लाइव टीवी

दांतों के बीच दबा रखा था मोबाइल, हो गया धमाका... अब डॉक्टर्स ने लौटाया पहले जैसा चेहरा!
Delhi-Ncr News in Hindi

भाषा
Updated: February 21, 2020, 7:26 PM IST
दांतों के बीच दबा रखा था मोबाइल, हो गया धमाका... अब डॉक्टर्स ने लौटाया पहले जैसा चेहरा!
साद का यमन में प्राथमिक उपचार किया गया लेकिन इस घटना से उनका चेहरा बुरी तरह बिगड़ गया था

दिल्ली के एक अस्पताल ने यमन के एक व्यक्ति के चेहरे की दुर्लभ सर्जरी की है, जिसका चेहरा मुंह से पकड़े मोबाइल फोन में धमाके के बाद बिगड़ गया था.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली के एक अस्पताल ने यमन के एक व्यक्ति के चेहरे की दुर्लभ सर्जरी की है, जिसका चेहरा मुंह से पकड़े मोबाइल फोन में धमाके के बाद बिगड़ गया था. एक वरिष्ठ चिकित्सक ने बताया कि नवंबर 2018 में साद (26) अपने फोन को दांतों से पकड़कर कुछ काम कर रहे थे, इसी दौरान उसमें धमाका हो गया.

साद का यमन में प्राथमिक उपचार किया गया लेकिन इस घटना से उनका चेहरा बुरी तरह बिगड़ गया था और वह सामान्य तरीके से बोल और खा भी नहीं पा रहे थे. केएएस मेडिकल सेंटर के चिकित्सा निदेशक डॉक्टर अजय कश्यप ने बताया कि वह अपने सामान्य चेहरे को वापस पाने के लिए एक सर्जरी कराने को लेकर उत्सुक थे, लेकिन चेहरे को काफी नुकसान होने के कारण एक जटिल सर्जरी की आवश्यकता थी, जिससे यमन के डॉक्टरों ने इनकार कर दिया था.

उन्होंने कहा कि अपने देश में ऐसी सुविधाओं के अभाव के चलते वह इलाज के लिये भारत आ गए. कश्यप ने कहा, 'धमाका बहुत जोरदार था कि उनके मुंह के अंदर का हिस्सा जल गया था, मांसपेशियां और जुबान फट गईं थी सभी सॉफ्ट टिशू क्षतिग्रस्त हो गए थे.' उन्होंने बताया कि छह फरवरी को हुई सर्जरी के दौरान कड़ी मशक्कत के बाद उनका चेहरा काफी हद तक पहले जैसा हो गया है.

 



ये भी पढ़ें:

MP: पुरुष नसबंदी का आदेश देने वाली छवि भारद्वाज पर गिरी गाज, स्वास्थ्य मंत्रालय से हटायी गयीं

छतरपुर अस्पताल में मानसिक रोगी बना 'डॉक्टर', फर्राटेदार अंग्रेजी बोल मरीजों को लिखी दवाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 21, 2020, 7:03 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर