लाइव टीवी

दिल्‍ली में आज दस्‍तक देगा मॉनसून, अगले 15 दिन तक भारी बारिश का अनुमान
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: July 7, 2019, 11:58 AM IST
दिल्‍ली में आज दस्‍तक देगा मॉनसून, अगले 15 दिन तक भारी बारिश का अनुमान
दिल्‍ली में आज से भारी बारिश की संभावना.

दिल्‍ली-एनसीआर में मॉनसून अमूमन राष्‍ट्रीय राजधानी में 29 जून तक पहुंच जाता है जो इस बार जुलाई का पहला हफ्ता गुजरने के बाद आ रहा है.

  • Share this:
दिल्‍ली में बारिश का इंतजार कर रहे लोगों के लिए खुशखबरी है. आज से दिल्‍ली में बारिश का अनुमान है. मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को बादल घिरे रहेंगे. इसके साथ ही हल्‍की बारिश होने की संभावना है. वहीं 10 जुलाई के बाद से दिल्‍ली मूसलाधार बारिश की गवाह बन सकती है.

मौसम विभाग का कहना है कि सुबह साढ़े 8 बजे सफदरजंग से मिले आंकड़ों में न्‍यूनतम तापमान 27.6 डिग्री से‍ल्‍स‍ियस दर्ज किया गया. वहीं नमी 79 प्रतिशत दर्ज की गई, जाे कि बारिश के इस मौसम के अनुकूल है. अधिकतम तापमान भी 38 डिग्री सेल्‍सि‍यस रहने का अनुमान लगाया गया है. ऐसे में आज से बारिश की फुहारें दिल्‍ली को भिगोने के साथ ही मौसम को सुहावना कर सकती हैं.

दिल्‍ली में छह दिन की देरी से आ रहा है माॅनसून 
मौसम विभाग ने इससे पहले शुक्रवार को कहा था कि दिल्‍ली-एनसीआर में मॉनसून करीब छह दिन की देरी से दस्‍तक दे रहा है. अमूमन मॉनसून राष्‍ट्रीय राजधानी में 29 जून तक पहुंच जाता है जो इस बार जुलाई का पहला हफ्ता गुजरने के बाद आ रहा है. अधिकारियों के मुताबिक अगले 15 दिनों तक तेज बारिश की संभावना है जो 10 जून से शुरू होगी.



जून में 11.4 एमएम दर्ज की गई दिल्‍ली में बारिश
राष्‍ट्रीय राजधानी में जून के महीने में 11.4 एमएम ही बारिश दर्ज की गई है. जबकि पिछले 30 साल में औसतन 55 एमएम बारिश होती रही है. इसके साथ ही जुलाई में भी पिछले साल के मुकाबले कम बारिश होने का अनुमान है. ऐसे इस बार मॉनसून सामान्‍य रहेगा.

ये भी पढ़ें

PHOTOS: धार में भारी बारिश, सड़कें बनी नहर और मैदान तालाब में तब्दील

मानसून की पहली बारिश में ही पानी-पानी हुआ राजस्थान, जोधपुर में टीन-शेड उड़ने से दो मजदूरों की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 7, 2019, 11:38 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर