लाइव टीवी

करप्शन पर मोदी सरकार का बड़ा प्रहार, पकड़े जाने पर अब होगा ये एक्‍शन
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: September 18, 2019, 5:50 PM IST
करप्शन पर मोदी सरकार का बड़ा प्रहार, पकड़े जाने पर अब होगा ये एक्‍शन
हरदीप सिंह पुरी ने कहा, आवास, परिवहन, सड़क निर्माण और स्वच्छता से जुड़ी परियोजनाएं शुरू करना और इन्हें लागू कराना मंत्रालय का काम है, इसका दिल्ली के चुनाव से कोई ताल्लुक नहीं है. (फाइल फोटो)

मोदी सरकार (Modi Government) में विभागों में भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (Artificial Intelligence) का इस्तेमाल किया जा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 18, 2019, 5:50 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) की नजर करप्ट अफसरों पर है. विभागों में भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (Artificial Intelligence) का इस्तेमाल किया जा रहा है. दिल्ली में आज एक कार्यक्रम के दौरान शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Urban Development Minister Hardeep Singh Puri) ने कहा कि तकनीक से भ्रष्टाचार का खात्मा हो रहा है, तो वहीं विभाग के सेक्रेटरी ने बड़े एक्शन की बात करते हुए हिदायत भी दे डाली है.

शहरी विकास मंत्रालय के सचिव ने ये हिदायत
शहरी विकास मंत्रालय के सचिव दुर्गाशंकर मिश्रा ने कहा कि विभागों में कुछ भी गलत करने वालों के लिए अब उनको पकड़ने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को अपनाएं. उन्‍होंने कहा कि कई विभागों ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को अपनाया है. कुछ अधिकारियों की जरूरतें पूरी नहीं होने पर वो गड़बड़ी करते हैं. दिल्ली के विज्ञान भवन में कार्यक्रम में सचिव ने यहां तक कहा कि मैं CPWD के चीफ को अधिकार देता हूं कि भ्रष्ट अधिकारियों पर सीधे कार्यवाई करें.

मोदी सरकार करप्‍ट अधिकारियों को दे रही है मैसेज

मोदी सरकार ने दूसरी पारी शुरू करते ही भ्रष्ट अफसरों को डायरेक्ट मैसेज दे दिया था कि करप्शन किया तो बख्शा नहीं जाएगा. हाल ही में सेंट्रल बोर्ड ऑफ इन्डायरेक्ट टैक्सेज़ एंड कस्टम्स (CBIC) के 15 वरिष्ठ अधिकारियों को जबरन रिटायर किया गया. इतना ही नहीं इनकम टैक्स के भी 12 अधिकारियों की छुट्टी कर दी गई थी. आरोप है कि ये अधिकारी भ्रष्टाचार में लिप्त थे. जाहिर है कि मोदी सरकार के निशाने पर वो लोग हैं जो पैसों का काला कारोबार करने में जुटे हैं और करोड़ों-अरबों का गबन कर रहे हैं.

(रिपोर्ट- रवि सिंह, दिल्ली)

ये भी पढ़ें- कांग्रेस का महाराष्ट्र के लिए 'बड़ा' प्लान, 20 सितंबर को आएगी उम्मीदवारों की पहली लिस्‍टलोकसभा चुनावों के बाद पहली बार PM मोदी से मिलीं ममता, अमित शाह से मिलने का मांगा समय

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 18, 2019, 5:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर