ली हिंसा की साजिश के आरोप में जामिया यूनिवर्सिटी का छात्र मीरान हैदर गिरफ्तार
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: April 2, 2020, 1:39 PM IST
दिल्ली हिंसा की साजिश के आरोप में जामिया यूनिवर्सिटी का छात्र मीरान हैदर गिरफ्तार
दिल्ली हिंसा की साजिश के आरोप में दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने जामिया यूनिवर्सिटी के छात्र मीरान हैदर को गिरफ्तार कर लिया है.

जानकारी के मुताबिक आरोपी मीरान हैदर, लालू यादव की राष्ट्रीय जनता दल (RJD) पार्टी से भी जुड़ा हुआ है.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने दिल्ली हिंसा (Delhi Violence) की साजिश के आरोप में जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के PHD छात्र मीरान हैदर को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी के मुताबिक आरोपी मीरान हैदर, लालू यादव की राष्ट्रीय जनता दल (RJD) पार्टी से भी जुड़ा हुआ है. गिरफ्तार किए गए पीएचडी के छात्र मीरान हैदर के सोशल मीडिया अकाउंट के मुताबिक वो दिल्ली में आरजेडी के छात्र इकाई का प्रेसिडेंट है.

690 मामले दर्ज और करीब 2,200 लोगों को हिरासत में लिया गया
दिल्ली पुलिस ने फरवरी महीने में उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुए सांप्रदायिक हिंसा के सिलसिले में तकरीबन 690 मामले दर्ज किए और करीब 2,200 लोगों को हिरासत में लिया गया है या गिरफ्तार किया गया. इस हिंसा में 53 लोगों की मौत हुई थी जबकि करीब 200 लोग घायल हुए हैं. पुलिस की ओर से जारी बयान के मुताबिक शस्त्र कानून के तहत 48 मामले दर्ज किए गए हैं. पुलिस ने बताया कि सांप्रदायिक हिंसा के सिलसिले में अब तक कुल 2,193 लोगों को या तो हिरासत में लिया गया है या गिरफ्तार किया गया है. इनमें से 50 लोगों को शस्त्र कानून के तहत गिरफ्तार किया गया है.

ब्रह्मपुरी से बरामद हुआ था नेगी का क्षत-विक्षत शव



इस बीच, हिंसा के दौरान एक व्यक्ति की हत्या करने के आरोप में 27 वर्षीय युवक को गिरफ्तार किया गया है. अपराध शाखा दंगों के दौरान हुई हत्याओं की जांच कर रही है और इसी सिलसिले में शाहनवाज नामक व्यक्ति को 20 वर्षीय दिलबर सिंह नेगी की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है, जबकि मामले में दूसरे संदिग्ध की पहचान करने की कोशिश की जा रही है. पुलिस ने बताया कि नेगी का क्षत-विक्षत शव 26 फरवरी को ब्रह्मपुरी में बरामद हुआ था. वह उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल का रहने वाला था और छह महीने पहले राष्ट्रीय राजधानी आया था. वह दिल्ली के उत्तर-पूर्व इलाके में एक मिठाई की दुकान पर काम करता था.




ये भी पढ़ें:

COVID-19: दिल्ली में नए 53 कोरोना पॉजिटिव केसों के साथ आंकड़ा पहुंचा 152

COVID-19: कोरोना से जंग को तैयार हैं सेना के 8.5 हजार मेडिकल स्टाफ और 9000 बेड- रक्षा मंत्री

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 2, 2020, 12:36 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading