Home /News /delhi-ncr /

monsoon session of delhi assembly on july 4 and 5 bill to hike mlas salary to be tabled

दिल्ली विधानसभा का मॉनसून सत्र 4 व 5 जुलाई को, विधायकों के वेतन में वृद्धि का बिल लाएगी AAP सरकार


दिल्ली विधानसभा का मॉनसून सत्र 4 व 5 जुलाई को, विधायकों के वेतन में बढ़ोतरी का बिल होगा पेश

दिल्ली विधानसभा का मॉनसून सत्र 4 व 5 जुलाई को, विधायकों के वेतन में बढ़ोतरी का बिल होगा पेश

Delhi Assembly monsoon session: दिल्ली विधानसभा का दो दिवसीय मॉनसून सत्र 4 और 5 जुलाई को होगा, जिसमें आम आदमी पार्टी की सरकार विधायकों के वेतन में बढ़ोतरी के लिए एक विधेयक पेश कर सकती है. विधानसभा बुलेटिन में कहा गया है कि मॉनसून सत्र 4 जुलाई से सुबह 11 बजे शुरू होगा.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा के मॉनसून सत्र की तारीखों का ऐलान हो गया है. दिल्ली विधानसभा का दो दिवसीय मॉनसून सत्र 4 और 5 जुलाई को होगा, जिसमें आम आदमी पार्टी की सरकार विधायकों के वेतन में बढ़ोतरी के लिए एक विधेयक पेश कर सकती है. विधानसभा बुलेटिन में कहा गया है कि मॉनसून सत्र 4 जुलाई से सुबह 11 बजे शुरू होगा.

बुलेटिन में कहा गया है कि कार्य की अत्यावश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए सदन की बैठक को निर्धारित समय से आगे बढ़ाया जा सकता है. सूत्रों ने कहा कि उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने दिल्ली के विधायकों के वेतन में 66 प्रतिशत से अधिक की बढ़ोतरी के प्रस्ताव को लागू करने के लिए धन विधेयक (मनी बिल) लाने की मंजूरी दे दी है.

दिल्ली में एक विधायक को वर्तमान में वेतन और भत्ते के रूप में प्रति माह 54,000 रुपये की राशि मिलती है, जो बढ़ोतरी के बाद 90,000 रुपये हो सकती है. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मई महीने में दिल्ली सरकार को विधायकों के वेतन और भत्तों में संशोधन के लिए दिल्ली विधानसभा में विधायी प्रस्ताव पेश करने के लिए अपनी पूर्व स्वीकृति से अवगत कराया था.

विधानसभा सत्र के दौरान मौजूदा कोरोना महामारी को देखते हुए विधायकों को अनिवार्य रूप से फेस मास्क पहनना होगा. बुलेटिन में कहा गया है कि विधायकों को अनिवार्य रूप से कोविड टीकाकरण का फाइनल सर्टिफिकेट दिखाना होगा या फिर 4 जुलाई को सत्र शुरू होने से 48 घंटे पहले जारी किए गए कोरोना वायरस की निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी.

Tags: Delhi news, Monsoon Session

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर