Home /News /delhi-ncr /

दिल्ली: बेमौसम बारिश से बढ़ी ठंड, करवा चौथ पर चांद नजर नहीं आने से महिलाएं हुईं परेशान

दिल्ली: बेमौसम बारिश से बढ़ी ठंड, करवा चौथ पर चांद नजर नहीं आने से महिलाएं हुईं परेशान

बेमौसम बारिश ने करवा चौथ का वत्र रखने वाली महिलाओं की परेशानी बढ़ा दी है. (सांकेतिक फोटो)

बेमौसम बारिश ने करवा चौथ का वत्र रखने वाली महिलाओं की परेशानी बढ़ा दी है. (सांकेतिक फोटो)

वहीं, बारिश के कारण दिल्ली-NCR के अधिकतर इलाकों में जलभराव हो गया. इससे ट्रैफिक की रफ्तार थम गई. साथ ही लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा.

    अरुण जुआल

    नई दिल्ली. दिल्ली-NCR में रविवार शाम हुई बेमौसम बरसात (Rain) से तापमान में गिरावट दर्ज की गई. तेज बारिश के चलते दिल्ली-NCR के कई इलाकों में प्रदूषण में भारी गिरावट भी आई. केंद्रीय पोल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के अनुसार, दिल्ली में एयर क्वालिटी इंडेक्स मॉडरेट कैटेगिरी में 158 दर्ज किया गया. वहीं, मौसम विभाग ने ट्वीट कर पूरी दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और मेरठ के आसपास के इलाकों में हल्की से मॉडरेट इंटेसिटी की बारिश और 30-40 किलोमीटर की गति से हवाएं चलने की संभावना जताई है.

    वहीं, बेमौसम बारिश ने करवा चौथ का वत्र रखने वाली महिलाओं की परेशानी बढ़ा दी है. रात तक चांद का दीदार करने के बाद पूरे होने वाले करवा चौथ के निर्जल व्रत में बारिश ने खलल डाल दिया है. चांद का दीदार न होने के कारण महिलाओं को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. व्रत रखने वाली महिलाएं आसमान में बादल छाए रहने से खासी परेशान नजर आईं. वहीं, बारिश के कारण दिल्ली-NCR के अधिकतर इलाको में जलभराव होने के कारण लोगों को धीमे ट्रैफिक की समस्या का भी सामना करना पड़ा. तेज बारिश के चलते DTH पर भारत-पाकिस्तान का T-20 मैच देख रहे दर्शकों को परेशानी हुई. मैच के ताजा अपेडट के लिए दर्शक न्यूज18 की वेबसाइट पर जा सकते हैं.

    2004 में अक्टूबर में 89 मिमी बारिश हुई थी
    वहीं, पिछले रविवार को भी राष्ट्रीय राजधानी में बारिश हुई थी. तब खबर सामने आई थी कि दिल्ली में इस साल अक्टूबर का महीना 1960 में हुई 93.4 मिमी की बारिश (Rain) के बाद से सबसे ज्यादा बारिश वाला रहा. इस साल शहर में अक्टूबर महीने में अब तक 94.6 मिमी की बारिश दर्ज की जा चुकी थी. भारत मौसम विज्ञान विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार दिल्ली में अक्टूबर (October) के महीने में 1910 में 185.9 मिमी बारिश, 1954 में 238.2 मिमी बारिश, 1956 में 236.2 मिमी बारिश और 1960 में 93.4 मिमी की बारिश हुई थी. यहां 2004 में अक्टूबर में 89 मिमी बारिश हुई थी.

    Tags: Delhi news, Rain alert, Weather Update

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर