अपना शहर चुनें

States

तिहाड़ जेल में बंद अजय चौटाला की सेल से बरामद हुआ मोबाइल फोन

अजय चौटाला तिहाड़ जेल में बंद हैं. (फाइल फोटो)
अजय चौटाला तिहाड़ जेल में बंद हैं. (फाइल फोटो)

अजय चौटाला हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला के बेटे हैं. अजय चौटाला तिहाड़ जेल के वार्ड नंबर 3 के सेल नंबर 34 में बंद हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 30, 2019, 11:13 AM IST
  • Share this:
देश की सबसे सुरक्षित कही जाने वाली तिहाड़ जेल में बंद जननायक जनता पार्टी (JJP) नेता अजय चौटाला की सेल से मोबाइल फोन बरामद हुआ है. अजय चौटाला हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला के बेटे हैं. अजय चौटाला तिहाड़ जेल के वार्ड नंबर 3 के सेल नंबर 34 में बंद हैं.

जेल प्रशासन को कैदियों के पास मोबाइल फोन होने की खुफिया जानकारी मिली थी. इसी के बाद कैदियों की सेल की जांच चल रही थी. इस दौरान प्रशासन को मोबाइल फोन और सिम कार्ड मिला, जिसे बरामद कर लिया गया.





हरियाणा के शिक्षक भर्ती घोटाले में अजय चौटाला, पिता ओमप्रकाश चौटाला के साथ जेल में बंद हैं. उन्हें अदालत ने 10 साल की सजा सुनाई है. इससे पहले 13 जून को भी तिहाड़ जेल की तलाशी ली गई थी. इस दौरान ओम प्रकाश चौटाला की सेल से मोबाइल फोन बरामद हुआ था.
फरलो पर लग सकती है रोक
जेल सूत्रों की मानें तो यदि जेल प्रशासन के फैसले पर जज मुहर लगा देते हैं तो अजय चौटाला को मिलने वाली फरलो पर अगले 3 साल के लिए रोक लग सकती है. फरलो, जेल की ओर से दी जाने वाली छुट्टी को कहा जाता है. जेल मैन्युअल के अनुसार अच्छे आचरण पर ही कैदियों को फरलो दी जाती है.

देश का सबसे वीआईपी जेल है तिहाड़
तिहाड़ जेल देश का सबसे वीआईपी जेल है. इस जेल में अंडर वर्ल्ड डॉन छोटा राजन, बिहार के सीवान जिले से पूर्व सांसद शहाबुद्दीन सहित कई आतंकी भी बंद है. जेल में मोबाइल मिलने से जेल प्रशासन की नाकामियां भी उजागर हो रही हैं.

ये भी पढ़ें-

शर्मनाक! 5 साल की मासूम के साथ नाबालिग ने किया रेप

इनेलो को लगा एक और झटका, सतीश नांदल BJP में हुए शामिल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज