Home /News /delhi-ncr /

molestation of girl at delhi jor bagh metro station women commission took action nodbk

दिल्ली के जोर बाग मेट्रो स्टेशन पर युवती का यौन उत्पीड़न, महिला आयोग ने लिया एक्शन

आयोग ने 3 जून को दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर मामले में की गई कार्रवाई पर रिपोर्ट मांगी थी. (सांकेतिक फोटो)

आयोग ने 3 जून को दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर मामले में की गई कार्रवाई पर रिपोर्ट मांगी थी. (सांकेतिक फोटो)

Delhi News: दिल्ली महिला आयोग ने 3 जून को दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर मामले में की गई कार्रवाई पर रिपोर्ट मांगी थी. पुलिस ने आयोग को सूचित किया कि इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. आयोग ने कहा कि आरोपी की गिरफ्तारी के बारे में अब तक जानकारी नहीं दी गई है. आयोग ने पुलिस उपायुक्त, मेट्रो को समन जारी कर आरोपी की गिरफ्तारी का विवरण मांगा है.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

आयोग ने 3 जून को दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर मामले में की गई कार्रवाई पर रिपोर्ट मांगी थी.
महिला ने सोशल मीडिया पोस्ट में अपनी आपबीती बताते हुए आरोप लगाया था.
महिला ने कहा कि दो जून को वह येलो लाइन पर दिल्ली मेट्रो ट्रेन में यात्रा कर रही थी.

नई दिल्ली. दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) ने दिल्ली पुलिस को समन जारी कर मेट्रो स्टेशन पर एक महिला के कथित यौन उत्पीड़न के मामले में आरोपी की गिरफ्तारी का ब्योरा मांगा है. दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि जांच जारी है, लेकिन आरोपी को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया जा सका है. आयोग ने इस मामले का स्वत: संज्ञान लिया था, जब महिला ने सोशल मीडिया पोस्ट में अपनी आपबीती बताते हुए आरोप लगाया था कि एक व्यक्ति ने दिल्ली के जोर बाग मेट्रो स्टेशन पर उसका यौन उत्पीड़न करने की कोशिश की थी.

महिला ने कहा कि दो जून को वह येलो लाइन पर दिल्ली मेट्रो ट्रेन में यात्रा कर रही थी. तभी एक अजनबी उसके पास आया और पता पूछने के बहाने उससे मदद मांगी. उसकी मदद करने के बाद महिला ट्रेन से उतर गई और कैब बुक करने के लिए प्लेटफॉर्म पर बैठ गई. महिला ने आरोप लगाया कि इसी बीच आरोपी फिर से उसके पास पहुंचा और आगे के पता के बारे में पूछा. इस बार जब उसने मदद करने की कोशिश की तो आरोपी ने अश्लील हरकत की.

आरोपी की गिरफ्तारी का विवरण मांगा है
आयोग ने 3 जून को दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर मामले में की गई कार्रवाई पर रिपोर्ट मांगी थी. पुलिस ने आयोग को सूचित किया कि इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. आयोग ने कहा कि आरोपी की गिरफ्तारी के बारे में अब तक जानकारी नहीं दी गई है. आयोग ने पुलिस उपायुक्त, मेट्रो को समन जारी कर आरोपी की गिरफ्तारी का विवरण मांगा है.

अपनाई जाने वाली प्रक्रिया का विवरण भी देने को कहा है
आयोग ने दिल्ली पुलिस से महिला की मदद नहीं करने के आरोप में एक पुलिस कर्मी के खिलाफ की गई कार्रवाई का ब्योरा भी मांगा था. दिल्ली पुलिस ने आयोग को बताया कि दिल्ली मेट्रो में तैनात सुरक्षाकर्मी केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के हैं. आयोग ने सीआईएसएफ को नोटिस जारी कर सुरक्षाकर्मियों के बारे में ब्योरा मांगा है. आयोग ने सीआईएसएफ से दिल्ली मेट्रो में यात्रा करने वाली महिलाओं और बच्चों के साथ यौन उत्पीड़न की घटना के मामले में सुरक्षा बल द्वारा अपनाई जाने वाली प्रक्रिया का विवरण भी देने को कहा है.

Tags: Delhi Metro, Delhi news, Delhi police, Woman molestation

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर